कांग्रेस सांसद ने BJP पर लगाया असम में चाय घोटाले का आरोप

गुवाहटी। कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने भाजपा पर असम में चाय बागान घोटाला करने का आरोप लगाया है। उन्होंने बताया कि असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा, केंद्रीय मंत्री और भाजपा के करीबी राज्य के दिवालिया चाय बागानों को खरीदकर उसे बेच रहे हैं। उन्होंने बताया कि रातों-रात उन जमीनों पर अलग-अलग निर्माण किया जा रहा है। गौरव गोगोई ने इसे चुनावी बॉन्ड से भी बड़ा घोटाला बताया है।

कांग्रेस सांसद ने कहा कि यह जो चल रहा है इससे चाय बागान के श्रमिकों को अंधकारमय भविष्य का सामना करना पड़ रहा है। उनमें से हजारों लोग रोजगार की सुविधा से वंचित हो गए हैं। इस मुद्दे पर सीएम, ओएसडी, उनके राजनीतिक विशेषज्ञ और भाजपा के प्रवक्ता को संदेश भेजा गया है, लेकिन इन आरोपों पर फिलहाल कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है।

भाजपा के करीबी खरीद रहे बागान

गौरव गोगोई ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में कई सारे चाय बागान बंद हो गए। कई तो दिवालिया हो गए। कई चाय बागानों के मालिक बदल गए। भाजपा के करीबी और भाजपा मंत्रियों के रिश्तेदार उन चाय बागानों को खरीद रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि अचानक मालिक बदल जाने से मजदूरों को उनकी मजदूरी नहीं मिल पा रही है। यह एक बड़ा घोटाला है, जिसका उद्देश्य मजदूरों को चाय बागानों से बाहर निकालना और उस जमीन पर फैक्टरी बनाना है।

कांग्रेस सांसद की चेतावनी

कांग्रेस सांसद ने चेतावनी देते हुए कहा कि यह चाय बागानों के मजदूरों का निराशाजनक भविष्य है। अगर यह ऐसे ही चलता रहा तो कई लाख मजदूर बिना मजदूरी के सड़कों पर रहने को मजबूर हो जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button