चौकीदार चोर कहने पर राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट से बिना शर्त मांगी माफी

  • कांग्रेस अध्यक्ष ने शीर्ष अदालत के हवाले से पीएम मोदी को बताया था चोर
  • सुनवाई से पहले तीन पेज का दायर किया नया हलफनामा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली। राफेल डील मामले में सुप्रीम कोर्ट के हवाले से अपने ’चौकीदार चोर है’ के बयान को लेकर दायर अवमानना याचिका के मामले में राहुल गांधी ने आज शीर्ष अदालत से माफी मांग ली है। मामले की सुनवाई शुक्रवार को होनी है लेकिन उससे पहले ही आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट में तीन पेज का नया हलफनामा दायर कर अपने बयान पर बिना शर्त माफी मांग ली। उन्होंने कहा कि अनजाने में उन्होंने कोर्ट के हवाले से चौकीदार चोर बयान दे दिया, उनका यह इरादा नहीं था। इससे पहले भी राहुल गांधी ने दो हलफनामे दाखिल किए थे लेकिन बयान पर माफी नहीं मांगी थी, बल्कि खेद जताया था। बाद में सुप्रीम कोर्ट के सख्त रुख के बाद उन्हें बिना शर्त माफी मांगनी पड़ी है। राहुल ने शीर्ष अदालत से अनुरोध किया कि वह उनकी माफी को स्वीकार करें और भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी द्वारा शुरू की गई अवमानना कार्यवाही बंद करें। 10 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट ने राफेल मामले में रिव्यू पिटिशन पर सुनवाई का फैसला किया था। इसी पर राहुल ने कहा था कि अब तो सुप्रीम कोर्ट ने भी मान लिया है कि चौकीदार चोर है।

क्या है मामला?
राफेल डील में कथित भ्रष्टाचार को लेकर पीएम मोदी पर हमलावर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट के हवाले से ‘चौकीदार चोर है’ कहा था। गांधी के बयान को सुप्रीम कोर्ट की अवमानना बताते हुए भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी ने कोर्ट में याचिका दायर की हैं। लेखी की अवमानना याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने राहुल से स्पष्टीकरण मांगा था, जिसके बाद उन्होंने पहले खेद जताया था लेकिन कोर्ट के सख्त रुख के बाद अब राहुल ने माफी मांगी।

मोदी-शाह के खिलाफ कार्रवाई की मांग वाली याचिका पर सुनवाई से इंकार
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस सांसद सुष्मिता देव की उस याचिका पर कोई आदेश देने से इनकार कर दिया है, जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई थी। देव ने अपनी याचिका में कोर्ट से पीएम मोदी और शाह के कथित हेट स्पीच को लेकर चुनाव आयोग को उचित कार्रवाई करने का निर्देश देने की मांग की थी।

झूठा प्रचार छुपाने के लिए भाजपा कर रही नफरत की राजनीति: अखिलेश

  • वीडियो के जरिए केंद्र की रसोई गैस योजना पर उठाया सवाल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने फिर भाजपा को निशाने पर लिया। उन्होंने ट्वीट किया कि कुछ दिन पहले एक भाजपा नेता ने गोबर उठाने वालों पर टिप्पणी की थी। लेकिन सच यह है कि जिसकी तस्वीर से देश भर में झूठा प्रचार हो रहा है वह महिला कंडे जलाकर अपने परिवार का पेट पाल रही है। भाजपा ने पांच साल में झूठा प्रचार छुपाने के लिए केवल नफरत फैलाई है। सपा प्रमुख ने रसोई गैस योजना की लाभार्थी एक महिला का वीडियो शेयर किया है, जो ईंधन के रूप में गोबर के कंडे का आज भी उपयोग करती है।

भगवान राम के अस्तित्व को नकारने वाली कांग्रेस हिंदू विरोधी

  • कांग्रेस ने मोदी को बताया औरंगजेब, भाजपा ने किया पलटवार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। कांग्रेस नेता संजय निरुपम के औरंगजेब वाले बयान पर यूपी सरकार के मंत्री श्रीकांत शर्मा ने पलटवार किया। श्रीकांत ने कहा कि प्रभु राम के अस्तित्व को नकारने वाली कांग्रेस, अब हिंदू धर्मस्थलों का विकास भी नहीं देख पा रही है। उसे वाराणसी में हो रहे श्री काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के विकास में भी राजनीति लग रही है। कांग्रेस नेता संजय ने पीएम मोदी पर वाराणसी में मंदिरों को तोड़े जाने को लेकर उनकी तुलना मुगल बादशाह औरंगजेब से की थी।

Loading...
Pin It