काशी से बलिया तक की यात्रा करेंगी प्रियंका

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। प्रियंका गांधी एक बार फिर गंगा यात्रा करने की तैयारी में हैं। इस बार वह काशी से बलिया तक जाएंगी। कांग्रेस की मानें तो इस महीने के अंत में मोटर बोट से अपनी तीन दिनी यात्रा के तहत वह काशी से यात्रा शुरू करेंगी और चंदौली और मऊ होते हुए बलिया जाएंगी। वहीं दूसरी तरफ प्रियंका के तमाम कार्यक्रम तय कर दिए गए हैं। प्रियंका 23 अप्रैल को बाराबंकी, 24 से 26 अप्रैल तक बुंदेलखंड और उन्नाव में प्रचार करेंगी। साथ ही 27 अप्रैल को सीतापुर और धौरहरा का दौरा करेंगी। बता दें, आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी फतेहपुर सीकरी में न्याय यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। उनके साथ प्रियंका और ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद रहेंगे। तीनों नेता आगरा के जरार में राज बब्बर के पक्ष में सभा करेंगे।

मतदान केंद्रों और बूथों पर बनेंगे सहायता केंद्र

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। लोकसभा चुनाव में मतदाताओं की मदद के लिए हर मतदान केंद्र व बूथ पर मतदाता सहायता केंद्र बनाए जाएंगे। इससे मतदाताओं को वोटर लिस्ट में अपना नाम ढूंढने में दिक्कत नहीं होगी और वे आसानी से वोट डाल सकेंगे। चुनाव आयोग के निर्देश पर प्रशासन ने सभी मतदान केंद्र व बूथों पर मतदाता सहायता केंद्र बनाए जाने की प्रक्रिया तेज कर दी है।
आयोग ने मतदाताओं की मदद के लिए हर केंद्र और बूथों पर पहुंचने से पहले ही मतदाता सहायता केंद्र बनाए जाने के निर्देश दिए हैं।
सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी अभय किशोर ने बताया कि आयोग ने मतदाता सहायता केंद्र खोलने के लिए 300 और बूथों पर यह केंद्र के लिए 200 रुपये जारी किए हैं। जिससे वहां कुर्सी-मेज व टेंट की व्यवस्था की जाएगी। मतदाता सहायता केंद्रों पर वोटर लिस्ट के साथ बीएलओ भी मौजूद रहेंगे। ये मतदाता को वोटर लिस्ट में नाम ढूंढने में मदद करेंगे।

 

Loading...
Pin It