डॉक्टर अजय चौधरी की डोज मिलते ही सो गए एलडीए के अफसर, अवैध निर्माण पर कार्रवाई ठंडे बस्ते में

  • विनय खंड-3 में आवासीय प्लॉट संख्या-3/173 पर संचालित व्यवसायिक प्रतिष्ठान पर जिम्मेदार मेहरबान
  • कार्रवाई की जगह फाइल दबा कर बैठे अभियंता, क्षेत्र में बढ़ रहा आवासीय भवनों में व्यवसायिक प्रयोग

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। एलडीए अफसरों के तमाम प्रयासों के बाद भी गोमती नगर में आवासीय भवनों का व्यवसायिक उपयोग बढ़ता जा रहा है। इस वजह से आस-पास रहने वाले लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। सडक़ों पर खड़ी गाडिय़ों से आवागमन में समस्या और रास्ते से आने-जाने वाली महिलाओं के साथ अभद्रता की घटनाएं आम हो चुकी हैं। इन सबके बावजूद गोमतीनगर क्षेत्र में रहने वाले रसूखदारों के आगे अवर अभियंता से लेकर एलडीए के आला अफसर तक नतमस्तक हैं। आलम यह है कि क्षेत्र में सैंकड़ों अवैध निर्माण खड़े होते जा रहे हैं लेकिन जिम्मेदार अपने एसी कमरों में बैठे आराम फरमा रहे हैं।
गोमती नगर स्थित विनय खंड-3 में आवासीय प्लॉट संख्या-3/173 पर एलडीए के अफसरों की मिलीभगत से रसूखदार डॉक्टर अजय कुमार चौधरी द्वारा अवैध निर्माण कर लिया गया है। पिछले एक साल से उक्त निर्माण में चिकित्सकीय प्रतिष्ठान चलाया जा रहा है। यहां रोजाना बहुत से मरीजों और तीमारदारों का आना-जाना होता है। जिसकी वजह से आस-पास रहने वाले लोगों को काफी समस्या होती है। सूत्रों का कहना है कि उक्त बिल्डिंग में अस्पताल संचालित हो रहा है। बावजूद इसके क्षेत्रीय अभियंताओं को यह अवैध निर्माण नजर नहीं आ रहा है। समय के साथ ही अवैध निर्माण पर कार्रवाई की फाइल को भी दबा दिया गया। हालांकि पिछले साल निर्माण के समय उक्त बिल्डिंग पर कागजी कार्यवाही की गई थी लेकिन अफसरों और अभियंताओं पर उच्च स्तर का दबाव बनाया गया। जिसके कारण अभियंताओं ने मजबूरन कार्रवाई को ठण्डे बस्ते में डाल दिया। विभागीय सूत्रों का साफ कहना है कि डॉक्टर चौधरी की पहुंच काफी ऊपर तक है।
डॉक्टर के रसूख के आगे एलडीए के बड़े से बड़े और तेज तर्रार अफसर भी अवैध निर्माण पर कार्रवाई नहीं कर पा रहे हैं। वहीं अवैध निर्माण पर किसी भी तरह की कार्रवाई नहीं होने के कारण गोमती नगर क्षेत्र में सैकड़ों की संख्या में आवासीय भवनों में व्यवसायिक उपयोग हो रहा है। इतना ही नहीं बहुत से प्लॉटों में नक्शे के विपरीत निर्माण जारी है। लेकिन सब कुछ जानते हुए भी एलडीए के अधिकारी चुप्पी साधे बैठे हैं।

पार्किंग न होने से बढ़ीं मुश्किलें

गोमतीनगर की जिस बिल्डिंग में अस्पताल चलता है, वहां वाहन पार्किंग का कोई भी इंतजाम नहीं किया गया है। इसलिए अस्पताल आने वाले लोग सडक़ पर बेतरतीब गाडिय़ां खड़ी करते हैं। जिसके चलते शाम होते ही यहां जाम की समस्या बढ़ जाती है। जो आस-पास रहने वाले लोगों के लिए भी परेशानी का सबब बन गया है। जाम के कारण कई बार लोगों में मारपीट की घटनाएं भी हो चुकी हैं, लेकिन जिम्मेदार मामले को गंभीरता से लेकर कार्रवाई करने के बजाय चुुप्पी साधे बैठे हैं।

लालू का परिवार बिहार का सबसे भ्रष्ट परिवार: मोदी

  • कहा, इनकी सम्पत्ति सैकड़ों हजारों करोड़ रुपये में

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार में आज एक जनसभा के दौरान कांग्रेस के नामदार और बिहार में लालू यादव के परिवार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का नामदार परिवार हो या फिर यहां बिहार का भ्रष्ट परिवार, इनकी संपत्ति आज सैकड़ों-हजारों करोड़ रुपये में है। आखिर ये पैसे कहां से आए? अगर गरीब की जरा सी भी परवाह होती, अगर देश की जरा सी भी परवाह होती, तो भ्रष्टाचार करने से पहले इनके हाथ कांपते।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जितने भी ये महामिलावटी हैं, ये घोर नकारात्मकता के साथ चुनाव लड़ रहे हैं। इनके पास दो ही मुद्दे हैं- मोदी की छवि को खराब करो और मोदी को हटाओ। इन्हीं लोगों ने अपनी जाति के दूसरे लोगों पर दबदबा बनाए रखने के लिए, जाति में जो अच्छे होनहार नौजवान थे, उन्हें भी दबंगई के रास्ते पर चढ़ा दिया। नौजवानों को जाति के नाम पर भ्रमित करके, उनके कंधे पर बंदूक रखकर, इन्होंने अपने ही समाज और जाति को बंधक बना लिया। लेकिन इन महामिलावटी लोगों को एहसास नहीं है कि मोदी आज यहां पर 130 करोड़ भारतीयों के आशीर्वाद से है। प्रधानमंत्री ने कहा कि हमने 2022 तक किसान की आय दोगुनी करने का संकल्प लिया है, अन्नदाता को सौर ऊर्जा दाता बनाने का काम हाथ में लिया है। उसे पूरा किया जाएगा।

कांग्रेस विधायक अदिति सिंह से मिलीं प्रियंका

  • रायबरेली में दिन दहाड़े हमले का मामला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा ने आज रायबरेली पहुंचकर पार्टी विधायक अदिति सिंह से मुलाकात की। प्रियंका फुरसतगंज एयरपोर्ट से सडक़ मार्ग से होते हुए सीधे तिलकभवन पहुंचीं। इसके बाद किसी से बात किए बिना कार्यालय में चली गईं। वहीं कांग्रेस से 2002 में निष्कासित होने के 17 वर्ष बाद पूर्व विधायक अखिलेश सिंह भी प्रियंका वाड्रा से मिलने के लिए कांग्रेस कार्यालय पहुंचे। बेटी को कांग्रेस ज्वाइन कराने के बाद सेे अखिलेश सिंह सक्रिय राजनीति से हट गये थे। लेकिन आज उन्हें कांग्रेस कार्यालय पर देखकर लोग तमाम तरह की अटकलें लगा रहे हैं। बता दें, जिला पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव से पहले मंगलवार को जमकर बवाल हुआ। मारपीट, फायरिंग और अपहरण की घटनाओं से रायबरेली कांप उठी थी।

नरेंद्र मोदी को रोकने के लिए एक्टिव हुईं सोनिया गांधी

  • विपक्षी नेताओं को किया फोन, लिखी चिट्ठी

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 के सातवें चरण की वोटिंग से पहले यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी विपक्षी दलों को एकजुट करने में जुट गईं हैं। सोनिया ने विपक्षी दलों के प्रमुख नेताओं को फोन करके 22, 23 और 24 मई को दिल्ली में उपस्थित रहने को लेकर बातचीत की है। इसके अलावा बहुत से नेताओं को चिट्ठी भी लिखी है। मतलब साफ है कि नतीजों से पहले ही सोनिया गांधी ने विपक्ष के नेताओं की बैठक के लिए खुद अपने कंधों पर जिम्मेदारी लेते हुए कवायद तेज कर दी है।
कांग्रेस विपक्षी दलों की बैठक बुलाकर साफ संदेश देने की कोशिश में है कि हम सब भले ही प्री-पोल गठजोड़ का हिस्सा न हों लेकिन हम मोदी के खिलाफ लड़े और एकजुट हैं। इसलिए हमारे गठबंधन को ध्यान में रखा जाए और किसी एक दल की बजाय गठबंधन को ही सरकार बनाने का न्यौता मिलना चाहिए। दरअसल लोकसभा चुनाव के नतीजे 23 मई को आएंगे। ऐसे में अगर इस चुनाव में किसी दल या गठबंधन को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला, तो देश का सियासी समीकरण पूरब से पश्चिम और उत्तर से दक्षिण तक बदल जाएगा। इसीलिए कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूपीए की अध्यक्ष सोनिया गांधी पूरी तरह से सक्रिय हो गई हैं। बता दें, पिछले दिनों आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायड ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की थी। इस दौरान दिल्ली में विपक्षी दलों की 21 मई को बैठक करने की योजना बनाई गई है। वहीं आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू भी गठबंधन का जाल बुनने में जुट गए हैं।

चुनाव आयोग ने निरूपम को भेजा नोटिस

  • प्रधानमंत्री को औरंगजेब का अवतार कहने का मामला

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। कांग्रेस नेता संजय निरुपम को चुनाव आयोग ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है। उन्हें यह नोटिस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को औरंगजेब का आधुनिक अवतार कहकर व्यंग्य करने के लिए थमाया गया है। कांग्रेस नेता से 24 घंटे में जवाब मांगा गया है।
चुनाव आयोग ने कहा है कि प्रथम दृष्टया संजय निरूपम ने आदर्श आचार संहिता के प्रावधानों का उल्लंघन किया है। निरूपम ने पिछले मंगलवार को वाराणसी में आयोजित एक सभा में कहा था कि देश के लोगों ने एक व्यक्ति को प्रधानमंत्री के रूप में चुना जो वास्तव में औरंगजेब का आधुनिक अवतार है। वाराणसी में गलियारे के नाम पर सैकड़ों मंदिर ढहा दिए गए। यह काम प्रधानमंत्री मोदी के निर्देश पर किया गया है। इसलिए उनके अंदर औरंगजेब की छवि नजर आती है।

बेनेट यूनिवर्सिटी में हिन्दी पत्रकारिता का नया डिप्लोमा कोर्स स्टार्ट

  • प्रिंट और डिजिटल दोनों की जानकारी देंगे विशेषज्ञ

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। बेनेट यूनिवर्सिटी के टाइम्स स्कूल ऑफ मीडिया ने हिंदी माध्यम के छात्रों के लिये तीन वर्षीय बैचलर ऑफ जर्नलिज्म एवं मास कम्युनिकेशन और डिजिटल मीडिया में एक वर्ष का पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा कोर्स शुरू किया है। अपने तरह के खास पाठ्यक्रम के साथ यह कोर्स ऑफर करने वाली बेनेट भारत की पहली प्राइवेट यूनिवर्सिटी है। फिलहाल दोनों ही कोर्स में दाखिला प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।
बेनेट यूनिवर्सिटी के इस नए कोर्स का लक्ष्य बाजार की बहुप्रतीक्षित मांग को पूरा करना है। टाइम्स इंटरनेट के चीफ एडिटर राजेश कालरा ने कहा कि मीडिया संस्थानों को ऐसे लोगों को खोजने में मशक्कत करनी पड़ती है, जिनकी हिंदी पर पकड़ हो और डिजिटल कंटेंट भी कुशलता से तैयार कर लेते हों। बेनेट यूनिवर्सिटी के ये दोनों कोर्स सिर्फ पत्रकार बनाने के लिए ही नहीं, बल्कि इसमें डिजिटल स्किल सिखाने पर भी खास जोर होगा ताकि भविष्य की जरूरतों को पूरा कर सकें। प्रोफेसर सुनील सक्सेना ने बताया कि इन दोनों कोर्स की खासियत इनका व्याोवहारिक पहलू है। इसमें कोर्स का 60 प्रतिशत हिस्सा लैब प्रैक्टिकल के जरिए सिखाया जाएगा। छात्रों को खबरें लिखना, टेलिविजन जर्नलिज्म, मोबाइल मीडिया, सोशल मीडिया, फिल्म मेकिंग, एडवरटाइजिंग एवं जनसंपर्क को व्यावहारिक तरीके से सिखाया जाएगा।

Loading...
Pin It