जय भीम की आवाज के आगे ठंडा हो गया बड़े-बड़े नेताओं का जोश: अखिलेश

  • कहा, चार चरण का चुनाव सम्पन्न होने के बाद जन सभाओं में नहीं लग रहे पुराने नारे

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला है। फैजाबाद में सपा-बसपा गठबंधन की संयुक्त रैली में अखिलेश ने कहा कि यूपी में बाबा की ठोको नीति चल रही है, जिसमें कहीं पुलिस जनता को तो कहीं जनता पुलिस को पीट रही है। यही नहीं इनके सांसद अपने ही विधायकों को खुलेआम ठोक रहे हैं। आलम यह है कि फैजाबाद में आने वाले बड़े दल के बड़े नेताओं का जोश भी ठंडा हो गया है। वे जनसभाओं में पुरानी बातें तो कर रहे हैं, लेकिन उनकी सभाओं में लगने वाले पुराने नारे गायब हैं। शायद उनके नारे जय भीम की आवाज के आगे दब गए हैं।
बसपा प्रमुख ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का ममता बनर्जी के विधायकों को तोडऩे की बात करना खुलेआम धमकी देने जैसा है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि ऐसी भाषा बोलना नरेंद्र मोदी का अहंकार है और राजनीतिक षड्यंत्र का चरम है। इसके लिए बंगाल व देश की जनता उन्हें कभी माफ करने वाली नहीं है। मायावती ने कहा कि भाजपा को पता है कि उनकी सरकार जाने वाली है। इसीलिए गैर भाजपा राज्यों में अनैतिक बातें बोलकर और सीबीआई समेत ईडी के माध्यम से डराने में लगे हैं। यूपी सहित देश के जिन राज्यों में बीजेपी की सरकारें हैं, वहां चुनाव में सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग हो रहा है। बावजूद इसके चुनाव आयोग इसका संज्ञान नहीं ले रहा है।

जीएसटी से बढ़ी महंगाई

फतेहपुर के भिटौरा रोड बाइपास पर गठबंधन प्रत्याशी सुखदेव प्रसाद वर्मा के समर्थन में भी मायावती ने जनसभा की। उन्होंने भाजपा पर जीएसटी और नोटबंदी के द्वारा देश की अर्थव्यवस्था बिगाडऩे और महंगाई बढ़ाने का आरोप लगाया। मायावती ने पूरे भाषण में मोदी का नाम लिए बिना हमला बोला। उन्होंने सैनिकों की शहादत को राजनीतिक लाभ के लिए भुनाने की बात भी कही है।

कांग्रेस का 6000 देने का वादा झांसा

मायावती ने कहा कि कांग्रेस का छह हजार रुपये हर माह देने का वादा झांसा है। सपा व बसपा गठबंधन सत्ता में आएगा तो दलित, पिछड़े व अल्पसंख्यक को सरकारी और निजी क्षेत्र में बेरोजगारों को नौकरी दी जाएगी। इस जनसभा में बाराबंकी सीट के प्रत्याशी रामसागर रावत, फैजाबाद के आनंदसेन यादव व बहराइच के शब्बीर वाल्मीकि के अलावा पूर्व मंत्री अवधेश प्रसाद, राकेश कुमार वर्मा, अरविंद कुमार सिंह गोप, एमएलसी राजेश यादव राजू मौजूद रह

Loading...
Pin It