अब मोदी जनता पार्टी हो गई है बीजेपी: यशवंत सिन्हा

  • पूनम सिन्हा के समर्थन में किया चुनाव प्रचार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में वित्त मंत्री रहे यशवंत सिन्हा ने चुनाव आयोग की कार्य प्रणाली को कटघरे में खड़ा किया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी अब मोदी जनता पार्टी हो गई है। उसी तरह इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया अब इलेक्शन कमीशन ऑफ मोदी हो गया है। उन्होंने कहा कि जो चुनाव आयोग छोटे-छोटे मामलों में ऐक्शन ले लेता है, वही पीएम को गंभीर मामले में क्लीन चिट दे रहा है। उन्होंने मुख्य चुनाव आयुक्त और चुनाव आयुक्त की तैनाती के लिए भी कमेटी बनाए जाने की सलाह दी है।
यशवंत सिन्हा ने कहा कि मेरे लिए मोदी कोई मुद्दा नहीं हैं। लेकिन, भाजपा और सरकार के शीर्ष नेता उन्हें ही मुद्दा बनाने की कोशिश कर रहे हैं। मेरे लिए मुद्दे ही मुद्दे हैं। भाजपा सरकार में नोट बंदी के जो उद्देश्य बताए गए थे, वह फेल हो गए। इसी चुनाव में हजारों करोड़ रुपये का काला धन बरामद हो रहा है। यह कहां से आ रहा है। यशवंत सिन्हा ने साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को लोकसभा चुनाव के लिए टिकट दिए जाने को गलत बताया। उन्होंने कहा कि आतंक जैसे गंभीर आरोप उन पर हैं, ऐसे में एक खास अपील के आधार पर उन्हें उम्मीदवार बनाए जाना, देश के प्रजातंत्र के भविष्य के लिए ठीक नहीं हैं। बता दें, यशवंत सिन्हा राजधानी में लखनऊ सीट पर गठबंधन प्रत्याशी पूनम सिन्हा का चुनाव प्रचार करने आए हैं। उन्होंने चुनावी भाषा में गिरावट के लिए पीएम मोदी को जिम्मेदार ठहराया।

साध्वी प्रज्ञा पर 72 घंटे का बैन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। चुनाव आयोग ने भोपाल से बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के चुनाव प्रचार पर 72 घंटे का बैन लगा दिया है। यह आदेश आज सुबह 6 बजे से लागू हो गया है। आयोग ने साध्वी प्रज्ञा के बाबरी ढांचे पर दिए गए बयान को आचार संहिता का उल्लंघन करार दिया है। आयोग ने इस बयान के बाद स्वत: संज्ञान लेते हुए प्रज्ञा के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया।
जानकारी के मुताबिक साध्वी प्रज्ञा ने कुछ दिन पहले एक टीवी चैनल पर कहा था कि ‘अयोध्या में विवादित ढांचा तोडऩे पर मुझे गर्व है। मैं खुद विवादित ढांचा गिराने गई थी। मुझे ईश्वर ने शक्ति दी थी। हमने देश का कलंक मिटाया है।’ इस बयान पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने संज्ञान लेते हुए प्रज्ञा से जवाब तलब किया था। वहीं साध्वी प्रज्ञा ने जवाब में कहा कि चैनल को उन्होंने तब बयान दिया था, जब वे बीजेपी प्रत्याशी नहीं थीं। मैंने अंतर्मन की बात कही थी। गौरतलब है कि भोपाल से साध्वी प्रज्ञा मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं।

 

Loading...
Pin It