प्रयागराज : सपा की रैली में उमड़ा जनसैलाब

  • डिम्पल यादव, धर्मेन्द्र यादव और जया बच्चन रोड शो में शामिल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। समाजवादी पार्टी की तरफ से प्रयागराज की इलाहाबाद और फूलपुर लोकसभा सीट के लिए आज रोड शो आयोजित किया गया है। इस रोड शो में सपा की सांसद डिम्पल यादव, धर्मेन्द्र यादव और जया बच्चन के नेतृत्व में हजारों समर्थकों की भीड़ सडक़ों पर नजर आई। कड़ी धूप के बावजूद समर्थकों की भीड़ देखकर उत्साहित डिम्पल यादव ने कहा कि गठबंधन की ताकत जनता है, जिसने परिवर्तन का मन बना लिया है। इसलिए इलाहाबाद लोकसभा सीट से सपा प्रत्याशी राजेन्द्र सिंह पटेल और फूलपुर लोकसभा सीट से सपा के पंधारी यादव को जनता का भरपूर समर्थन मिलेगा। वहीं धर्मेन्द्र यादव ने कहा कि गठबंधन के आगे भाजपा घुटने टेक चुकी है। इसलिए लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ऐतिहासिक जीत दर्ज करेगी। जया बच्चन ने भी इलाहाबाद से अपने जुड़ाव का जिक्र करते हुए सपा प्रत्याशी के लिए वोट मांगे।

कांग्रेस की जनता को फ्री में पैसे देने की योजना गलत: रघुवंश प्रसाद

  • राजद उम्मीदवार ने पार्टी की न्यूनतम आय गारंटी योजना पर उठाए सवाल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। कांग्रेस के सहयोगी दल राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद ने कांग्रेस की प्रस्तावित न्यूनतम आय गारंटी योजना (न्याय) को फ्री में पैसे देने की योजना करार दिया है। उन्होंने कहा कि यह लोगों को कामचोर बनाएगी। साथ ही समाज में गलत संदेश जाएगा। इस बयान को लेकर सोशल मीडिया में गठबंधन की एकता पर कमेंट शुरू हो गए हैं, क्योंकि कांग्रेस और राजद बिहार में मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं।वैशाली लोकसभा सीट से राजद उम्मीदवार रघुवंश प्रसाद ने कहा कि न्याय और महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम (मनरेगा) से बिल्कुल अलग है। न्याय में लोगों को बिना कुछ काम किए पैसा मिलेगा जबकि मनरेगा में ऐसा नहीं था। जब मनरेगा योजना को लागू किया गया था तो मैं यूपीए सरकार में ग्रामीण विकास मंत्री था। अगर हम फिर से सत्ता में आए तो इस योजना का विस्तार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि एक मशहूर अर्थशास्त्री के मुताबिक लोगों को कुछ भी फ्री में नहीं देना चाहिए। मनरेगा में लोगों को काम करने की आदत डाली गई। फ्री में पैसे बांटना किसी भी देश के लिए अच्छा नहीं। अगर ऐसा हुआ तो फिर अन्य दल भी ऐसा करेंगे। वहीं समाज में गलत संदेश जाएगा। जबकि मनरेगा ने देश में बहुत हद तक रोजगार की समस्या को दूर किया था। कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में लिखा है कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आई तो गरीब परिवारों को न्यूनतम आय के तौर पर हर साल 72 हजार रुपए देगी जिससे करीब 25 करोड़ लोगों को फायदा होगा। गरीब परिवार को हर महीने 6 हजार रुपए मिलेंगे। इस कदम को उन्होंने गरीबी पर ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ बताया है।

शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के खोखले दावे कर रहा जलकल

  • बशीरतगंज गणेशगंज वार्ड की गोकुल वाली गली में आ रहा गंदा पानी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। बशीरतगंज गणेशगंज वार्ड के हरी नगर दुगावा में गंदे पानी की सप्लाई के कारण लोग परेशान हैं। क्षेत्र की गोकुल वाली गली में पिछले कई दिनों से गंदा पानी आ रहा है। यही नहीं कभी कभार लो-प्रेशर के कारण 5 से 10 मिनट ही पानी मिल रहा है। स्थानीय निवासी अनिल यादव ने बताया कि क्षेत्र में सप्लाई होने वाला पानी पीने योग्य नहीं है। इस समस्या को लेकर लोग परेशान हैं। मजबूरन दूर दराज से जलापूर्ति की जा रही है। अनिल के अनुसार समस्या को लेकर कई बार पार्षद शशि गुप्ता और नगर निगम के अफसरों से शिकायत की गई लेकिन पेयजल की समस्या का समाधान अभी तक नहीं हुआ। पानी की समस्या से परेशान लोगों ने चेतावनी दी है कि अगर जल्द ही मामले का समाधान नहीं हुआ तो प्रदर्शन किया जाएगा।

मोहनलालगंज में बुजुर्ग की गला रेत कर हत्या

  • राजधानी में दो दिन के अंदर हत्या की दो बड़ी वारदातें
  • संपत्ति के विवाद में बेटे पर हत्या का आरोप
  • पुलिस हिरासत में लेकर कर रही पूछताछ

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी लखनऊ में ताबड़तोड़ हत्याओं का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। ठाकुरगंज में प्रापर्टी डीलर की हत्या का खुलासा अभी तक नहीं हो पाया है। वहीं इस घटना के चौबीस घंटे के अंदर ही मोहनलाल गंज थाना क्षेत्र में एक बुजुर्ग का गला रेत कर हत्या का मामला सामने आया है। बुजुर्ग का शव खेत में खून से लथपथ हालत में मिला है। पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं घर के लोगों से पूछताछ में बुजुर्ग के बेटे पर ही शक की सूई जा रही है। इसलिए पुलिस ने उसको कब्जे में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक मोहनलालगंज थाना क्षेत्र के दीवानगंज गांव निवासी प्यारे (65) की हत्या के बाद से ही गांव में सनसनी फैल गई है। प्यारे गुरुवार की रात घर से कुछ ही दूरी पर ट्यूबवेल के पास चारपाई डालकर सोये हुए थे। आज सुबह प्यारे का शव उनके खेत में खून से सनी हालत में मिला। उनका गला रेता हुआ था। प्यारे की लाश को सबसे पहले उनके भाई ने देखा और उन्होंने परिजनों के साथ-साथ पुलिस को भी सूचना दी। मौके पर पुलिस पहुंची और शव का पंचनामा भर कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं पुलिस का कहना है कि वह खुलासे के बहुत करीब है। इस वारदात को अंजाम देने का आरोप मृतक के छोटे बेटे कल्लू पर लगा है। लिहाजा उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। हत्या के पीछे संपत्ति के विवाद का मामला सामने आया है। कल्लू का अपने पिता और बड़े भाई से संपत्ति को लेकर अक्सर झगड़ा होता था। वहीं प्यारे ने अपनी दस बिसवां जमीन एक किसान को बेची थी। जमीन की रकम उसको पूरी मिल गयी थी लेकिन अभी उसने रजिस्ट्री नहीं की थी। जिसको लेकर भी विवाद था। इसलिए उम्मीद है जल्द ही खुलासा हो जाएगा।

उफ…. ये गर्मी का सितम

राजधानी में भयंकर गर्मी पड़ रही है। तापमान 44 डिग्री से ऊपर पहुंच चुका है। घर के बाहर निकलना मुश्किल है। इसके बावजूद लोग घरों से निकलने को मजबूर हैं। यह नजारा हजरतगंज क्षेत्र का है, जहां गर्मी से परेशान स्टूडेंट कहीं दुपट्टे की आड़ से खुद को बचाने की कोशिश कर रहे हैं, तो कोई आईसक्रीम खा कर और कोल्ड ड्रिंक और शिकंजी पीकर गर्मी से राहत पाने में जुटा है, मगर गर्मी है की कम होती ही नहीं।

Loading...
Pin It