गठबंधन की वजह से उड़ी भाजपा की नींद: अखिलेश

  • कहा, सरकार के पांच साल के कार्यकाल का कोई हिसाब नहीं
  • 2019 के चुनाव में जनता के समक्ष ले आई नया धोखा पत्र

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने हाथरस लोकसभा क्षेत्र से सपा प्रत्याशी रामजी लाल सुमन के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि महागठबंधन से देश में महापरिवर्तन की हवा बह रही है। यह गठबंधन किसानों, गरीबों और सामाजिक न्याय दिलाने वालों का गठबंधन है। इससे भाजपा की नींद गायब हो गयी है। वे रात-रात भर बैठकें कर रहे हैं। भाजपा सरकार के पास पांच साल के कार्यकाल का कोई हिसाब नहीं है। 2014 का संकल्प पत्र भाजपा अभी तक पूरा नहीं कर सकी। इस बार फिर भाजपा नया धोखा पत्र ले आई है।
अखिलेश यादव ने कहा कि केन्द्र सरकार ने किसानों के साथ धोखा किया है। आलू किसानों को लागत मूल्य नहीं मिल रहा है। देश का अन्नदाता बुरी तरह बर्बाद हो गया। किसानों की आय लगातार कम हुई है। नोटबंदी की कोई उपलब्धि नहीं रही। भष्टाचार, कालाधन, बढ़ा है। व्यापारी बर्बाद हैं। नौजवान बेरोजगारी से परेशान हैं। इतना ही नहीं रोजगार के मुद्दे पर भी भाजपा सरकार फेल हो गयी है। जबकि देश की आम जनता पूछ रही है कि अच्छे दिन कब आएंगे ? जनता से जो वादे किए थे वे कब पूरा करेंगे? सीमा पर जवान हर दिन शहीद हो रहे हैं। सरकार ने फौज के साथ भी धोखा किया।

बुलेट ट्रेन पर साधा निशाना

सपा अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा के बुलेट ट्रेन का वादा हवा-हवाई साबित हो चुका है। जबकि सीमा के जवानों को बुलेट प्रूफ जैकेट की अधिक आवश्यकता है। भाजपा सरकार में सीमाएं असुरक्षित हो गयी हैं। लोकतंत्र में सवाल पूछना कम होगा तो लोकतंत्र खत्म हो जाएगा। भाजपा सरकार में संविधान खतरे में है। जबकि यूपी के सीएम कहते हैं उन्होंने कांवड़ यात्रा करा दी, बेहतर होता वे कांवड़ यात्रा में शामिल सभी नौजवानों को नौकरी दे देते। उन्होंने कहा कि समाजवादियों ने काम किया लेकिन प्रचार नहीं कर पाये। भाजपा ने समाजवादी पेंशन को रोक दिया। समाजवादी सत्ता में आयेंगे तो समाजवादी पेंशन की राशि बढ़ाकर तीन हजार रूपये कर दी जायेगी और इसके साथ लोहिया आवास देने का भी काम होगा। केन्द्र में हमारी मदद से सरकार बनी तो गरीबों का मुफ्त इलाज कराएंगे। आगरा- लखनऊ एक्सप्रेस-वे जैसी सडक़ बनाएंगे। यह भी कहा कि समाजवादी सरकार में डायल 100 की व्यवस्था लागू की गई थी जिससे आम आदमी को सहूलियत मिली। लेकिन इसे भी भाजपा सरकार ने बर्बाद कर दिया है।

सपा में शामिल हुए कई दलों के नेता

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की उपस्थिति में लालगंज से भाजपा के पूर्व सांसद दरोगा प्रसाद सरोज, प्रमोद कुमार यादव, अजीत यादव, उन्नाव के पूर्व विधायक स्व. नत्थू सिंह के पुत्र जयबिन्द सिंह, पूर्वमंत्री सच्चिदानंद बाजपेयी के पुत्र सुभेन्द्र बाजपेयी तथा फर्रूखाबाद से प्रसपा के जिलाध्यक्ष डॉ. जितेन्द्र सिंह ने सपा की सदस्यता ग्रहण किया। इसके अतिरिक्त प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल की उपस्थिति में अशोक सिंह कुशवाहा के नेतृृत्व में देवरिया जिले के पुष्पेन्द्र वर्मा ‘पंकज‘, (पूर्व प्रत्याशी देवरिया) और मु. मैनुद्दीन चांद भाई (निषाद पार्टी) एवं मेराज अहमद आजाद (असिस्टेंट प्रोफेसर) सपा में शामिल हुए। सुहेलदेव जनता पार्टी और सोनांचल संघर्ष वाहिनी ने लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के पक्ष में समर्थन और सहयोग करने का निर्णय लिया।

 

Loading...
Pin It