रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट मामले में NIA का बड़ा एक्शन, दो आतंकी गिरफ्तार

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने आज शुक्रवार (12 अप्रैल) को रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट मामले में बड़ा एक्शन लिया है।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने आज शुक्रवार (12 अप्रैल) को रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट मामले में बड़ा एक्शन लिया है। बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट मामले में मुख्य साजिशकर्ता समेत दो आरोपियों को पकड़ लिया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक NIA ने कई टीमों के सहयोग से रामेश्वरम कैफे में विस्फोट को अंजाम देने वाले मुख्य आरोपी मुसाविर हुसैन शाजिब को सह-षड्यंत्रकारी अब्दुल मथीन ताहा के रूप में हुई है जिसे हिरासत में ले लिया गया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक NIA के एक प्रवक्ता ने कहा कि “1 मार्च को बेंगलुरु कैफे में हुए विस्फोट में नौ लोग घायल हो गए थे। इन आतंकियों की पहचान मुसाविर हुसैन शाजिब और अब्दुल मदीन ताहा के रूप में हुई है। शाजिब वह आरोपी है जिसने कैफे में IED (Improvised explosive device) रखा थी और ताहा विस्फोट की योजना बनाने में मास्टरमाइंड है। NIA ने दोनों आरोपियों का पता लगाया और हिरासत में ले लिया। ऐसे आतंकियों को पकड़ने के लिए NIA ने केंद्रीय खुफिया एजेंसियों और पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, कर्नाटक और केरल की राज्य पुलिस एजेंसियों के साथ कॉर्डिनेट किया था। जिस कारण NIA सफल रही।

इस मामले में एक अधिकारी का कहना है कि NIA ने मामले में दो और लोगों को भी आरोपी बनाया है उनमें से एक, 26 वर्षीय माज़ मुनीर अहमद घटना के समय जेल में था।  दूसरा आरोपी 30 वर्षीय मुजम्मिल शरीफ है, जिसे NIA ने 27 मार्च को सेल फोन, फर्जी सिम कार्ड और विस्फोट की योजना बनाने और उसे अंजाम देने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली अन्य सामग्री उपलब्ध कराने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button