नहीं देखा गया भूखा, गाय ने ‘मां’ बनकर पिलाया दूध

लखनऊ। हमारे देश में गाय को एक माता का दर्जा दिया गया है। हिंदू धर्म में यह मान्यता है कि गाय में 33 कोटी देवी-देवताओं का वास है, इसलिए उन्हें पूजनीय माना जाता है। यहां न सिर्फ गाय की पूजा की जाती है, बल्कि उसके दूध को भी अमृत समान माना गया है।
हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे देखने और सुनने के बाद आप भी गाय को माता का दर्जा देंगे। जी हां, हाल ही में उत्तर प्रदेश में इसका जीता-जागता उदाहरण भी देखने को मिला है, जहां एक गाय ने मां बनकर कुत्ते के छोटे-छोटे बच्चों को अपना दूध पिलाया। दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें गाय कुत्ते के चार बच्चों को अपना दूध पिलाती नजर आ रही है।
यह वीडियो उत्तर प्रदेश का है, जहां एक गाय कुत्ते के चार बच्चों की मां बनकर उनकी भूख मिटाती दिख रही है और उन्हें अपना दूध पिला रही है। बताया जा रहा है कि एक दुर्घटना में इन बच्चों की मां की मौत हो गई।
गाय द्वारा कुत्ते के इन बच्चों को दूध पिलाने की इस घटना को जब एक व्यक्ति ने देखा तो उससे रहा नहीं गया और उसने इस अद्भुत घटना को अपने कैमरे में कैद कर लिया। एक शख्स द्वारा मोबाइल पर शूट किया गया यह भावुक वीडियो देखते ही देखते सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

Loading...
Pin It