पांच साल में देश की सर्वोत्तम सुविधाओं वाला शहर बनेगा लखनऊ: राजनाथ सिंह

  • कहा, भाजपा सिर्फ वादे करने में नहीं काम करने में रखती है विश्वास

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। केंद्र सरकार में गृहमंत्री और लखनऊ के भाजपा प्रत्याशी राजनाथ सिंह ने कहा कि भाजपा सिर्फ वादा नहीं करती है, बल्कि काम करने में विश्वास करती है। लखनऊ में अब तक जो भी विकास हुआ है वह भाजपा के उसी नजरिए की देन है और मेरा भी प्रयास है कि लखनऊ अगले पांच साल में देश के सर्वोत्तम सुविधाओं वाले शहर में शुमार किया जाए।
राजनाथ सिंह ने गोमती नगर स्थित पत्रकारपुरम चौराहे पर एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि लखनऊ के विकास से जुड़े मामले में मुझे किसी दूसरे व्यक्ति से प्रमाण की जरूरत नहीं है। मेरी चरित्र पंजिका तो लखनऊवासी लिखेंगे। गृहमंत्री ने आर्थिक, सामरिक, कूटनीतिक, आंतरिक सुरक्षा आदि मोर्चों पर हुए कार्यों की चर्चा करते हुए जनता से अपील की कि देश के बेहतर भविष्य के लिए बड़ी संख्या में मतदान करने घर से निकलें। गृहमंत्री ने कहा कि आजादी के बाद तमाम नेताओं ने तो बहुत से वादे किए, लेकिन उसका आधा काम भी नहीं हुआ। अगर सारे वादे पूरे हुए होते तो आज भारत विश्व में सबसे ऊपर होता। इसलिए अब वादे करने का वक्त नहीं है, सिर्फ काम करके ही देश को अग्रिम पंक्ति में लाया जा सकता है। उन्होंने पिछले पांच साल में लखनऊ के विकास पर 25-26 हजार करोड़ रुपये खर्च होने की चर्चा करते हुए कहा कि इतने से हमें संतुष्ट नहीं होना है। अभी बहुत से काम बाकी है या प्रस्तावित हैं, जिन्हें पूरा कराना मेरी जिम्मेदारी है।
इस मौके पर उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा, मंत्री बृजेश पाठक, आशुतोष टंडन, महेन्द्र सिंह, एमएलसी चेतनारायण सिंह, पूर्व आईएएस अधिकारी डॉ. हरदेव सिंह व डॉ. महेन्द्र राय आदि लोगों ने संबोधित किया। इनके अलावा कार्यक्रमों में स्व. अटल बिहारी वाजपेयी के सचिव शिवकुमार, सांसद अशोक वाजपेई, महापौर संयुक्ता भाटिया, बाराबंकी की सांसद प्रियंका रावत, नगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा, क्षेत्रीय अध्यक्ष सुरेश तिवारी, सरदार इकबाल सिंह, विधानसभा क्षेत्र प्रभारी विनोद बाजपेयी आदि लोग भी मौजूद थे।

नक्सलवाद के सफाये का संकल्प

राजनाथ सिंह ने देश में नक्सलवाद के सफाए का संकल्प लेते हुए तय किया कि 2022 तक देश से नक्सलवाद को पूरी तरह से सफाया कर दिया जाएगा। विपक्ष द्वारा महंगाई बढऩे के आरोपों का जवाब देते हुए गृहमंत्री ने कहा कि इतिहास गवाह है कि जब-जब देश में कांग्रेस की सरकार बनी है, तब-तब देश में महंगाई चरम पर है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल आर्थिक प्रबंधन की वजह से ही आजादी के बाद पहली बार देश में महगाई दर 2.3 प्रतिशत पर रोकने में सफल हुए हैं।

 

Loading...
Pin It