लोकतंत्र के महापर्व का आगाज बूथों पर उमड़े मतदाता, बरसे वोट

  • नितिन गडकरी व बाबा रामदेव समेत कई दिग्गजों ने किया मतदान
  • कुछ जगहों पर ईवीएम में खराबी मिलने से मतदान बाधित, हंगामा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली/ लखनऊ। लोकतंत्र के महापर्व का आगाज आज हो गया। लोक सभा चुनाव के पहले चरण में यूपी समेत 20 राज्यों की कुल 91 सीटों पर वोटिंग जारी है। बूथों पर मतदाताओं में अपने मताधिकार का प्रयोग करने का उत्साह दिखाई दे रहा है। यूपी की आठ लोकसभा सीटों पर एक बजे तक 39 फीसदी मतदान हो चुका है। मतदान सुबह सात बजे से शुरू हुआ।
सात चरणों में हो रहे आम चुनावों के प्रथम चरण में 91 सीटों का फैसला मतदाता आज कर देंगे। इनमें आंध्र प्रदेश की सभी 25 लोकसभा सीटों, तेलंगाना की 17, असम की पांच, बिहार की चार, ओडिशा की चार, छत्तीसगढ़ की एक, जम्मू-कश्मीर की दो, महाराष्ट्र की सात, अरुणाचल की दो, मणिपुर की दो, मेघालय की दो, नगालैंड-मिजोरम की एक-एक, सिक्किम-त्रिपुरा की एक-एक, उत्तर प्रदेश की आठ, उत्तराखंड की पांच, अंडमान-निकोबार और लक्षद्वीप की एक-एक और पश्चिम बंगाल की दो सीटों पर मतदान हो रहा है। यूपी के बागपत में एक पोलिंग बूथ पर मतदाताओं का स्वागत पुष्प वर्षा और ढोल बजाकर किया गया। तेलंगाना में खम्मम से कांग्रेस उम्मीदवार रेणुका चौधरी ने मतदान किया। जम्मू और बारामुला लोकसभा सीट पर जमकर मतदान हुआ। कुछ जगहों से ईवीएम में खराबी और हंगामे की सूचना है। हरिद्वार में योगगुरु बाबा रामदेव ने मतदान किया। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने महाराष्ट्र के नागपुर, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडु ने अमरावती, संघ प्रमुख मोहन भागवत और भैय्याजी जोशी ने महाराष्ट्र की नागपुर लोक सभा सीट पर मतदान किया।

केन बम मिलने से हडक़ंप

लखनऊ। (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क) बिहार में गया के डुमरिया स्थित अरबन सलैया बूथ के बाहर एक केन बम मिलने से हडक़म्प मच गया। बूथ पर देर तक वोटिंग शुरू नहीं हो सकी। यह बूथ नक्सली इलाके में है। इससे पहले कल भी सीआरपीएफ के कोबरा जवानों ने एक बूथ के पास नक्सलियों द्वारा प्लांट किए गए दो आईईडी और एक देसी बम को बरामद कर डिफ्यूज किया था।

बुर्के की आड़ में कराई जा रही फर्जी वोटिंग: बालियान

लखनऊ। (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क) पश्चिमी यूपी की मुजफ्फरनगर सीट पर नया विवाद खड़ा हो गया है। यहां भाजपा प्रत्याशी संजीव बालियान ने आरोप लगाया है कि बुर्के वाली महिलाओं की चेकिंग नहीं की जा रही है, जिसके चलते फर्जी वोट डाले जा रहे हैं। भाजपा प्रत्याशी संजीव बालियान ने जमीयत-उलेमा–ए-हिंद पर वोटों के ध्रुवीकरण का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि बुर्के में आकर कौन कितना वोट डाल रहा है क्या पता। कई जगहों पर पोलिंग पार्टियों पर दबाव बनाया जा रहा है।

शामली में हवाई फायङ्क्षरग

शामली। (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क)कैराना लोकसभा के कांधला थाना क्षेत्र के गांव रसूलपुर में ग्रामीण से वोटिंग को लेकर पूछताछ करने पर जमकर हंगामा हुआ। हंगामा देख जवानों ने हवाई फायरिंग की। ग्रामीणों का आरोप है कि जो महिलाएं बुर्का पहनकर मतदान करने के लिए जा रही हैं उनका बुर्का हटवाकर चेहरा देखा जा रहा है।

अयोध्या: युवक की हत्या के बाद आगजनी, दो बसें फूंकी

  • लखनऊ-फैजाबाद हाईवे पर दस किलोमीटर लंबा जाम लगा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। एक युवक की हत्या के बाद आक्रोशित लोगों ने लखनऊ-फैजाबाद हाईवे पर जमकर हंगामा किया। गुस्साई भीड़ ने दो सरकारी बसों को आग के हवाले कर दिया। उपद्रव के कारण हाईवे पर दस किमी लंबा जाम लग गया।
विरजन सिंह की का शव गांव के बाहर लहूलुहान हालत में मिला। अज्ञात बदमाशों ने देर रात धारदार हथियार से उसकी हत्या कर दी थी। अयोध्या के थाना मवई के बघेड़ी तालगांव संपर्क मार्ग पर शव मिलने से क्षेत्र में हडक़ंप मच गया। इससे आक्रोशित लोगों ने हाईवे पर जमकर हंगामा किया। यही नहीं भीड़ ने हाईवे से गुजर रहींं दो बसों में आग लगा दी। इससे पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई। इस दौरान हाईवे पर दस किलोमीटर लंबा जाम लग गया। बसोंं में आग लगने की जानकारी पाकर एसडीएम ज्योति सिंह मौके पर पहुंंची। वहीं उपद्रवियों को नियंत्रित करने में पुलिस नाकाम रही। इस पर पीएसी ने लोगों को खदेडक़र जाम खुलवाया।

गौतमबुद्धनगर में उड़ी आचार संहिता की धज्जियां पुलिसकर्मियों को बांटे गए नमो फूड के पैकेट

  • मीडिया के पहुंचने पर गाड़ी लेकर भागे पुलिसकर्मी जिला प्रशासन मौन

लखनऊ। (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क) यूपी की आठ लोक सभा सीटों पर पहले चरण का चुनाव हो रहा है। इस दौरान गौतमबुद्ध नगर में आचार संहिता की धज्जियां उड़ाई गई। यहां पुलिसकर्मियों को नमो फूड के पैकेट बांटे गए। इस मामले पर जिला प्रशासन कुछ भी बोलने से कतरा रहा है।
जिला प्रशासन की नाक के नीचे गौतमबुद्ध नगर में आचार संहिता का खुलेआम उल्लंघन किया गया। ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को नमो फूड की पैकिंग में खाना दिया गया। जैसे ही मीडिया ने गाड़ी में रखे नमो फूड के पैकिंग की तस्वीर ली, पुलिसकर्मी गाड़ी लेकर भाग गए। बताया जा रहा है कि यहां भाजपा प्रत्याशी की ओर से नमो फूड की पैकिंग में खाना बंटवाया जा रहा है। इन तस्वीरों के सामने आने के बाद जिला प्रशासन ने चुप्पी साध ली है।

 

Loading...
Pin It