भाजपा के धोखे ने विकलांग कर्मचारी को सुसाइड के लिए किया मजबूर: प्रियंका गांधी

बांदा में विकलांग चुनाव कर्मी की मौत को लेकर योगी सरकार पर साधा निशाना

  • अनुदेशकों के साथ भाजपा सरकार ने किया धोखा
  • मेहनती कर्मचारी झेल रहे भीषण आर्थिक तंगहाली
  • कहा, उत्तर प्रदेश की जनता नहीं करेगी माफ

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में विकलांग चुनाव कर्मी की आत्महत्या के मामले में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने राज्य की योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया है कि बीजेपी ने आज कर्मचारियों को इस स्थिति में ला दिया है कि वो आत्महत्या करने को मजबूर हैं।
प्रियंका गांधी ने आज सुबह ट्वीट किया कि बांदा की ये घटना बहुत ही दुखद है। भाजपा ने आज कर्मचारियों को इस स्थिति में ला दिया है कि वो आत्महत्या को मजबूर हैं। अनुदेशकों के साथ भाजपा ने ऐसा धोखा किया है कि हमारे ये मेहनती कर्मचारी भीषण आर्थिक तंगहाली झेल रहे हैं। उत्तर प्रदेश की जनता इन्हें माफ नहीं करेगी।
दरअसल, बांदा के बबेरू क्षेत्र के पल्हरी में निर्वाचन कार्य में लगे बीएलओ चुनाव कर्मी राजेश कुमार (29)ने काम के बढ़ते दबाव से तंग आकर आत्महत्या कर ली थी। साथियों ने बताया कि राजेश को चार महीनों से वेतन नहीं मिला था और उससे लगातार 10-10 घंटे काम लिया जा रहा था। इतना ही नहीं मृतक लगातार आर्थिक तंगी से परेशान था और प्रशासन दबाव बना रहा था। डीएम हीरालाल के 90 प्रतिशत मतदान कराने के नाम पर अनुदेशक संविदाकर्मियों के शोषण और दबाव को मृतक बर्दाश्त नहीं कर पाया। बता दें, राजेश कुमार शिक्षा विभाग में संविदा अनुदेशक के पद पर तैनात था, उसकी ड्यूटी चुनावी कार्य में लगाई गई थी। घटना के विरोध में अनुदेशक मंडल ने निर्वाचन कार्यों के बहिष्कार की धमकी दी है।

परिजनों ने लगाये गंभीर आरोप

बिसंडा थाना क्षेत्र के ग्राम पल्हरी निवासी राजेश कुमार गांव के ही जूनियर हाईस्कूल में अनुदेशक था। बुधवार रात उसने गांव के बाहर बबूल के पेड़ पर फांसी लगा ली। अगले दिन सुबह ग्रामीण जब खेतों की ओर गए तो उसका शव फांसी के फंदे पर लटका मिला। भाई रामचंद्र ने बताया कि चार माह से राजेश को वेतन नहीं मिल रहा था। इसलिए वह काफी डिप्रेशन में था। इसके अलावा 20 बीघा जमीन है जिसमें उपज अच्छी नहीं हुई है। घटना के दिन शाम को वह बबेरू से अनुदेशकों की बैठक में शामिल होकर लौटा था। रात में करीब 11 बजे तक गांव के मंदिर में रहा। इसके बाद खुदकशी कर ली।

विवादित बयान पर मेनका गांधी को तीन दिन में देना होगा जवाब

  • चुनाव आयोग ने जारी किया कारण बताओ नोटिस

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। चुनाव आयोग ने कल सुलतानपुर में केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी के विवादास्पद बयान को गंभीरता से लेते हुए उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया है। इस गंभीर मामले में सुलतानपुर के डीएम ने भी आयोग को अपनी रिपोर्ट भेज दी है।
मेनका गांधी सुलतानपुर से भाजपा प्रत्याशी हैं। यहां चुनावी सभा के दौरान उन्होंने यह बयान दिया कि ‘अगर मैं मुसलमानों के समर्थन के बिना जीतती हूं और उसके बाद वे मेरे पास किसी काम को लेकर आते हैं तो मेरा रवैया भी वैसा ही होगा। मैं जीत रही हूं इसमें कोई दो राय नहीं है, लेकिन मेरी जीत मुसलमानों के बिना होगी तो अच्छा नहीं लगेगा। अगर इस बार भी मैं चुनाव जीत जाऊंगी तो आपको मेरी जरूरत पड़ेगी। चुनाव के बाद मुझे पता चलेगा कि आपकी तरफ से मुझे सौ वोट या दो सौ वोट ही दिए तो जब आप काम के लिए मेरे पास आएंगे तो मेरा रवैया भी वैसा ही होगा। मैं कोई गांधी की छठी औलाद नहीं हूं।’ फिलहाल इस बयान के बाद मचे सियासी भूचाल के बीच चुनाव आयोग ने सख्ती दिखाई है। मेनका को नोटिस भेजकर तीन दिन में जवाब मांगा है।

यूपी में नहीं खुलेगा विपक्ष का खाता: यशवंत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। भाजपा के विधान परिषद सदस्य यशवंत सिंह ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में इस बार सशक्त हिन्दुस्तान की लहर चल रही है। लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने के लिए वोट कर रहे हैं। इसलिए इस बार प्रदेश में विपक्ष का खाता भी नहीं खुलने वाला है। यशवंत के मुताबिक इस बार चुनाव दो धाराओं के बीच हो रहा है। पहली धारा उन लोगों की है जो पहली बार पाकिस्तान में घुसकर जवाब देने पर मोदी फिर से, मोदी दिल से चिल्ला रहे हैं। दूसरी धारा राम जन्मभूमि और 370 के विरोधियों की है।

आजम को मैंने भाई कहा लेकिन उन्होंने मुझे जलील किया: जया

  • कहा, जब मेरी अश्लील तस्वीरें बांटी जा रही थीं तब किसी नेता ने मुझे नहीं बचाया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। लोकसभा चुनावों में एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है। इसी कड़ी में जयाप्रदा ने फिर सपा नेता आजम खां पर गंभीर आरोप लगाए हैं। भाजपा प्रत्याशी जयाप्रदा ने एक जनसभा में कहा कि आजम खां को मैंने भाई कहा, लेकिन बहन के नाम पर उन्होंने मुझे बद्दुआ दी। आजम ने मुझे हमेशा जलील किया, हरदम मेरा अपमान किया।
जयाप्रदा ने कहा कि मेरे ऊपर हमला भी हुआ लेकिन मुझे कोई बचाने नहीं आया। मैंने मुलायम सिंह को भी बताया कि मेरी अश्लील तस्वीरें बांटी जा रही हैं, मुझे बचाइए मेरी रक्षा कीजिए। लेकिन मुझे बचाने के लिए किसी नेता ने कोशिश नहीं की। इन सब चीजों से मजबूर होकर मुझे रामपुर छोडक़र जाना पड़ा।
आपको बता दें कि अपने जन्मदिन के दिन नामांकन दाखिल करने रामपुर पहुंची जयाप्रदा लोगों के सामने भावुक हो गईं थी। जनसभा तो संबोधित करते वक्त उनकी आंखों में आंसू आ गए थे। जया प्रदा ने कहा कि मैं गरीबों के लिए काम करना चाहती थी लेकिन लोग करने नहीं देते थे। खिलाफ कुछ करने पर जेल भेज दिया जाता था।

भाजपा में शामिल हुए कई दलों के नेता

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। लखनऊ में आज सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस और अन्य पार्टी के लोगों ने भाजपा का दामन थाम लिया। उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने इन नेताओं को भाजपा की सदस्यता दिलाई। सदस्यता लेने वालों में संतोष श्रीवास्तव, प्रतिमा श्रीवास्तव, कुलवंत सिंह के साथ सैकड़ों लोगों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की और पार्टी को मजबूत बनाने का संकल्प लिया। इस अवसर पर भाजपा नेता नीरज सिंह, संगठन मंत्री सुरेश तिवारी, भाजपा विधायक अविनाश त्रिवेदी और विधायक नीरज बोरा आदि उपस्थित रहे।

दुष्कर्म का विरोध करने पर महिला को जिन्दा जलाया

  • चिकित्सकों ने कहा 80 प्रतिशत तक जली महिला की हालत नाजुक

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
गोरखपुर। देवरिया जिले के भटनी थाना क्षेत्र के एक गांव में दुष्कर्म का विरोध करने पर आरोपित ने विधवा महिला के शरीर पर पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया। अस्सी फीसद झुलसी महिला को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह घटना आज तडक़े चार बजे की है जब महिला खेत की तरफ गई थी। इसी दौरान आरोपित वारदात को अंजाम देकर मौके से फरार हो गया। घटना की सूचना पर अस्पताल पहुंचकर तहसीलदार ने महिला का बयान दर्ज किया।
जानकारी के मुताबिक महिला घर के दो सौ मीटर की दूरी पर खेत में गई थी। क्षेत्र के कोइलार मिश्ररौली गांव निवासी दिलीप टारजन खेत में पहले से मौजूद था। महिला के पहुंचते ही वह जबरदस्ती करने लगा। विरोध करने पर आरोपित ने महिला को दो थप्पड़ जड़ दिया और जेब में रखी पेट्रोल की बोतल को उसके ऊपर उड़ेल दिया। इसके बाद माचिस जलाकर महिला के ऊपर फेंक दिया। महिला खेत में धू-धू कर जलने लगी। जमीन पर लेटकर उसने आग बुझाने का प्रयास किया। शोर सुनकर आसपास के लोग तत्काल मौके पर पहुंच गए। स्थानीय लोगों ने उसे भटनी पीएचसी पहुंचाया। बाद में महिला का भाई भी गांव पहुंच गया। आनन-फानन में उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। महिला का इलाज कर रहे डॉ. नागेंद्र ने बताया कि महिला अस्सी फीसद चल चुकी है। उसकी हालत नाजुक है। उसे पेट्रोल से जलाया गया है। एएसपी शिष्यपाल ने बताया कि महिला को जिंदा जलाने की कोशिश की गई थी। आरोपित अब तक फरार है। उसकी गिरफ्तारी में टीम लगी है।

 

Loading...
Pin It