जैश आतंकवादी मसूद अजहर पर कांग्रेस-भाजपा की जुबानी जंग तेज

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में चीन ने अपने वीटो पावर का इस्तेमाल कर आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित होने से एक बार फिर रोक दिया। चीन द्वारा लगातार चौथी बार ऐसा किया गया है। चीन की चाल पर भारत ने सख्त आपत्ति दर्ज कराई है। वहीं इस मामले पर राजनीति तेज हो गई है। कांग्रेस ने इसे पीएम मोदी की कूटनीतिक विफलता करार दिया है तो भाजपा ने इसके लिए कांग्रेस की पूर्व नीतियों को जिम्मेदार ठहराया है।

शी जिनपिंग से डरते हैं पीएम मोदी, क्यों साधे हैं चुप्पी: राहुल

  • कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी की चीन नीति पर किया हमला
  • मोदी सरकार की विफल विदेश नीति उजागर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित करने के प्रस्ताव पर चीन द्वारा वीटो किए जाने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से डरते हैं। जब भी चीन भारत के खिलाफ कोई एक्शन लेता है तो प्रधानमंत्री कुछ भी नहीं बोलते हैं।
कांग्रेस अध्यक्ष ने इस ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चीन नीति पर भी तंज कसा। राहुल ने लिखा कि पीएम गुजरात में शी जिनपिंग के साथ झूला झूलते हैं, दिल्ली में जिनपिंग से गले मिलते हैं, चीन में उनके सामने झुक जाते हैं। कांग्रेस ने कहा कि यह मोदी की विदेश नीति की कूटनीतिक आपदाओं का सिलसिला है। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया कि 56 इंच की गले मिलने की कूटनीति और झूला-झुलाने के खेल के बाद भी चीन-पाकिस्तान का जोड़ भारत को लाल आंख दिखा रहा है। इससे विफल विदेश नीति उजागर हुई है।

नेहरू की वजह से चीन को मिली थी हृस्ष्ट की सीट: रविशंकर

  • भारत को जब पीड़ा होती है तो राहुल होते हैं खुश

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि पूरी दुनिया भारत के साथ है, चीन के व्यवहार से दुखी है। भारत को जब पीड़ा होती है तो राहुल को खुशी होती है। शशि थरूर के लेख का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि 1953 में भारत को यूएन में स्थायी सदस्य बनने का ऑफर मिला था, लेकिन नेहरू जी ने मना करते हुए इसे चीन को देने को कहा था। राहुल जी आज आपकी विरासत के कारण ही चीन सुरक्षा परिषद का सदस्य है। ट्विटर से विदेश नीति नहीं चलती है।
उन्होंने कहा कि राहुल गांधी आपको पता है कि आज आपके ट्वीट जैश-ए-मोहम्मद के दफ्तर में बड़े मजे से पढ़े और दिखाए जाएंगे? आतंक के खिलाफ लड़ाई में कांग्रेस की प्रतिबद्धता आज संदिग्ध है। 2009 में यूपीए के समय में भी चीन ने मसूद अजहर पर यही टेक्निकल ऑब्जेक्शन लगाया था, तब भी आपने ऐसा ट्वीट किया था क्या?

देश में गुस्से का माहौल
आतंकवादी मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने के मामले में चीन द्वारा लगाए गए रोड़े से देशभर में आक्रोश है। लोगों ने चीन के खिलाफ आर्थिक बहिष्कार की नीति अपनाने की मांग सरकार से की है। साथ ही वे चीन के सामान का बहिष्कार करने की आवाज उठा रहे हैं।

प्रचारमंत्री नहीं नया पीएम चाहिए देश को: अखिलेश यादव

  • सपा प्रमुख ने विकास के दावों पर मोदी सरकार पर साधा निशाना

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने पीएम मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने ट्वीट किया कि मोदी सरकार के कार्यकाल में 45 वर्षों में सबसे ज़्यादा बेरोजगारी है लेकिन जिनके पास नौकरी है, उनको पैसे नहीं मिल रहे हैं। बीएसएनएल, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी और नरेगा के कामगारों को अभी तक वेतन नहीं मिला है। आंकड़े छिपा कर भाजपा ने पैसे प्रचार पर खर्च किए पर अब देश को प्रचारमंत्री नहीं नया प्रधानमंत्री चाहिए।
अखिलेश ने ट्वीट किया, कारोबारी ‘विकास’ पूछ रहा है और पूछ रहा है कि इस कागजी सरकार से छुटकारा कब मिलेगा। खेतिहर ‘विकास’ पूछ रहा है, कब मेहनत का दाम मिलेगा। बेरोजगार ‘विकास’ पूछ रहा है, कहीं कोई काम मिलेगा?

बसपा प्रमुख ने की बैठक
बसपा प्रमुख मायावती ने आज पार्टी कार्यालय में पदाधिकारी के साथ बैठक की। माना जा रहा है कि इस बैठक के बाद बसपा अपने प्रत्याशियों के नामों पर मुहर लगा सकती है।

महामिलावटी, धोखेबाजों का प्रदेश से मिट रहा नाम: योगी

  • बिना नाम लिए विपक्ष पर किया हमला 
  • कहा, बदल रही प्रदेश की तस्वीर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। लोक सभा चुनाव की घोषणा के साथ ही सोशल मीडिया से लेकर सार्वजनिक स्थलों तक विपक्षी दलों में सियासी बयानबाजी तेज हो गई है। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज बिना किसी का नाम दिए शायराना अंदाज में विपक्ष पर हमला बोला। उन्होंने ट्वीट किया, जातिवाद, वंशवाद, भ्रष्टाचार पर लग रहा विराम। महामिलावटी, धोखेबाजों का प्रदेश से मिट रहा नाम। सीएम ने ट्वीट किया, खोई हुई पहचान लौट रही, उत्तर प्रदेश की तस्वीर बदल रही। अब ये परिवर्तन नहीं थमेगा। नये सफर पर उत्तर प्रदेश।

 

Loading...
Pin It