वोट के लिए कश्मीरी पंडितों के दर्द का इस्तेमाल कर रही बीजेपी: महबूबा मुफ्ती

पीडीपी प्रमुख ने भाजपा को घेरा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जम्मू कश्मीर। पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने आरोप लगाया कि भाजपा ने पूरे भारत में वोट बैंक बढ़ाने के लिए कश्मीरी पंडितों के दर्द को औजार के रूप में इस्तेमाल किया। उन्होंने अपने कश्मीरी पंडित पारिवारिक मित्र की शोक सभा के बाद कहा, पंडित समुदाय के पास खुद इतने वोट नहीं हैं, लेकिन भाजपा ने उनके दर्द और पीड़ा का इस्तेमाल किया और उनके नाम पर वोट मांगती रही, उनके लिए कुछ नहीं किया।
पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा ने कहा, जब से भाजपा के नेतृत्व वाले केंद्र ने सीधे जम्मू-कश्मीर का प्रशासन शुरू किया है, यहां तक कि जो कश्मीरी पंडित यहां रहते थे, वे भी चले गए हैं क्योंकि स्थिति ऐसी हो गई है। उन्होंने कहा, कि देश में क्या हो रहा है? हमारे समुदाय के लोगों को पीट-पीट कर मार डाला गया… पीटा गया, मस्जिदों और मदरसों को ध्वस्त कर दिया गया, घरों को ध्वस्त कर दिया गया। हमारे देश के लोग, हमारे हिंदू भाई, धर्मनिरपेक्ष हैं। कई पंडित बहुत कठिन समय में यहां रहते हैं और मुस्लिम और हिंदू यहां पहले की तरह रहने के लिए तैयार हैं।
कश्मीरी पंडितों की घाटी में वापसी पर बोलते हुए महबूबा ने कहा कि समुदाय को किसी सरकार की मदद की जरूरत नहीं है। कहा, हमारे कश्मीरी पंडित भाई-बहन जम्मू या अन्य जगहों पर बहुत कठिन परिस्थितियों में रह रहे हैं, मुझे लगता है कि उन्हें यहां बसने के लिए किसी की मदद की जरूरत नहीं है – चाहे सरकार भाजपा की हो या महबूबा मुफ़्ती की या किसी और की। कश्मीर के लोग चाहते हैं कि कश्मीरी पंडित वापस आएं। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी परिवार से मुलाकात कर सांत्वना व्यक्त की। हालांकि, दोनों ने यह कहते हुए पत्रकारों से बात करने से इनकार कर दिया कि यह एक दुखद अवसर है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button