चिन्नास्वामी की गर्मी में हुई रनों की बारिश, बने 549 रन

हैदराबाद ने बेंगलोर को 25 रनों से हराया, सनराइजर्स के 287 के जवाब में आरसीबी ने बनाए 262 रन

दिनेश कार्तिक ने 35 गेंदों पर जड़ दिए 83 रन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बेंगलुरु। क्रिकेट का त्यौहार कहे जाने वाले इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल में सोमवार को चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ यादगार मैच खेला गया। ये मैच यादगार इसलिए रहा क्योंकि इस मैच में रनों की जो बरसात हुई, वो इससे पहले शायद ही कभी टी-20 क्रिकेट में हुई हो। दरअसल, इस टी-20 मैच में 40 ओवरों में 549 रन बने। आईपीएल के इतिहास में पहली बार किसी मुकाबले में 549 रनों का अंबार लगा है।
मुकाबले में पहले बल्लेेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान 287 रनों का विशालतम स्कोर खड़ा किया था। इस स्कोर के बाद ही ऐसा लग रहा था कि आरसीबी को इस मुकाबले में करारी शिकस्त का सामना करना पड़ेगा। लेकिन जब आरसीबी ने बल्लेबाजी शुरू की तो शुरूआत से ही विराट कोहली और कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने आक्रामक बल्लेेबाजी की। आलम ये रहा कि चौथे ओवर में ही टीम ने 50 रनों का आंकड़ा पार कर लिया। हालांकि, इसके बाद लगातार गिरते विकेट के चलते आरसीबी ये मैच तो नहीं जीत पाई, लेकिन निचले क्रम में उतरे दिनेश कार्तिक ने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से आरसीबी के स्कोर को भी 7 विकेट पर 262 रन तक पहुंचा दिया।

कार्तिक ने दिखाया रौद्र रूप

287 रनों के विशाल स्कोर का पीछा करते हुए अच्छी शुरूआत के बाद भी लगातार विकेट गिरने से आरसीबी मुश्किल परिस्थिति में थी और एक समय उसका स्कोर 123 पर पांच विकेट हो गया था। लेकिन इसके बाद दिनेश कार्तिक ने ऐसी ताबड़तोड़ बल्लेेबाजी की जो कई दशकों तक याद रखी जाएगी। दिनेश कार्तिक ने महज 35 गेंदों में 83 रनों की वो आक्रामक पारी खेली, जिसने चिन्नास्वामी में मौजूद हर दर्शक को दांतों तले उंगलियां दबाने पर मजबूर कर दिया। अपनी इस पारी के दौरान कार्तिक ने 5 चौके और 7 छक्के जड़े और इस दौरान कार्तिक का स्ट्राइक रेट भी 237.14 का रहा। हालांकि, कार्तिक आरसीबी को जीत की मंजिल तक तो नहीं पहुंचा पाए, लेकिन आरसीबी की करारी हार पर मरहम लगाने का काम उनकी इस पारी ने जरूर कर दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button