राजस्थान के बाड़मेर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनावी रैली को करेंगे संबोधित

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए आज नामांकन प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है। 12 राज्यों की 94 सीटों पर 7 मई को मतदान होगा।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए आज नामांकन प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है। 12 राज्यों की 94 सीटों पर 7 मई को मतदान होगा। इस चरण में असम की चार, बिहार की पांच, छत्तीसगढ़ की सात, दादरा और नगर हवेली और दमन और दीव की सभी दो, गोवा की सभी दो, गुजरात की सभी 26, जम्मू एवं कश्मीर की एक, कर्नाटक की 14, महाराष्ट्र की 11, मध्य प्रदेश की 8, उत्तर प्रदेश की 10 और पश्चिम बंगाल की चार सीटों पर मतदान होगा।

कांग्रेस-भाजपा प्रत्याशियों पर हुई नोटों की बारिश

सभी राजनीतिक पार्टियां और उम्मीदवार लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे हुए हैं। जूनागढ़ लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के उम्मीदवार नवरात्रि में एक सांस्कृतिक और लोक गायन कार्यक्रम में जा पहुंचे। कार्यक्रम में बीजेपी उम्मीदवार राजेश चुडासमा और कांग्रेस के हीरा जोतवा के पहुंचते ही समर्थकों ने उन पर जमकर रुपयों की बारिश कर दी।

रवींद्र भाटी को लेकर BJP सांसद ने कही बड़ी बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनावी शंखनाद करने के लिए आज 12 अप्रैल को राजस्थान के बाड़मेर में चुनावी रैली करेंगे। इससे पहले बीजेपी के राज्यसभा के सांसद मदन राठौड़ ने कहा है कि रविंद्रसिंह भाटी बीजेपी के लिए कोई चुनौती नहीं हैं, जो विधानसभा चुनाव में षष्ठकोणीय मुकाबले में महज 3 हजार वोट से जीता वो अकेला क्या करेगा ? सरकार तो हमारी ही बनेगी।

चुनाव प्रचार करने मैदान में उतरा रोबोट

लोकसभा चुनाव 2024 के तमिलनाडु के धर्मपुरी में रोबोट चुनाव प्रचार करता दिख रहा है। जी हां, धर्मपुरी लोकसभा सीट से एआईएडीएमके (AIADMK) के प्रत्याशी डॉ. अशोकन चुनाव प्रचार के लिए रोबोट का सहारा ले रहा हैं। ये रोबोट लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। दिलचस्प बात तो ये है कि वोट से ज्यादा लोग इसे निहारते नजर आ रहे है। साथ ही लोग इस चुनाव प्रचार करते इस रोबोट का वीडियो भी बनाकर सोशल मीडिया पर डाल रहे हैं।

सुल्तानपुर से दूसरी बार चुनावी मैदान में मेनका

सुल्तानपुर लोकसभा सीट पर एक बार फिर से मेनका गांधी चुनावी मैदान में हैं, जिन्हें समाजवादी पार्टी की तरफ से भीम निषाद गठबंधन के प्रत्याशी चुनौती देने में लगे हुए हैं। बता दें, मेनका का ये सुल्तानपुर से दूसरा चुनाव है। 2019 में उन्होंने अपने बेटे वरुण गांधी से ये सीट बदली थी जो तब पीलीभीत से चुनाव लड़े थे। लेकिन इस बार वरुण गांधी को पार्टी ने टिकट नहीं दिया है। वरुण गांधी की जगह पीलीभीत से यूपी के पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद मैदान में हैं। ऐसे में मेनका का दावा है कि अपने काम के दम पर और मोदी की लहर में बड़े मार्जिन के साथ सीट पर वो जीत दर्ज करेंगी।

मैनपुरी को लेकर सपा ने कही बड़ी बात

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने भाजपा पर निशाना साधा है। इस दौरान सपा ने कहा कि हर चुनाव दिलचस्प होता है। मैनपुरी में चुनाव के लिए सरकार के मंत्री मैदान में उतरे हैं, जो मंत्री वहां चुनाव का प्रचार कर रहे हैं, ये वही मंत्री हैं, जो कुछ दिन पहले सपा को लाखों वोटों से जिता रहे थे। हम तो एक सच्चाई जानते हैं, जो मंत्री होता है, उसे सांसद के रूप में दिल नहीं लगता है।

पुलिस से भिड़े सपा के नेता

ईद के मौके पर कानपुर में सपा नेताओं की पुलिस से तीखी बहस हो गई। पार्टी कार्यकर्ता की पैरवी के लिए सपा विधायक अमिताभ बाजपेई तमतमाते हुए थाने में घुस गए और पुलिस अधिकारी पर ही उखड़ गए। जहां उन्होंने कहा कि डीसीपी की औकात हो तो रामनवमी में ऐसा करके दिखाना। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

राजनाथ सिंह ने की पीएम मोदी की तारीफ

चुनाव की तैयारियों के बीच रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने चीन के साथ सीमाओं पर यथास्थिति बहाल करने का वादा करने वाले कांग्रेस के घोषणापत्र की जमकर आलोचना की। जहां राजनाथ सिंह ने कहा कि मैं देशवासियों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि पीएम मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के तहत कोई भी हमारी एक इंच जमीन पर भी कब्जा नहीं कर सकता है।

पप्पू यादव के आवास पर पुलिस का जमावड़ा

बिहार में पूर्णिया पुलिस अचानक से पप्पू यादव के आवास पर पहुंच गई। सदर डीएसपी पुष्कर के नेतृत्व में पहुंची पुलिस टीम ने पप्पू यादव के वाहनों के कागजात के बारे में पूछताछ की। पुलिस लगभग एक घंटे से पप्पू यादव के घर पूछताछ और तहकीकात करती रही। पुलिस की रेड के वक्त पप्पू यादव भी मौके पर पहुंचे और पुलिस टीम का सहयोग करते नजर आए।

बंगाल चुनाव में पुलिसकर्मियों की होगी तैनाती

बंगाल में पहले चरण के मतदान में न सिर्फ केंद्रीय बल बल्कि राज्य पुलिस भी सुरक्षा की कमान संभालेगी। चुनाव आयोग पहले चरण के तीन केंद्रों पर 10000 से अधिक राज्य पुलिस तैनात करेगा। उत्तर बंगाल के विभिन्न जिलों से पुलिस मतदान से कम से कम तीन दिन पहले केंद्रों पर पहुंचेगी। पहले चरण में बंगाल के तीन केंद्रों पर मतदान है।

पवन सिंह को लेकर चिराग ने दिया बड़ा बयान

चिराग पासवान ने पवन सिंह को लेकर बड़ा बयान दिया है। चिराग ने कहा है कि एनडीए पूरी तरह एकजुट है। उपेंद्र कुशवाहा गठबंधन के मजबूत साथी हैं। उनकी जीत सुनिश्चित करने लिए वहां एनडीए के पांचों घटक दल मजबूती के साथ लगे हैं। पवन सिंह की भी सोच शायद यही है। वह भी पीएम को मजबूत करना चाहते हैं। उनसे बात करेंगे समाधान निकालेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button