दोपहर 12 बजे की बड़ी खबरें

देश में आम चुनाव-2024 को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हैं। 2024 आम चुनाव के परिणाम भारत के राजनीतिक भविष्य को निर्धारित करेंगे

4 पीएम न्यूज नेटवर्क: देश में आम चुनाव-2024 को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हैं। 2024 आम चुनाव के परिणाम भारत के राजनीतिक भविष्य को निर्धारित करेंगे। भाजपा 2014 से सत्ता में है। उसने 2019 में फिर से पूर्ण बहुमत हासिल किया और अब 2024 में भी पार्टी एक बार फिर सत्ता में लौटने को लेकर आश्वस्त है। देश की जनता अर्थव्यवस्था, राष्ट्रीय सुरक्षा, सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन, सामाजिक मुद्दों आदि के आधार पर बीजेपी के कामकाज का मूल्यांकन करेगी। दूसरी ओर, 2024 में विपक्ष एक बार फिर एकजुट होकर चुनाव लड़ने की कोशिश में है।

HC से निराश हुए तो SC पहुंचे केजरीवाल

हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ अरविंद केजरीवाल ने आज सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है। क्योंकि, बीते मंगलवार को दिल्ली हाई कोर्ट ने गिरफ्तारी और रिमांड के खिलाफ केजरीवाल की याचिका को खारिज कर दिया था। इसी के साथ ही कोर्ट ने ये भी कहा कि ईडी की सामग्री से पता चलता है कि अरविंद केजरीवाल ने साजिश रची थी।

अजीत पवार ने पत्नी सुनेत्रा के लिए मांगा वोट

महाराष्ट्र के बारामती लोकसभा सीट पर ननद-भाभी आमने-सामने है। बता दें, इस सीट से शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले के खिलाफ अजीत पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार चुनाव लड़ रही है। इसी सिलसिले में अजीत पवार ने अपनी पत्नी के लिए चुनाव-प्रचार करते हुए कहा कि बारामती की जनता ने शरद पवार की बेटी को तीन बार चुनाव जीताकर संसद भेजा है, हालांकि, अब उन्हें शरद पवार की बहू को जिताना चाहिए।

केजरीवाल से आज नहीं मिल सकेंगे CM भगवंत

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और आप सांसद संजय सिंह आज तिहाड़ जेल में बंद सीएम अरविंद केजरीवाल से नहीं मिल सकेंगे। जिसे लेकर आप का कहना है कि तिहाड़ जेल ने सुरक्षा कारणों का हवाला दिया है। ऐसे में अब तिहाड़ जेल प्रशासन मिलने के लिए नई तारीख के बारे में जानकारी देगा।

भाजपा के लिए सिरदर्द बनी कैसरगंज सीट

महिला पहलवानों के आरोपों से घिरने से लेकर टिकट कटने की चर्चाओं के बीच कैसरगंज भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह का कहना है कि पार्टी उनसे बहुत प्यार करती है, लेकिन इंतजार करवाकर उनके विरोधियों को उसमें इनकार तलाशने का मौका दे रही है। हालांकि, बृजभूषण चुनाव मैदान में जोरशोर से रोड शो करते हुए कयासों का जवाब देने में व्यस्त हैं।

NCP ने जारी की उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट

लोकसभा चुनाव के नजदीक आते ही एनसीपी यानी शरदचंद्र पवार पार्टी ने उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी कर दी है। जहां पार्टी ने 9 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। जारी किए गए इस लिस्ट में सुप्रिया सुले का भी नाम शामिल हैं। जो बारामती लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने वाली हैं। बता दें, अमर काले को वर्धा से भास्कर भगरे को दिंडोरी अमोल काल्हे काल्हे को शिरूर से लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है।

लालू के साथ-साथ तेजस्वी को भी मिली नसीहत

लोकसभा चुनाव को लेकर पक्ष और विपक्ष के बीच जुबानी जंग जारी है। जदयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने लालू यादव पर हमला बोला है। जहां उनका कहना है कि लालू परिवार ने सत्ता को अवैध धनोपार्जन का जरिया समझ बैठा है। क्योंकि, उन्हें तो जब भी मौका मिला उन्होंने हमेशा गरीबों के खून-पसीने की कमाई को लूटने का काम किया है। साथ ही जदयू नेता ने तेजस्वी तादाव को नसीहत भी दे डाली।

प्रशिक्षण रत शिक्षकों को मिला तीन दिन की अवकाश

बिहार में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे केके पाठक के शिक्षा विभाग को राहत मिल गई है। दरअसल, प्रशिक्षण ले रहे शिक्षकों को ईद और रामनवमी पर अवकाश देने की मनाही के बाद अब राज्य शिक्षा अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद ने एक नया आदेश जारी किया है। जिसमें 10, 11 को ईद तो 17 अप्रैल को रामनवमी का अवकाश रहेगा।

नजरबंदी में नवलखा को देना होगा सुरक्षा खर्च-SC 

सुप्रीम कोर्ट ने भीमा-कोरेगांव हिंसा मामले के आरोपित गौतम नवलखा से कहा कि आपने खुद घर में नजरबंदी का अनुरोध किया था। ऐसे में आप नजरबंदी के दौरान महाराष्ट्र सरकार द्वारा सुरक्षा के लिए मुहैया कराए गए है। ऐसे में पुलिस कर्मियों का खर्च उठाने के दायित्व से बच नहीं सकते हैं। बता दें, नवलखा नवंबर 2022 से मुंबई में सार्वजनिक पुस्तकालय में नजरबंद हैं।

PM Modi की रैली में नहीं हुए शामिल वरुण गांधी

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने पीलीभीत में पीएम मोदी की चुनावी सभा में पीलीभीत सांसद वरुण गांधी के न शामिल होने पर बदायूं लोकसभा सीट से संघमित्रा मौर्य के टिकट कटने के सवाल पर खुलकर जवाब दिया। जहां उन्होनें कहा कि कुछ व्यक्तिगत विषयों को लेकर उनके मन में पीड़ा थी, जिसे हमने आपस में बातचीत करके समाधान कर लिया है।

सुरक्षा घेरे में गाजीपुर जेल पहुंचा अब्बास अंसारी

मुख्तार अंसारी के विधायक पुत्र अब्बास अंसारी को भारी सुरक्षा व्यवस्था के साथ कासगंज से गाजीपुर जिला जेल लाया गया। बता दें, करीब 13 घंटे की यात्रा के बाद गाज़ीपुर जेल पहुंचा अब्बास दोपहर बाद पिता की कब्र पर फातिहा पढ़ने मुहम्मदाबाद जाएगा। जिला जेल पर सुरक्षा की दृष्टि से शहर कोतवाल पुलिस बल के साथ मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button