मोदी की सुनामी

  • रुझानों में एनडीए 344 सीटों पर आगे, अकेले भाजपा ने 291 सीटों पर बनाई बढ़त
  • यूपीए 93 तो अन्य दल 105 सीटों पर चल रहे आगे

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। पूरे देश में मोदी सुनामी ने इतिहास रच दिया है। 2 बजे तक आए रुझान ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि नरेन्द्र मोदी की टक्कर में फिलहाल कोई नजर नहीं आ रहा। कई राज्यों में एनडीए ने जो रिजल्ट हासिल किया उसने विपक्ष के पसीने छुड़ा दिए हैं। एनडीए 344 सीटों पर आगे चल रहा है जबकि भाजपा अकेले दम पर 291 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। एनडीए ने अब तक 56 सीटें जीत चुका है।
भाजपा रुझानों में 291 सीटों पर आगे चल रही है। यदि यह आंकड़ा जीत में तब्दील होता है तो भाजपा 2014 के अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के रिकॉर्ड को तोड़ देगी। उस समय भाजपा को 282 सीटों पर विजय मिली थी। कांग्रेस नेतृत्व वाले यूपीए 93 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं। यूपीए ने दस सीटें जीत ली हैं। वहीं अन्य 105 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं। ये रुझान लोक सभा के 542 सीटों के हैं। हिंदी हार्ट लैंड कहे जाने वाले मध्य प्रदेश, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में भी मोदी सुनामी का असर दिख रहा है। दिल्ली की सभी सातों सीटों में भाजपा आगे चल रही है। वहीं भाजपा पश्चिम बंगाल में 17 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है।

झूमा बाजार, सेंसेक्स 40 हजार के पार
मुंबई। शुरुआती रुझानों में भाजपा की अगुवाई में एनडीए को भारी बहुमत के संकेत मिल रहे हैं। इस बीच भारतीय शेयर बाजार में रिकॉर्ड बढ़त देखने को मिली है। सेंसेक्स 40 हजार के आंकड़े को पार कर गया तो वहीं निफ्टी 12 हजार के करीब है।

कांग्रेस ने छेड़ा ईवीएम राग
नई दिल्ली। रुझानों के बीच कांग्रेस ने फिर ईवीएम का राग छेड़ दिया है। कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने आरोप लगाया कि कहीं न कहीं कोई खिलवाड़ जरूर है। मैं चाहूंगा सारा विपक्ष इकट्ठा होकर इस पर विचार करें। अचानक मोदी की सुनामी कहां से आ गई है।

यूपी में गठबंधन की चमक फीकी
लखनऊ। उत्तर प्रदेश की 80 लोक सभा सीटों पर भी भगवा लहर दिख रही है। यहां गठबंधन का जादू नहीं चलता दिख रहा है। यहां भाजपा 60 सीटों पर आगे चल रही है जबकि सपा-बसपा गठबंधन 19 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। कांग्रेस की वरिष्ठï नेता और यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी आगे चल रही है जबकि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी सीट पर पीछे चल रहे हैं। यहां भाजपा नेता स्मृति ईरानी लीड ले रही हैं।

 

Loading...
Pin It