सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर अटकी सीएम केजरीवाल की रिहाई

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासत में सरगर्मियां बढ़ती ही जा रही है। आम चुनाव में तमाम राजनीतिक पार्टियां प्रचार-प्रसार करने में जुटी हुई हैं।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासत में सरगर्मियां बढ़ती ही जा रही है। आम चुनाव में तमाम राजनीतिक पार्टियां प्रचार-प्रसार करने में जुटी हुई हैं। लोकसभा चुनाव अब बिल्कुल सिर पर हैं। 19 अप्रैल को पहले चरण का मतदान होना है। ऐसे में सियासी सरगर्मी पूरे देश में बढ़ी हुई है। सभी राजनीतिक दल अपने-अपने तरीकों से लोगों को लुभाने का प्रयास कर रहे हैं। ताकि जनता उनके वादों से प्रभावित होकर उन्हें वोट करे और वो देश की सत्ता पर राज कर सकें। एक ओर पिछले एक दशक से देश की सत्ता पर काबिज भारतीय जनता पार्टी जीत की हैट्रिक लगाकर लगातार तीसरी बार सत्ता के सिंघासन पर विराजमान होना चाह रही है। भाजपा इस बार सिर्फ जीत ही नहीं बल्कि ऐतिहासिक जीत चाह रही है। इसलिए वो 400 पार के लक्ष्य को लेकर आगे बढ़ रही है।

जेल में बंद सीएम केजरीवाल को मिलेगी राहत

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 15 अप्रैल के बाद भी तिहाड़ जेल में ही रहना होगा या फिर उन्हें Delhi Excise Policy Scam Case में राहत मिलेगी। इसका फैसला सुप्रीम कोर्ट 15 अप्रैल को करेगी। जी हां दिल्ली सीएम ने हाईकोर्ट के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट में जो याचिका डाली थी उसकी सुनवाई अब आगामी सोमवार यानी 15 अप्रैल को होनी है। जहां दो जजों की बेंच दिल्ली सीएम की याचिका पर सुनवाई करेगी।

RJD के घोषणा पत्र पर मची सियासी हलचल

बिहार में लोकसभा चुनाव के मतदान से पहले आरजेडी ने आज शनिवार को अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। जिसमें युवाओं को 1 करोड़ नौकरी, इसके अलावा बिहार को विशेष राज्य का दर्जा, गैस सिलेंडर 500 रुपये में, महिलाओं को सालाना 1 लाख रुपये के अलावा अग्निवीर योजना को समाप्त करने की घोषणा भी की गई है। जिसे लेकर चिराग पासवान ने कहा कि लालू यादव के परिवार के लोग बिहार में लंबे समय तक सत्ता में थे। इसलिए हमें ये बताने की ज़रूरत नहीं है कि उन्होंने लोगों को रोजगार कैसे दिया।

अनुराग ठाकुर ने गिनाई पीएम योजना

लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर बीजेपी अपनी कमर कस चुकी है। इसी बीच केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि मोदी सरकार ने हिमाचल को शिक्षा क्षेत्र में आत्‍मनिर्भर बनाया है। आज हिमाचल के युवाओं को प्रारंभिक शिक्षा से लेकर उच्च शिक्षा प्रदेश में ही मिल पा रही है। क्योंकि, एक अच्छी और सुगम शिक्षा किसी भी राष्ट्र के प्रगति की पहली मूलभूत आवश्यकता होती है।

लीना टपारिया भाजपा में हुई शामिल

पंजाब के लुधियाना में कांग्रेस को एक बार फिर से बड़ा झटका लगा है। बता दें, पूर्व जिला अध्यक्ष लीना टपारिया ने आज भाजपा ज्वाइन कर लिया है। लीना के साथ कांग्रेस की कई महिला कार्यकर्ताओं ने भी भाजपा ज्वाइन कर लिया है। जिस पर लीना टपारिया का कहना है कि वो पीएम मोदी की नीतियों से प्रभावित होकर पार्टी में शामिल हुई है।

राहुल के गिफ्ट से भावुक हुए एमके स्टालिन

लोकसभा चुनाव की फिजा अब और भी ज्यादा बदलती नजर आ रही है। राजनीति में यूं तो कड़वे बयान और आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला नजर आता है। मगर तमिलनाडु में कांग्रेस और डीएमके के संबंधों में इन दिनों कुछ ज्यादा ही मिठास घुलती नजर आ रही है। ऐसा ही नजारा बीते शुक्रवार को भी देखने को मिला जब राहुल गांधी ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन को मैसूर पाक मिठाई भेंट की। जो चर्चा का विषय बना रहा।

CM योगी ने साधु हत्याकांड को बनाया चुनावी मुद्दा

महाराष्ट्र में चार साल पहले पालघर में दो साधुओं की हुई हत्या को लेकर राजनीति एक बार फिर से गरमा उठी है। वो भी तब, जब लोकसभा चुनाव काफी नजदीक है। बता दें, सीएम योगी आदित्यनाथ ने वर्धा की एक रैली में इस घटना का जिक्र करते हुए इसे चुनावी मुद्दा बना बैठे। फिर क्या शिंदे गुट के भी एक नेता ने इसी मुद्दे को लेकर उद्धव सरकार और कांग्रेस को घेरते नजर आए।

चुनाव मैदान में उतरी हेमा मालिनी

लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर हेमा मालिनी भी चुनावी मैदान में उतर चुकी है। भाजपा की प्रत्याशी हेमा मालिनी फिल्मों की लंबी और सुपरहिट पारी के बाद अब राजनीति में तीसरी बार लोकसभा जाने के लिए पूरी तरह तैयार हो चुकी है। बता दें, ब्रज में मथुरा लोकसभा क्षेत्र से हेमा मालिनी भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं।

ग्रेटर नोएडा में आज होगा डाक से मतदान

ग्रेटर नोएडा के कई इलाकों में आज निर्वाचन आयोग की टीम पोस्टल बैलेट से मतदान कराने के लिए पहुंचेगी। जिसके माध्यम से 85 वर्ष से अधिक उम्र के बुजुर्ग मतदाता और 40 प्रतिशत दिव्यांगता वाले मतदाताओं का मतदान कराया जाएगा। वोटर यदि घर पर नहीं मिलता है, तो चुनाव आयोग की टीम दोबारा उनके निवास पर मतदान कराने के लिए जाएगी।

भाजपा की स्टार सूची से हटा शिंदे-अजित का नाम

भाजपा ने महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री अजित पवार का नाम अपने स्टार प्रचारकों की सूची से हटा लिया है। जो चर्चा का विषय बना हुआ है। हालांकि, बीजेपी की ओर से अपने स्टार प्रचारकों की सूची में ये सुधार भारतीय चुनाव आयोग के उस पत्र के बाद किया गया, जिसमें कहा गया था कि राजनीतिक दल अन्य पार्टियों के नेताओं के नाम स्टार कैम्पेनर्स की अपनी लिस्ट में नहीं शामिल कर सकते हैं।

अब्बास अंसारी को सता रहा जहर दिए जाने का डर

उत्तर प्रदेश के माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की मौत के बाद अब उसके बड़े बेटे अब्बास अंसारी को जहर दिए जाने का डर सता रहा है। जिसे लेकर अब्बास अंसारी ने कहा मेरे पिता की हत्या में शामिल लोग अब जेल प्रशासन से मिलकर मेरी भी हत्या करवा सकते हैं। उसने खाने में जहर मिलाने की आशंका जाहिर की है। बता दें कि बांदा जेल में बंद रहे मुख्तार अंसारी ने मौत से कुछ दिनों पहले खाने में जहर दिए जाने का आरोप लगाया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button