आचार्य प्रमोद कृष्णम बोले- कांग्रेस नहीं जिन्ना का है मेनिफेस्टो, राहुल-प्रियंका को दी सलाह

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी बयानबाजी जोरों पर है। ऐसे में कांग्रेस से निष्कासित आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कांग्रेस पर हमला बोला है। इसके साथ ही उन्होंने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को राजनीतिक सलाह दी है। आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कांग्रेस के घोषणा पत्र पर सवाल उठाते हुए इसे जिन्ना का मेनिफेस्टो बता दिया। इसके साथ ही राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा को भी सलाह दी है। प्रमोद कृष्णम ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को रावलपिंडी से चुनाव लडऩे की सलाह दी है। आपको बता दें कि चुनाव तारीखों की घोषणा के बाद अलायंस की यूपी में पहली जनसभा 12 अप्रैल को पीलीभीत में होगी।
गौरतलब है कि कांग्रेस ने अपना चुनावी घोषणापत्र 6 अप्रैल को जारी किया था। इस घोषणापत्र में पार्टी ने 5 न्याय, 25 गारंटी के साथ 300 से ज्यादा वादे किए हैं। अपने घोषणापत्र में कांग्रेस ने ‘एक देश, एक चुनाव’ का भी विरोध किया है। 48 पन्नों के इस मेनिफेस्टो में पार्टी ने किसान, यूथ, महिलाओं, बुजुर्ग और युवाओं को ध्यान में रखकर भी कई वादे किए हैं।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कांग्रेस के मेनिफेस्टो की तुलना मुस्लिम लीग से कर चुके हैं। इसे लेकर कांग्रेस चुनाव आयोग में शिकायत भी दर्ज करा चुकी है। प्रधानमंत्री मोदी ने नवादा, सहारनपुर और पुष्कर की रैलियों में कांग्रेस के घोषणा-पत्र (न्याय पत्र) को पूरी तरह से मुस्लिम लीग की छाप वाला बताया था। साथ ही यह भी कहा था कि न्याय पत्र का जो हिस्सा बचा हुआ है, उस पर वामपंथियों का प्रभाव है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button