लोकसभा चुनाव की तैयारियों में पार्टियां, ऋषिकेश में आज पीएम मोदी करेंगे चुनावी शंखनाद

देश में आम चुनाव-2024 को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हैं? 2024 आम चुनाव के परिणाम भारत के राजनीतिक भविष्य को निर्धारित करेंगे।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: देश में आम चुनाव-2024 को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हैं? 2024 आम चुनाव के परिणाम भारत के राजनीतिक भविष्य को निर्धारित करेंगे। सत्ता में भाजपा की सरकार है। अब 2024 में भी पार्टी एक बार फिर सत्ता में लौटने को लेकर आश्वस्त है। देश की जनता अर्थव्यवस्था, राष्ट्रीय सुरक्षा, सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन, सामाजिक मुद्दों आदि के आधार पर बीजेपी के कामकाज का मूल्यांकन करेगी। दूसरी ओर, 2024 में विपक्ष एक बार फिर एकजुट होकर चुनाव लड़ने की कोशिश में है।

पश्चिम बंगाल में नहीं लागू होने दूंगी CAA- सीएम ममता

कोलकाता की रेड रोड में ईद की नमाज़ आयोजित की गई। जिसमें पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने ईद की नमाज़ को संबोधित करते हुए बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। और कहा कि वो यूनिफॉर्म सिविल कोड, एनआरसी और सीएए लागू नहीं होने देगी।

सीएम केजरीवाल के निजी सचिव हुए टर्मिनेट

शराब नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है। ताजा मामला विजिलेंस विभाग ने दिल्ली सीएम के निजी सहायक विभव कुमार को उनकी सेवाओं से उन्हें बर्खास्त कर दिया है। बता दें, विभव कुमार के खिलाफ 2007 के एक मामले को लेकर ये बड़ी कार्रवाई की गई है।

नेशनल हेराल्ड केस ने बढ़ाई कांग्रेस की टेंशन

नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस की मुश्किलें कम होन के बजाय और बढ़ती ही जा रही हैं। बता दें, पीएमएलए कोर्ट ने मनी लांड्रिंग मामले में ईडी द्वारा कांग्रेस के संरक्षण वाले नेशनल हेराल्ड अखबार और उससे जुड़ी कंपनियों की लगभग 752 करोड़ रुपये की संपत्ति को जब्त करने को सही माना है। वहीं कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और राहुल गांधी इनमें से एक कंपनी के बड़े शेयरधारक भी हैं।

लोधी समाज पर दांव खेलने में जुटी भाजपा

उत्तर प्रदेश में 80 लोकसभा सीटों के जीत के लक्ष्य के खातिर भाजपा हर एक कदम फूंक-फूंक कर रख रही है। यही वजह है 2019 तक सपा की गढ़ कही जाने वाली फिरोजाबाद सीट पर अब तक अपना प्रत्याशी नहीं घोषित कर पाई है। अब भाजपा इस सीट पर अक्षय यादव के खिलाफ किसी यादव या लोधी समाज के नेता पर दांव-पेंच लगाने में जुटी हुई है।

कांग्रेस ने PM मोदी पर लगाया बड़ा आरोप

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने पीएम मोदी पर दक्षिण भारत की आलोचना करने का आरोप लगाया है। जहां कांग्रेस नेता ने कहा कि जब प्रधानमंत्री केरल आते हैं, तो वे केरल की प्रशंसा करते हैं। और जब वे उत्तर भारत में होते हैं, तो वे दक्षिण भारत की आलोचना करते हैं। फिलहाल, कुछ भी हो जाए मगर दक्षिण भारत में बीजेपी की दाल नहीं गलने वाली है।

सीएम स्टालिन ने PM मोदी पर साधा निशाना

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा है। दरअसल, पीएम मोदी ने डीएमके पर हमला बोला था। जिसका पलटवार करते हुए सीएम स्टालिन ने कहा कि पीएम मोदी भ्रष्टाचार विश्वविद्यालय के चांसलर बनने के लिए सबसे सही व्यक्ति होंगे। क्योंकि चुनावी बांड से लेकर पीएम केयर्स फंड और दागी नेताओं को पार्टी में लेना ये दिखाती है कि भाजपा भ्रष्ट है।

आज ठप हुआ शेयर की खरीद-बिक्री

अगर आप भी स्टॉक मार्केट में इंवेस्ट करते हैं तो बता दें कि आज 11 अप्रैल 2024 को शेयर बाजार बंद है। आज मार्केट के दोनों सूचकांक यानी बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) में कोई कारोबार नहीं होगा। जिसका मतलब है कि आप शेयर की खरीद-बिक्री नहीं कर पाएंगे।

अफसरों के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत

कोविड-19 के प्रतिबंधों का उल्लंघन करने से जुड़े मामलों में गंभीर धाराएं नहीं लगी हैं उन मामलों में एफआईआर रद की जा सकती है। बताया जा रहा है कि पंजाब और एवं हरियाणा हाई कोर्ट ने ये सुझाव देते हुए हरियाणा, पंजाब समेत चंडीगढ़ प्रशासन को ऐसे सभी मामलों का ब्योरा सौंपने का आदेश दिया है। वहीं कुछ मामलों में नियमों के उल्लंघन के साथ-साथ अन्य अपराध भी जुड़े हैं।

ऋषिकेश में पीएम मोदी भरेंगे चुनावी हुंकार

लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ऋषिकेश में एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। बता दें, राज्य में पीएम मोदी की ये दूसरी रैली के लिए ऋषिकेश को उसकी रणनीति स्थिति को ध्यान में रखते हुए चुना गया है। क्योंकि ये गढ़वाल क्षेत्र की सभी सीटों टिहरी, पौडी और हरिद्वार को प्रभावित करता है। साफ कहें तो पीएम मोदी एक तीर से तीन निशाने साधेंगे।

आम आदमी की भावना को नहीं समझ रही कांग्रेस- शिवराज सिंह

लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे भाजपा प्रत्याशी और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा है। जहां उन्होंने कहा कि आम आदमी की भावनाओं को नहीं समझने के कारण कांग्रेस आज अप्रासंगिक हो गई है। साथ ही शिवराज सिंह चौहान ने ये भी कहा कि भाजपा का उद्देश्य जन भावनाओं का आदर करना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button