VIP Numbers, अब पड़ेगा महंगा

  • 0001, 0786 वीआईपी नंबरों की कीमत होगी एक लाख
  • परिवहन विभाग कर रहा कीमत बढ़ाने की तैयारी
  • शासन को भेजा कीमत की मंजूरी का प्रस्ताव

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। वीआईपी नंबरों की ऑनलाइन बोली प्रक्रिया में भी सेंधमारी के बाद अब परिवहन विभाग ने अधिक डिमांड वाले नंबरों की कीमत बढ़ाने का प्रस्ताव तैयार किया है। इस प्रस्ताव को अगर मंजूरी मिली तो वीआईपी नंबरों की ख्वाहिश रखने वालों को ज्यादा पैसा खर्च करना पड़ेगा।
346वीआईपी नंबरों में गत चार बार की ऑनलाइन ई-नीलामी बोली में 0001 व 0786 नंबरों की मांग सबसे अधिक रही। ऐसे में अधिक डिमांड वाले इन दोनों नंबरों की कीमत 15000 हजार रुपये से बढ़ाकर एक लाख करने की तैयारी है। जिसके बाद इन दोनों नंबरों पर बोली लगाने के लिए तिहाई हिस्सा जमानत धनराशि के रूप में जमा करना होगा। इसके बाद ही आवेदक बोली लगा पाएंगे। ऊंची बोली लगाने के बाद भी अगर नंबर नहीं लिया गया तो जमानत धनराशि जब्त कर ली जाएगी। इस संबंध में परिवहन विभाग ने प्रस्ताव बनाकर शासन को मंजूरी के लिए लिए भेजा है। लोकसभा चुनाव के बाद प्रस्ताव पर निर्णय लिए जाने की बात सामने आ रही है।

चार श्रेणियों में लग रही बोली

लखनऊ। (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क)परिवहन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि ई-नीलामी के जरिए चार अलग-अलग श्रेणियों के 346 नंबरों पर ऑनलाइन बोली लग रही है, जिसमें 15000, 7500, 6000 व 3000 कीमत के नंबर शामिल हैं। इनमें एक श्रेणी के 0001 व 0786 नंबरों की कीमत 15 हजार से बढ़ाकर एक लाख रुपये होगी। जहां आवेदक ई-नीलामी में एक लाख रुपये से ऊपर सबसे ऊंची बोली लगाकर नंबर हासिल कर सकेंगे।

वीआईपी नंबरों की ई-नीलामी में आवेदक ऊंची बोली लगाकर नंबर नहीं ले रहे हैं। इस तरह का मामला संज्ञान में आने के बाद जिन नंबरों की मांग अधिक है उनकी कीमत एक लाख रुपये तक करने की तैयारी है ताकि ई-नीलामी में वही आवेदक हिस्सा लें जिन्हें वास्तव में नंबर चाहिए।
-अरविंद कुमार पांडेय, अपर परिवहन आयुक्त राजस्व

Loading...
Pin It