पहले चरण में जबरदस्त मतदान से उतर गए भाजपा नेताओं के चेहरे: अखिलेश यादव

  • कहा, हमारा गठबंधन महामिलावटी नहीं महापरिवर्तन का आगाज

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि लोकसभा चुनाव के लिए हुए प्रथम चरण के मतदान में ही जनता ने भाजपा के खिलाफ जबरदस्त मतदान कर उसकी हवा निकाल दी है। भाजपाइयों के चेहरे उतर गए हैं। हर तरफ समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल गठबंधन का जोर है। यह गठबंधन महामिलावटी नहीं महापरिवर्तन के लिए है। यह विचारों का संगम है। उन्होंने मतदाताओं से अपील की है कि वे अपना एक-एक वोट गठबंधन के प्रत्याशियों को देकर देश में नई सरकार और नए प्रधानमंत्री का चुनाव करें।
अखिलेश यादव ने गुरुवार को सम्भल में डॉ. शफीकुर्रहमान वर्क, अमरोहा में दानिश अली तथा बरेली में भगवत शरण गंगवार के पक्ष में आयोजित चुनावी जनसभाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि भाजपा को हराना इसलिए जरूरी है क्योंकि वह नफरत की राजनीति करती है। अंग्रेजों ने बांटो और राज करो की नीति चलाई थी। भाजपा भी यही नीति अपना कर समाज को जाति-धर्म में बांटने का काम कर रही है। भाजपा की दिल्ली सरकार फेल है इसकी जरूरत नहीं रह गई है। सामाजिक न्याय से महापरिवर्तन को कामयाबी मिलेगी। उन्होंने कहा कि डॉ. लोहिया और डॉ. आंबेडकर मिलकर चलना चाहते थे पर परिस्थितियों ने मौका नहीं दिया। फिर कांशीराम के साथ समाजवादी रिश्ता बना। अब समाजवादी पार्टी-बहुजन समाज पार्टी गठबंधन भाजपा को सबक सिखाएगा। भारत में सदियों से विभिन्न धर्मों, जातियों के लोग रहते आए हैं इनमें विभेद पैदा करने की साजिशें भाजपाई करते हैं। देश तभी मजबूत होगा जब हमारे अन्दर भाईचारा, परस्पर सम्मान और विश्वास की भावना होगी।

नौजवानों और किसानों का हाल बुरा

सपा मुखिया ने कहा कि भाजपा ने अच्छे दिनों का छलावा दिया। उन्होंने नौजवानों का रोजगार छीना। किसान रात-रात भर जागकर खेत की चौकीदार कर रहा है। सबसे ज्यादा मांस का निर्यात भाजपा राज में हुआ। प्रदेश के मुख्यमंत्री बाबा हनुमान जी की जाति बताने लगे। बंदर भगाने को हनुमान चालीसा पढऩे को कहते हैं। वे घबराए हुए हैं। भाजपा ने गरीब महिलाओं की समाजवादी पेंशन छीन ली। हम अपनी सरकार में तीन हजार मासिक पेंशन देंगें। भाजपा सरकार में एक नया बिजली घर नहीं बना यहां तक कि एक मेगावाट बिजली का उत्पादन नहीं किया गया। भाजपा राज में फर्जी एनकाउंटर हुए हैं। मुख्यमंत्री की ठोको नीति के चलते कहीं पुलिस लोगों को ठोकती है तो कहीं जनता पुलिस को ठोक रही है।

सपा सरकार के कामों का किया जिक्र

अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने शानदार आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे बनाया। छात्रों को लैपटॉप बांटे। लोहिया आवास बांटे, जिनमें सोलर पैनल से बिजली का पंखा, बल्ब की व्यवस्था हुई। बिना परीक्षा पुलिस में भर्ती की गई। हम जाति आधारित जनगणना कराना चाहते हैं ताकि आबादी के अनुपात में लोगों को उनका हक और सम्मान मिले। समाजवादी रास्ते से ही देश में खुशहाली आएगी। इसके लिए बड़ी-बड़ी सडक़ें, बड़े अस्पताल, बड़े विश्वविद्यालय बनने चाहिए।

Loading...
Pin It