कुंभ के दिगंबर अखाड़े में लगी भीषण आग , कल है मुख्य स्नान

  • सिलेंडर में लीकेज से लगी आग, मेला परिसर में मची अफरा-तफरी
  • कार भी जली, किसी के हताहत होने की सूचना नहीं, पहला शाही स्नान कल, लाखों लोग पहुंचे

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। प्रयागराज में आयोजित कुंभ में पहले शाही स्नान के पहले ही लापरवाही दिखी। मेला परिसर में लगे दिगंबर अखाड़े में अचानक आग लग जाने से अफरा-तफरी मच गई। आग की चपेट में आकर कार सहित काफी सामान जलकर राख हो गया। काफी मशक्कत के बाद आग बुझा दी गई। गैस सिलेंडर में लीकेज के चलते आग लगी थी। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।
प्रयागराज में आयोजित कुंभ मेला परिसर में उस समय हडक़ंप मच गया जब दिगंबर अखाड़े में तेज हवाओं के चलते आज दोपहर अचानक आग लग गई। चीख-पुकार सुनकर वहां मौजूद श्रद्धालुओं ने पुलिस को इसकी सूचना दी। काले धुएं का गुबार आसमान में देख लोगों के होश उडऩे लगे। आसमान में काले धुएं का गुबार छा गया। आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल की गाडिय़ां मौके पर पहुंच गईं। आग की चपेट में आकर कार सहित काफी सामान जलकर खाक हो गया। बताया जा रहा है कि आग सेक्टर-16 के माघ मेला अखाड़ा में लगी थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने अग्निशमन की गाडिय़ों ने समय से आग बुझा दी अन्यथा स्थिति भयावाह हो सकती थी। इस घटना में किसी जनहानि की खबर नहीं है। पुलिस के मुताबिक आग लगने की वजह दो सिलेंडरों में लीकेज बताया जा रहा है। फिलहाल मौके पर पुलिस रेस्क्यू ऑपरेशन कर रही है।
गौरतलब है कि दुनिया के सबसे बड़े धार्मिक मेले कुंभ का आगाज पहले शाही स्नान के साथ कल होगा। कुंभ में करोड़ों लोग आस्था की डुबकी लगाने पहुंच रहे हैं। पुलिस प्रशासन ने कुंभ की सुरक्षा के लिए खास इंतजाम किए हैं। ट्रैफिक की समस्या से निपटने के लिए 11 से 13 डायवर्जन स्कीम बनाई गई हैं। सुरक्षा बलों को किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयार रखा गया है। मेले की करीब 22,000 पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। इसके अलावा 80 बटालियन पैरामिलिट्री, रैपिड ऐक्शन फोर्स, फायर सर्विस, एंटी टेरर स्क्वॉयड, नैशनल सिक्योरिटी गार्ड और एरियल स्नेपर्स की भी तैनाती की गई है।

शिविर में स्वामी कैलाशानंद का आशीर्वाद लेने उमड़े भक्त

प्रयागराज में सबसे बड़े धार्मिक मेले कुंभ में दक्षिण काली मंदिर के पीठाधीश्वर महामंडलेश्वर स्वामी कैलाशानंद का शिविर भी लगाया गया है। इस शिविर में हजारों की संख्या में श्रद्घालु पहुंचे हैं। इस दौरान श्रद्धालुओं ने स्वामी जी के प्रवचन सुने और आशीर्वाद लिया। शिविर में भक्तिपूर्ण गीत गूंज रहे हैं। शिविर में लोगों ने प्रसाद भी ग्रहण किया।

यूपी के बाद अब बिहार में गठबंधन की तैयारी, अखिलेश से मिले तेजस्वी

  • सपा-बसपा के गठबंधन के जरिए प्रदेश में जमीन तलाश रहा आरजेडी
  • बसपा मुखिया मायावती और सपा प्रमुख अखिलेश यादव से हुई चर्चा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा के गठबंधन के बाद अब बिहार में गठबंधन की तैयारी हो गई है। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्टï्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव के बसपा प्रमुख मायावती और सपा प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात के बाद सियासत गर्म हो गई है। माना जा रहा है कि तेजस्वी यादव बिहार और उत्तर प्रदेश में गठबंधन में शामिल होना चाहते हैं।
बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव लखनऊ दौरे पर है। उन्होंने कल बसपा सुप्रीमो मायावती से मुलाकात की। ऐसे में दोनों प्रदेशों के मुख्य विपक्षी नेताओं का मिलना एक नए समीकरण को हवा दे सकता है। आज तेजस्वी यादव ने सपा मुखिया अखिलेश यादव से मुलाकात की। दोनों के बीच लंबी वार्ता चली। बताया जा रहा है कि सपा-बसपा गठबंधन में आरजेडी शामिल हो सकती है। सपा-बसपा को बिहार में सीटें दी जा सकती है।

हनी ट्रैप में फंसा एक और जवान गिरफ्तार

  • भारतीय नर्स बनकर 50 जवान को फंसाने की कोशिश
  • सेना की कई गोपनीय जानकारियां लीक होने की आशंका

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। जवानों को हनी ट्रैप करने के पाकिस्तानी साजिश का खुलासा हुआ है। पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ने भारतीय नर्स की फेक आईडी से लगभग 50 जवानों को अपने संपर्क में रखा था। सूत्रों के मुताबिक, ये सभी जवान मिलिट्री इंटेलीजेंस के रडार पर हैं। इस साजिश का खुलासा सोमबीर नाम के उस जवान की गिरफ्तारी के बाद हुआ है जो जैसलमेर स्थित आम्र्ड-ब्रिगेड में अर्जुन मैन बैटेल टैंक पर तैनात था।
सूत्रों के मुताबिक, अनिका चोपड़ा नाम के जिस फेसबुक अकाउंट से सोमबीर पिछले कुछ समय से संपर्क में था उसी अकाउंट की फ्रेंड लिस्ट में कम-से-कम 50 और जवान शामिल हैं। पता लगाया जा रहा है कि इन जवानों ने भारतीय सेना से जुड़ी संवेदनशील जानकारी तो लीक नहीं की है। इस आईडी अपनी लोकेशन जूनागढ़ की दे रखी है।

 

Loading...
Pin It