दिग्गज नेता के बेवफाई से अकेली पड़ी राजद

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासत में सरगर्मियां बढ़ती ही जा रही है। आम चुनाव प्रचार-प्रसार के दौरान तमाम राजनीतिक पार्टियां घोषणापत्र जारी करने में लगी हुई हैं।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासत में सरगर्मियां बढ़ती ही जा रही है। आम चुनाव प्रचार-प्रसार के दौरान तमाम राजनीतिक पार्टियां घोषणापत्र जारी करने में लगी हुई हैं। इसी बीच BJP ने आज रविवार (14 अप्रैल) को अपने संकल्प पत्र को जारी कर दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसका लोकार्पण किया। मैनिफेस्टो के लोकार्पण के मौके पर राजनाथ सिंह, जेपी नड्डा और अमित शाह भी मौजूद रहे।

दिग्गज नेता ने राजद का छोड़ा साथ

बिहार में राजद के एक बड़े नेता ने हाल ही में राजद का साथ छोड़ा था। अब उस नेता ने नीतीश कुमार की पार्टी का हाथ थाम लिया है। जदयू में शामिल होने के बाद उन्होंने कहा कि राजद की हकमारी उन्हें बर्दाश्त नहीं हुई। इसलिए उन्होंने उस दल को छोड़ दिया।

भाजपा ने अपना संकल्प पत्र किया जारी

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए आज 14 अप्रैल को भाजपा ने अपना संकल्प पत्र जारी किया। इस संकल्प पत्र में भाजपा ने युवाओं, महिलाओं, किसानों और गरीबों पर ध्यान केंद्रित किया है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह भाजपा कार्यालय में मौजूद रहे हैं।

भाजपा ने घोषणा पत्र किया जारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारा संकल्प पत्र युवा भारत की युवा आकांक्षाओं का प्रतिबिंब है! पिछले दस वर्षों में भारत के लगभग 25 करोड़ लोग बहुआयामी गरीबी से बाहर निकल आये हैं। ये काम करने के परिणामोन्मुख दृष्टिकोण के प्रति भाजपा की मजबूत प्रतिबद्धता का प्रमाण है। जहां भारत आज Women Led Development में दुनिया को दिशा दिखा रहा है।

चुनाव प्रचार से लौट रहे जदयू अध्यक्ष की मौत

जमुई में चिराग पासवान के बहनोई का चुनाव प्रचार कर वापस लौट रहे जदयू नेता की अचानक मौत हो गई। जदयू नेता जमुई जिले में प्रखंड अध्यक्ष थे। बताया जाता है कि जदयू प्रखंड अध्यक्ष अनिल सिंह एनडीए प्रत्याशी अरुण भारती के चुनाव प्रचार में पहले चकाई गए थे। जहां इस प्रकार की घटना घटी। वहीं उनके घर पर भारी संख्या में लोगों की भीड़ इक्ट्ठा हो गई।

बीजेपी के घोषणा पत्र का अनावरण

बीजेपी के घोषणा पत्र का अनावरण करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- ये बहुत पवित्र दिन है। देश के कई राज्य नववर्ष मना रहे हैं। आज, नवरात्रि के छठे दिन हम मां कात्यायनी से प्रार्थना करते हैं। आज अंबेडकर जयंती भी है। बीजेपी के ‘संकल्प पत्र’ का देशभर को इंतजार है। क्योंकि, इसके पीछे एक बड़ी वजह है, पिछले 10 सालों में बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र के हर बिंदु को गारंटी के तौर पर जमीन पर लागू किया है।

गृहमंत्री शाह फतेह में जनसभा को करेंगे संबोधित

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज खैरागढ़ के फतेह मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे। जिसमें संसदीय क्षेत्र के आठों विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं को साधने के लिए भाजपा पूरी तैयारी में हैं। जनसभा में भीड़ जुटाने प्रदेश से लेकर बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं को लक्ष्य दिया गया है। वहीं अप्रैल के तीसरे सप्ताह में कांग्रेस भी एक बड़ी सभा कराने की तैयारी में है।

बेनीवाल ने उपराष्ट्रपति पर की टिप्पणी

राजस्थान में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के अध्यक्ष और नागौर संसदीय सीट से आइएनडीआइए के प्रत्याशी हनुमान बेनीवाल ने उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ को लेकर एक टिप्पणी की है। जहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए हनुमान बेनीवाल ने कहा कि धनखड़ खुद सरपंच का चुनाव नहीं जीत सकते हैं। क्योंकि, धनखड़ कोई जाट समाज के नेता हैं क्या जो वोट दिला दें, ये मैं जानता हूं कि उनके पास कितने वोट हैं।

चुनावी प्रचार में जुटे गाजियाबाद प्रत्याशी

गाजियाबाद लोकसभा सीट के लिए 26 अप्रैल को मतदान होगा। इससे पहले सभी दल के प्रत्याशी चुनावी प्रचार में अपनी ताकत झोंक रहे हैं। गाजियाबाद लोकसभा सीट पर भाजपा ने अतुल गर्ग को अपना प्रत्याशी बनाया है। तो वहीं कांग्रेस ने डाली शर्मा और बसपा ने नंद किशोर पुण्डीर को चुनाव मैदान में उतारा है। सभी प्रत्याशी अपने-अपने मुद्दे लेकर मतदाताओं के बीच जा रहे हैं।

लोगों की सपा कार्यालय में लगी टिकट की होड़

समाजवादी पार्टी से फूलपुर संसदीय सीट के लिए टिकट चाहने वालों ने पार्टी कार्यालय लखनऊ में डेरा डाल दिया है। दो दिन से राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की अति व्यस्तता के चलते उनकी मुलाकात नहीं हो पा रही है। एक-दो दिन में मिलने के बाद ही उनकी वापसी होगी। अब देखना ये होगा कि बाजी किसके हाथ लगती है।

सीएम योगी उत्तराखंड में आज करेंगे प्रचार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तराखंड में तीन स्थानों पर जनसभाएं कर भाजपा प्रत्याशियों के लिए जनसमर्थन जुटाएंगे। जहां सीएम योगी पौड़ी गढ़वाल में एनआइटी श्रीनगर रुड़की के डीएवी कालेज देहरादून के बन्नू ग्राउंड में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। तो वहीं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी गाजियाबाद में पार्टी की संगठनात्मक बैठकों को संबोधित करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button