प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के 7 ऑनलाइन गेमर्स से की मुलाकात

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 13 अप्रैल को गेमिंग इंडस्ट्री के साथ क्रिएटर से मुलाकात की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी गेमर्स के साथ मिलकर उनसे गेमिंग से जुड़े कई मुद्दों पर बातचीत की। जिन गेमर्स के साथ प्रधानमंत्री ने मुलाकात की है उसमें नमन मथुर, अनिमेष अग्रवाल, मिथिलेश पाटणकर, पायद धारे, अंशु बिष्ट, तीर्थ मेहता और गेणेश गंगाधर शामिल है।
यह सभी ऐसे गेमर्स हैं जिनके सोशल मीडिया पर फॉलोवर्स की संख्या लाखों में है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इन सभी गेमर्स के साथ मिलकर कई गेम भी खेले। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गेमर ने कहा कि आपको देखकर दिल अब तक धक-धक कर रहा है, तो खुद प्रधानमंत्री भी अपने आप को मजाक करने से नहीं रोक सके और उन्होंने जवाब दिया होने दीजिए। उन्होंने कहा मैं बाल कलर करने के बाद उन्हें सफेद करता हं। जिससे मैं अधिक मैच्योर लग सकूं।
गेमर्स के साथ उन्होंने गेमिंग इंडस्ट्री को लेकर भी चर्चा की है। इस दौरान इंडस्ट्री में महिलाओं की भागीदारी पर चर्चा की गई। गेमिंग इंडस्ट्री में नए डेवलपमेंट पर चर्चा की गई। मोदी सरकार भारत में गेमिंग इंडस्ट्री को बढ़ावा देने पर भी चर्चा हुई है। पीएम मोदी ने गेमर्स से पूछा की लगातार कितने घंटे बैठकर गेम खेलते हैं, जिसके जवाब में उन्होंने कहा कि कम से कम छह से सात घंटे प्रैक्टिस में लगते है। ई स्पोट्र्स एथलीट का अलग रूटिन होता है, जिसमें उठने का समय, गेम का समय सब शामिल होता है।
उन्होंने पूछा कि लड़कियों को किस तरह के विकल्प मिलते हैं, जिसके जवाब में पायल धरे ने कहा कि शुरुआत में मेरे पास काफी मैसेज आते थे कि लड़कियां क्या कर सकेंगी। मगर लोगों ने मैसेज कर बताया कि मुझे देखकर गेमिंग शुरू की। भारत में अब टेक और गेमिंग में लड़कियां आगे बढ रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button