लोक सभा चुनाव: दस लाख से अधिक की निकासी पर प्रशासन की नजर

  • जिलाधिकारी ने बैंकों को सूचना देने के दिए निर्देश
  • मोबाइल कंपनियां बूथों पर अपना नेटवर्क करें मजबूत

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। जिला के निर्वाचन क्षेत्रों के बूथों पर जहां भी मोबाइल कंपनियों का नेटवर्क कमजोर है, वहां पर कंपनियां अपना नेटवर्क अपना मजबूत करें, जिससे चुनाव के दरम्यान बूथ से लेकर निर्वाचन अधिकारियों के बातचीत में किसी तरह की दिक्कत नहीं हो। अगर ऐसा नहीं किया जाता है, तो कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा बैंकों से दस लाख से अधिक की निकासी पर प्रशासन नजर रखेगा। ये जानकारी जिला निर्वाचन अधिकारी कौशल राज शर्मा ने दी।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि चुनाव से पहले पोलिंग पार्टी का आगमन काशी राम स्मृति उपवन में होगा और प्रस्थान रमाबाई स्थल से होगा और 23 मई को मतगणना रमाबाई स्थल में होगी, इन दोनों स्थानों में बड़ी संख्या में लोग उपस्थित होंगे जिसके कारण नेटवर्क की समस्या होती है, जिसके लिए इन दोनों स्थानों में नेटवर्क स्ट्रेंथ बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि राजनैतिक दलों द्वारा बल्क मेसेजिंग की बुकिंग सेवा प्रदाताओं के द्वारा की जाती है, जिसके संबंध में निर्देश दिया गया कि सभी राजनैतिक दलों के बल्क मेसेजिंग की जानकारी जिला प्रशासन को उपलब्ध कराई जाए, साथ ही रिकॉर्ड वाइस काल की डिटेल भी प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए। उन्होंने कहा कि सभी बैंक 10 लाख से ऊपर की निकासी और जमा की निगरानी करेंगे और इसकी जानकारी जिला निर्वाचन अधिकारी को देंगे।

Loading...
Pin It