जीत की दहलीज पर आकर हारा पंजाब

रोमांचक मैच में हैदराबाद ने 2 रनों से दी मात, बेकार गई शशांक-आशुतोष की पारी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
हैदराबाद। आईपीएल 2024 के 23वें मैच में पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच रोमांचक मैच हुआ। जिसे हैदराबाद ने 2 रन से अपने नाम कर लिया। एसआरएच ने 183 रन का टारगेट दिया, जिसके जवाब में पंजाब ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 180 रन बनाए। शशांक सिंह 25 गेंदों में नाबाद 46 रन औऱ आशुतोष शर्मा 15 गेंदों में नाबाद 33 रन की मेहनत बेकार गई।
वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद के लिए युवा नीतिश कुमार रेड्डïी ने 64 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। सनराइजर्स हैदराबाद ने नीतिश रेड्डी (37 गेंद, चार चौके, पांच छक्के) की मदद से नौ विकेट पर 182 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। पंजाब किंग्स की शुरूआत अच्छी नहीं रही लेकिन शशांक सिंह (25 गेंद, छह चौके, एक छक्का) और आशुतोष शर्मा (15 गेंद, तीन चौके, दो छक्के) के जज्बे की दाद देनी होगी जो अंत में अपनी लप्पेबाजी से टीम को लक्ष्य के करीब ले गये लेकिन जीत नहीं दिला सके। इन दोनों ने सातवें विकेट के लिए 27 गेंद में नाबाद 66 रन की साझेदारी निभायी, पर टीम 20 ओवर में छह विकेट पर 180 रन ही बना सकी।
अंतिम ओवर में जयदेव उनादकट पर शशांक और आशुतोष ने मिलकर तीन छक्कों से 26 रन जुटाये। सनराइजर्स हैदराबाद ने मैच के दौरान तीन कैच छोड़े, पर करीबी मैच में जीत से उसके अब छह अंक हो गये हैं। टीम के लिए भुवनेश्वर कुमार ने 32 रन देकर दो विकेट झटके जबकि कप्तान पैट कमिंस, टी नटराजन, नीतिश कुमार रेड्डी और जयदेव उनादकट ने एक एक विकेट लिया।
पंजाब किंग्स की शुरूआत काफी खराब रही। टीम ने दूसरे ही ओवर में दो रन पर अपना पहला विकेट जॉनी बेयरस्टो के रूप में गंवा दिया जो खाता भी नहीं खेल सके और कमिंस की गेंद पर बोल्ड हो गये। भुवनेश्वर ने भी शानदार गेंदबाजी करते हुए तीसरे ओवर में प्रभसिमरन सिंह (04) और फिर पांचवें ओवर में पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन (14) को आउट कर दो झटके दे दिये।

सनराइजर्स की ओर नीतिश की उम्दा पारी

इससे पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद नीतिश (64 रन) के अलावा अब्दुल समद ने 12 गेंद में 25 रन और ट्रेविस हेड ने 15 गेंद में 21 रन का योगदान दिया। जयदेव उनादकट ने पारी की अंतिम गेंद का सामना करते हुए छक्का जड़ा। पंजाब किंग्स के लिए बायें हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 29 रन देकर चार विकेट अपनी झोली में डाले। हर्षल पटेल और सैम करन ने दो दो विकेट झटके जबकि कागिसो रबाडा को एक विकेट मिला। फिर भी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम प्रतिस्पर्धी स्कोर बनाने में कामयाब रही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button