भारतीय अर्थव्यवस्था ‘गंभीर संकट’ में: चिदंबरम

भाजपा के ‘चिकित्सकों’ को चिंता नहीं

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने दावा किया कि भारतीय अर्थव्यवस्था ‘‘गंभीर संकट’’ में है लेकिन ‘‘भाजपा के तथाकथित चिकित्सकों’’ को इसकी कोई चिंता नहीं है।पूर्व वित्त मंत्री ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि भाजपा का दावा है कि 2023-24 में भारतीय अर्थव्यवस्था मजबूत स्थिति में है, लेकिन इसका कोई स्पष्टीकरण नहीं है कि विदेशी प्रत्यक्ष निवेश (एफडीआई) प्रवाह में 31 प्रतिशत की गिरावट क्यों आई है। उन्होंने कहा कि एफडीआई किसी देश, सरकार और उसकी नीतियों में विदेशी निवेशकों के भरोसे का पैमाना है।
चिदंबरम ने कहा कि 2023-24 में इस भरोसे में तेजी से गिरावट आई है। उन्होंने कहा,‘‘ भाजपा खुद को प्रमाणपत्र देती है। अच्छा प्रमाणपत्र विदेशी और भारतीय निवेशकों से मिलना चाहिए। भारतीय निवेशकों ने पिछले तीन वर्षों के दौरान भाजपा सरकार की नीतियों पर कोई भरोसा नहीं जताया है।

भाजपा कर्मचारियों की हितैषी नहीं : सुक्खू

मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने कहा है कि कांग्रेस सिर्फ वायदे ही नहीं करती है, उन्हें पूरा भी करती है। उन्होंने कहा कि कर्मचारी हितैषी होने के बड़े-बड़े दावे करने वाली भाजपा के शासन वाले किसी भी राज्य में पुरानी पेंशन नहीं दी जा रही है। जहां दी जा रही थी, वहां पर भी बंद कर दी गई है। वीरवार को जारी बयान में सीएम सुक्खू ने कहा कि जनता के आशीर्वाद से उनकी सरकार हिमाचल प्रदेश में 1.36 लाख कर्मचारियों को पुरानी पेंशन स्कीम (ओपीएस) का लाभ दे रही है। कर्मचारियों की भलाई के मामले में हिमाचल प्रदेश सबसे आगे होगा। हिमाचल प्रदेश में भी ओपीएस की बहाली कांग्रेस के शासनकाल में की गई है। सुक्खू ने कहा कि भाजपा ओपीएस नहीं देती है, बल्कि छीन लेती है। भाजपा शासित राज्य इसके प्रत्यक्ष प्रमाण हैं। उन्होंने कहा कि इसके लिए गुजरात, महाराष्टï्र, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के मामले सबके सामने हैं, जहां पुरानी पेंशन नहीं दी जा रही है।

बीजेपी के लिए वरदान हैं राहुल गांधी : अनुराग

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस नेता भाजपा के लिए ‘वरदान’ हैं क्योंकि भाजपा की जीत सुनिश्चित करने में उनका बहुत बड़ा योगदान है। उन्होंने कहा कि ‘‘राहुल गांधी से बड़ा वरदान भाजपा के लिए कुछ हो ही नहीं सकता।’’ भाजपा नेता ने कहा कि उनके मन में राहुल गांधी के लिए बहुत सम्मान है क्योंकि वह एक ‘‘बड़े नेता’’ हैं। ठाकुर ने कहा,‘‘वह भाजपा की जीत सुनिश्चित करने के लिए उतनी ही ऊर्जा खर्च कर रहे हैं जितनी हम कर रहे हैं। गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ पर कटाक्ष करते हुए ठाकुर ने कहा कि उन्हें खुशी है कि कांग्रेस नेता विदेशों की यात्रा करने के बजाय देश का दौरा कर रहे हैं। लेकिन उन्हें हासिल क्या हुआ? यात्रा मध्य प्रदेश से होकर गुजरी और वे वहां हार गए। यात्रा छत्तीसगढ़ से होकर गुजरी और वे वहां हार गए। यात्रा राजस्थान से होकर गुजरी और वे वहां हार गए। अब यात्रा पूरे देश से निकल चुकी है। आप केवल कल्पना ही कर सकते हैं कि वे क्या खोने जा रहे हैं।

Related Articles

Back to top button