टाइम मैगजीन में पीएम मोदी पर लिखे लेख को लेकर राजनीति गर्म

  • मैगजीन के कवर पेज पर प्रधानमंत्री को बताया इंडिया का डिवाइडर इन चीफ
  • लेखक आतिश तासीर के खिलाफ भाजपा समर्थकों का साइबर हमला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। देश में जारी लोकसभा चुनाव के बीच अमेरिका की प्रतिष्ठित टाइम मैग्जीन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर को कवर फोटो के रूप में लिया। पीएम मोदी की फोटो के साथ मैग्जीन ने विवादित शीर्षक दिया। जिस पर हंगामा मच गया है। टाइम मैग्जीन के कवर पेज पर छपी पीएम मोदी की फोटो के टाइटल दिया गया ‘इंडिया का डिवाइडर इन चीफ’। मतलब भारत को बांटने वाला मुख्य व्यक्ति। मैग्जीन में छपी इस स्टोरी के लेखक आतिश तासीर हैं। जो सोशल मीडिया के निशाने पर आ गये हैं। उनके ऊपर साइबर हमले शुरू हो गये हैं। भाजपा समर्थक सोशल मीडिया यूजर चौकीदार शशांक सिंह ने एक ट्वीट किया है। जिसमें उन्होंने लिखा है कि लेखक आतिश तासीर को लेकर प्रचारित किया जा रहा है कि वे कांग्रेस के लिए पीआर प्रबंधक के रूप में काम करते हैं। इसमें कोई शक नहीं कि टाइम मैग्जीन ने अपनी विश्वसनीयता खो दी है और वामपंथी के मुखपत्र बन गए हैं। इस ट्वीट को 500 से ज्यादा बार रिट्वीट किया गया है। शशांक सिंह को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी फॉलो करती हैं। इस यूजर ने अपने ट्वीट के साथ आतिश तासीर पर विकिपीडिया पेज का स्क्रीनशॉट भी अटैच किया है। चौकीदार शशांक सिंह द्वारा ट्वीट में अटैच किए गए स्क्रीनशॉट में लिखा है कि विकिपीडिया के अनुसार, तासीर भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के लिए पीआर मैनर के रूप में काम कर रहा है। तासीर एक ब्रिटिश मूल के पत्रकार और लेखक हैं। हालांकि, सोशल मीडिया पर आने वाली खबरों की पड़ताल करने वाली वेबसाइट ऑल्ट न्यूज ने इस पोस्ट की भी जांच की। वेबसाइट की पड़ताल में सामने आया कि ट्विटर पर शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में दिखे विकीपीडिया के पेज को एडिट किया गया है। ऐसा इसलिए है, क्योंकि विकिपीडिया अपने यूजर्स को पेज और आर्टिकल्स को एडिट करने की अनुमति देता है। वेबसाइट विकीपीडिया के एडिटिंग पेज पर बताया गया है कि विकिपीडिया पर लिखे विकी का अर्थ है कि कोई भी किसी भी असुरक्षित पेज को एडिट कर सकता है। जिससे यहां जानकारी लेने आने वाले यूजर्स को जल्द ही सही और जल्दी आर्टिकल मिल सके। ऑल्ट न्यूज ने अपनी पड़ताल में पाया कि आतिश तासीर का विकिपीडिया पेज 10 मई को कई बार एडिट किया गया। वेबसाइट ने आतिश के पेज पर हुई एडिटिंग का स्क्रीन शॉट भी लगाया है। जो सारी हकीकत बयां कर रहा है।

कांग्रेस ने मोदी पर साधा निशाना
कांग्रेस ने अमेरिका की मशूहर पत्रिका ‘टाइम’ के मुख्य पृष्ठ पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘इंडियाज डिवाइडर इन चीफ’ के शीर्षक के साथ स्थान देने के मामले में उन पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि कांग्रेस ने पहले अंग्रेजों को भगाया था और अब मोदी को हटाएगी। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने पत्रिका का मुख्य पृष्ठ शेयर करते हुए कहा कि मोदी जी की परिभाषा-फूट डालो और राज करो! इसलिए कांग्रेस ने पहले अंग्रेजों को भगाया, अब मोदी जी को हटायेंगे!

देश की सम्प्रभुता के लिए विपक्ष की भूमिका खतरनाक: राकेश सिन्हा

  • कहा, केंद्र में मोदी सरकार बनते ही हटाई जाएगी धारा 370

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सांसद व आरएसएस विचारक राकेश सिन्हा ने विपक्ष पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने कहा कि देश की सम्प्रभुता के लिए विपक्ष की भूमिका खतरनाक है। कांग्रेस पार्टी फिर से हिन्दू आतंकवाद के नैरेटिव को जीवित करना चाहती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए नेशन फस्र्ट है, जबकि विपक्ष के लिए परिवार फस्र्ट है। उन्होंने महागठबंधन की तुलना लीव इन रिलेशन से करते हुए कहा कि आतंकी हमले के दौरान कांग्रेस नेताओं का साथ और स्टैंड पाकिस्तानी राजनीतिक दल जैसा था। इसलिए केंद्र में दोबारा भाजपा की सरकार बनी तो जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को हटाया जाएगा। राकेश सिन्हा ने कहा कि इस बार के चुनाव में मोदी लहर गांव से शहर की ओर बढ़ी है, जबकि 2014 में मोदी लहर शहर से गांव की ओर थी। राकेश सिन्हा ने कहा कि मोदी जी को जनता का मिल रहा वोट विपक्ष के लिए सुनामी साबित होगा। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान और चीन महागठबंधन के अनौपचारिक रूप से दो साथी हैं। पीएम पर आरोप लगाया गया था कि मोदी ने संवैधानिक संस्थाओं को कम किया, राजनीतिक गरिमा को कम किया। साथ ही राहुल ने कहा था कि देश में साम्प्रदायिक ध्रुवीकरण की कोशिश हो रही है। यह भी कहा कि विदेशों से आने वाले धन पर जब रोक लगाया गया तो धर्म परिवर्तन में लगे लोगों को परेशानी हुई। इसलिए आने वाले समय में सरकार विकास के साथ राम और रोटी के मुद्दे से भी गंभीरता से निपटेगी।

पश्चिम बंगाल की सभी 42 सीटें जीतेगी भाजपा: राजनाथ

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पश्चिम बंगाल में भगवा लहर होने का दावा किया है। उन्होंने कहा कि राज्य की सभी 42 लोकसभा सीटों पर भाजपा जीत दर्ज करेगी। इस आशंका ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को तनाव में डाल दिया है। राजनाथ ने एक चुनावी रैली में कहा कि ममता बनर्जी और उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस भाजपा लहर से इतने तनाव में हैं कि वह प्रधानमंत्री मोदी के फोन का जवाब भी नहीं दे रही हैं। जबकि पूरा देश समझ सकता है कि भाजपा की लहर पूरे बंगाल में है, पार्टी यहां सभी लोकसभा सीटों पर जीत का झंडा लहराएगी। गृहमंत्री ने याद दिलाया कि कैसे ममता बनर्जी ने वादा किया था कि अगर वह मुख्यमंत्री बनती हैं तो ‘मां, माटी, मानुष’ की सुरक्षा करेंगी, लेकिन तीनों में से कोई सुरक्षित नहीं है।

सिद्धू बोले केंद्र की मोदी सरकार ‘काला अंग्रेज’

  • भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने कहा राहुल की संगत का असर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
इंदौर। पूर्व क्रिकेटर और पंजाब सरकार में कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्घू इन दिनों चुनाव प्रचार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर काफी हमलावर हो गए हैं। इंदौर में कांग्रेस उम्मीदवार के लिए चुनाव प्रचार करने पहुंचे सिद्धू ने कहा कि कांग्रेस ने अंग्रेजों को देश से भगाया था और इंदौर वाले काले अंग्रेजों से इस देश को निजात दिलाएंगे। इससे पूर्व उन्होंने पीएम मोदी को उस महिला के समान बताया था जो चूडियां अधिक खनकाती है, लेकिन रोटियां कम बनाती है।
सिद्धू ने कहा कि मैं चौकीदारों को रोकने आया हूं और मोदी को ठोकने आया हूं। राम नाम की लूट है लूट सके तो लूट। तीन मोदी भाग गए, चौथा बोल रहा झूठ। उन्होंने कहा कि मैंने फिल्म देखी कुली नंबर वन, बीवी नंबर वन। अब फिल्म आएगी फेंकू नंबर वन और झूठा नंबर वन। यह भी कहा कि कांग्रेस ने अंग्रेजों को देश से भगाया था और इंदौर वाले तुम काले अंग्रेजों से इस देश को निजात दिलाओगे। सिद्धू के इस बयान पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने पलटवार करते हुए कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू देश तोडऩे वालों में से एक हैं। सिद्धू पर राहुल गांधी की संगति का असर हो गया है। गिरिराज ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राष्ट्रभक्ति पर कोई शक नहीं कर सकता है। बता दें, मोदी को लेकर सिद्धू ने पहले भी निशाना साधा था। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी में दम नहीं है कि वह रोजगार, नोटबंदी और जीएसटी जैसे मुद्दों पर चुनाव लड़ेंगे। इसलिए जनता को बांटने की राजनीति कर रहे हैं।

कम बजट के कार्यों के लिए निकायों को खुद जुटाना होगा धन

  • शासन ने आर्थिक मदद से किया इंकार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। शहर व गांवों में सामान्य तौर किए जाने वाले विकास कार्यों के लिए बजट जुटाने की जिम्मेदारी अब नगर निकायों की होगी। इसके लिए सरकार से बजट नहीं मिलेगा। इसके पीछे कारण यह है कि निकायों को टैक्स वसूली व अन्य माध्यमों से आमदनी के अधिकार दिए गए हैं। छोटे विकास कार्यों के लिए सरकार पर निर्भर रहना निकाय की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगाता है। इसी के चलते नगर विकास विभाग ने सभी निकायों के प्रमुखों को पत्र लिख कर अमदनी बढ़ाने के निर्देश दिए है। यही नहीं जिन स्त्रोंतों से आमदनी नहीं हो रही है या ठप पड़ी है उन स्रोतों को भी शुरू कर उससे आमदनी बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। गौरतलब है कि प्रदेश की नगर पालिका और नगर पंचायतों समेत नगर निगम की भी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। जबकि शासन की ओर से सभी नगर निकायों को तमाम आमदनी के अधिकार दिए गए हैं।

टेक्नोलॉजी डे

लखनऊ। (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क) भारत सरकार के इलेक्ट्रॉनिक्स व सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय की संस्था सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पाक्र्स ऑफ इंडिया ने गोमती नगर स्थित अपने कार्यालय में ‘आईटी उद्योग के विकास के लिए उभरती हुई प्रौद्योगिकी का लाभ उठाना’ थीम पर नेशनल टेक्नोलॉजी डे आयोजित किया। इस कार्यक्रम में इंटरैक्टिव सेशन, टॉक प्रोग्राम तथा क्विज का आयोजन किया गया। जिसमें आईटी कंपनियों, स्टार्टअप्स और विभिन्न शिक्षण संस्थानों से आए प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया।

Loading...
Pin It