मोदी ने माया-अखिलेश को किया टैग, सपा प्रमुख बोले नया पीएम चुनें नागरिक

लोक सभा चुनाव में प्रधानमंत्री ने की रिकॉर्ड मतदान की अपील

  • प्रधानमंत्री ने राजनीतिक दलों के प्रमुखों से मतदान प्रतिशत बढ़ाने में सहयोग की अपील की
  • मोदी ने कहा, वोट देश की विकास यात्रा में हमारी भागीदारी का संकल्प

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोक सभा चुनाव में अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की। उन्होंने राजनीतिक दलों के प्रमुखों से मतदान प्रतिशत बढ़ाने में सहयोग करने की अपील करते हुए सपा प्रमुख अखिलेश यादव और बसपा प्रमुख मायावती को भी अपने ट्विटर पर टैग किया। प्रधानमंत्री के इस ट्वीट पर अखिलेश यादव ने तंज कसते हुए लिखा कि दिल ख़ुश हुआ कि प्रधानमंत्री जी भी महागठबंधन से महापरिवर्तन की अपील कर रहे हैं। मैं भी सभी भारतीय नागरिकों से अनुरोध करता हूं कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में मतदान करें और नया प्रधानमंत्री चुनें।
पीएम मोदी ने अपने ब्लॉग में लिखा कि लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण के मतदान में अब महीने भर से भी कम समय है। मतदान महत्वपूर्ण कर्तव्यों में से एक है। हमारा वोट देश की विकास यात्रा में हमारी भागीदारी का संकल्प है। आइए, एक ऐसा वातावरण बनाते हैं, जहां वोटर कार्ड पाना और वोट देना गर्व की बात हो, सब लोग इसको लेकर उत्साहित हों। विशेषकर पहली बार वोट डालने वालों के लिए तो यह लोकतंत्र का उत्सव ही बन जाए। माहौल ऐसा बने कि वोट नहीं कर पाने पर व्यक्ति को पश्चाताप हो। पीएम मोदी ने लिखा, मैं अलग-अलग क्षेत्रों के प्रभावशाली लोगों से कहना चाहूंगा कि वे मतदाताओं को जागरूक करने के लिए आगे आएं। पीएम ने अपने ट्वीट में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, ममता बनर्जी, शरद पवार, तेजस्वी यादव, एमके स्टालिन, नवीन पटनायक आदि को भी टैग किया।

थोड़ा दम लगाइए और वोटिंग को बनाइए सुपरहिट

अक्षय कुमार, भूमि पेडनेकर और आयुष्मान खुराना को टैग करते हुए पीएम मोदी ने लिखा, थोड़ा दम लगाइए और वोटिंग को एक सुपरहिट कथा बनाइए। इसके अलावा फिल्म कलाकार मोहनलाल, नागार्जुन, रणवीर सिंह, वरुण धवन, विक्की कौशल, मनोज वाजपेयी, शंकर महादेवन, दीपिका पादुकोण, आलिया भट्ट, अनुष्का शर्मा से अपील की। सलमान खान और आमिर खान को टैग करते हुए पीएम मोदी ने लिखा, यह समय आपको अपने अंदाज में युवाओं को मतदान के लिए प्रेरित करने का है ताकि हम अपना लोकतंत्र और अपना देश मजबूत कर सकें। क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा को टैग करते हुए पीएम ने लिखा, आप लोगों ने क्रिकेट के मैदान पर बेहतरीन रिकॉर्ड बनाए हैं, अब समय है कि आप 130 करोड़ देशवासियों को जागरुक करें ताकि मतदान का बेहतरीन रिकॉर्ड बन सके। इनके अलावा उद्योगपति रतन टाटा, आनंद महिन्द्रा, आशीष चौहान, कैलाश सत्यार्थी, किरन बेदी, सुदर्शन पटनायक से मतदान के लिए लोगों को प्रेरित करने की अपील की।

राहुल बोले चौकीदार चोर है, थाने पहुंचे गार्ड

  • कहा, सुरक्षा गार्डों का अपमान कर रहे कांग्रेस अध्यक्ष

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी चौकीदार चोर है, कहकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लगतार निशाना साध रहे हैं, उनके इस बयानबाजी से सुरक्षा गार्ड नाराज हो गए हैं। मुंबई में सुरक्षा गार्ड संघ ने इस मामले पर मुंबई पुलिस से कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ मामला दर्ज करने का आग्रह किया है।
सुरक्षा गार्ड संघ के सदस्यों का कहना है कि राफेल मामले पर भले ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पीएम पर आरोप लगा रहे हैं, लेकिन उनका बयान सुरक्षा गार्डों का अपमान है। संघ के अध्यक्ष संदीप घुगे ने कहा कि पुलिस को कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ मामला दर्ज करना चाहिए। वे चौकीदार चोर है, का नारा लगाकर सुरक्षा गार्डों का अपमान कर रहे हैं, जिसे रोकना बेहद जरूरी है। महाराष्ट्र राज्य सुरक्षा रक्षक संघ ने बांद्रा-कुर्ला काम्प्लेक्स थाने में अर्जी सौंपी है। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ मामला दर्ज करवाने की मांग की है। इस बारे में मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बयान से चौकीदार आहत हैं। गौरतलब है कि अहमदाबाद में मंगलवार को हुई कांग्रेस की रैली में राहुल गांधी ने कहा था कि नरेंद्र मोदी ने कहा था कि वे देश के चौकीदार हैं लेकिन चौकीदार चोर बन गया है। मोदी ने वायुसेना की जेब में से 30 हजार करोड़ रुपये लेकर अनिल अंबानी की जेब में डाल दिए। अनिल अंबानी राफेल क्या, कागज का हवाई जहाज भी नहीं बना सकते।

अयोध्या विवाद: मध्यस्थता पैनल के सामने पहुंचे पक्षकार, मंथन शुरू

  • सुप्रीम कोर्ट ने समाधान निकालने के लिए गठित किया था पैनल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। अवध विश्वविद्यालय के गेंदालाल दीक्षित वीआईपी गेस्ट हाउस में राम मंदिर और बाबरी मस्जिद विवाद मामले में सुलह के लिए सुप्रीम कोर्ट की ओर से गठित पैनल की बैठक आज से शुरू हो गई है। इसमें भाग लेने के लिए पक्षकार पहुंच चुके हैं।
पैनल के सामने शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी, निर्मोही अखाड़ा के महंत दिनेन्द्र दास, मुस्लिम पक्षकार इकबाल अंसारी, हाजी महबूब और मौलाना बादशाह पहुंचे हैं। इस मध्यस्थ पैनल में श्रीश्री रविशंकर के साथ वरिष्ठï अधिवक्ता श्रीराम पंचू भी शामिल हैं। मध्यस्थता बोर्ड के अध्यक्ष एमएफ कलिफुल्लाह हैं।

 

Loading...
Pin It