महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी को लेकर हिमाचल से बंगाल तक सियासी बवाल

भाजपा व कांग्रेस में वार-पलटवार, टीएमसी ने भी बीजेपी को घेरा

सीएम ममता बनर्जी व कंगना को लेकर विवाद गरमाया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। महिलाओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर भाजपा, कांग्रेस व टीएमसी में एक-दूसरे पर तीखा प्रहार जारी है। जहंा रनौत और मंडी पर आपत्तिजनक टिप्पणियों के बाद कांग्रेस निशाने पर है वहीं भाजपा नेता दिलीप घोष द्वारा बंगाल की सीएम पर टिप्पणी से टीमएसी के निशाने पर बीजेपी आ गई है।
रनौत मामले में ये टिप्पणियां पार्टी की नेता सुप्रिया श्रीनेत और एच.एस. अहीर के सोशल मीडिया हैंडल पर पोस्ट की गई थीं। बीजेपी के वरिष्ठ नेता दिलीप घोष की पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ की गई टिप्पणी पर विवाद जारी है।

प्रत्येक महिला सम्मान की हकदार है : कंगना

अभिनेत्री कंगना रनौत ने कहा कि प्रत्एक महिला, चाहे उसकी पृष्ठभूमि और पेशा कुछ भी हो, वह सम्मान की हकदार है। उनका यह बयान मंडी पर कांग्रेस नेताओं की टिप्पणियों के बाद आया, जिसने एक बड़ा राजनीतिक विवाद छेड़ दिया है। रनौत हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रही हैं और भाजपा उम्मीदवार के रूप में अपनी राजनीतिक पारी की भी शुरूआत कर रही हैं। अभिनेत्री ने कहा कि मंडी को दुनियाभर में अक्सर छोटा काशी कहा जाता है और इस निर्वाचन क्षेत्र पर अपमानजक टिप्पणियों से वह आहत हुई हैं। अभिनेत्री ने चंडीगढ़ हवाई अड्डे के बाहर कहा, एक महिला का पेशा चाहे कुछ भी हो, वह शिक्षिका, अभिनेत्री, पत्रकार, राजनीतिक नेता या यौन कर्मी ही क्यों न हो, सभी सम्मान की हकदार हैं। बांसुरी स्वराज, अमित मालवीय और हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सहित भाजपा के कई नेताओं ने इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

फर्जी अकॉउंट के खिलाफ कार्यवाई  करेंगी : श्रीनेत

विवाद पैदा होने पर कांग्रेस प्रवक्ता श्रीनेत ने सोमवार को अपने बचाव में कहा कि उनके फेसबुक और इंस्टाग्राम खातों का संचालन कई लोग करते हैं और उनमें से किसी ने अनुचित पोस्ट की। उन्होंने कहा, जैसे ही मुझे पता चला मैंने वह पोस्ट हटा दी। जो लोग मुझे जानते हैं, वे यह भी अच्छी तरह जानते हैं कि मैं कभी भी किसी महिला के प्रति व्यक्तिगत और अशोभनीय टिप्पणी नहीं कर सकती। मैं जानना चाहती हूं कि यह कै से हुआ। श्रीनेत ने यह भी कहा कि उनके नाम का इस्तेमाल करने वाले फर्जी अकाउंट के खिलाफ वह क ार्रवाई क रेंगी।

माफी मांगे घोष : शशि पांजा

पश्चिम बंगाल की महिला एवं बाल विकास मंत्री शशि पांजा ने घोष से माफी की मांग की। शशि पांजा ने कहा कि उन्हें तुरंत माफी मांगनी चाहिए. यह टिप्पणियां बीजेपी खेमे के डीएनए को दर्शाती हैं, जिससे बीजेपी की स्त्रीद्वेषी मानसिकता की बू आती है।

अपनी पार्टी की कार्यवाही से मैं दुखी हूं : घोष

घोष ने मामले में पार्टी के स्पष्टीकरण मांगने को लेकर जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि इससे दुख हुआ। बीजेपी सांसद दिलीप घोष ने कहा, मेरी भाषा को लेकर आपत्ति जताई गई है। मेरी पार्टी की ओर से स्पष्टीकरण मांगा गया है। ऐसा है तो मैं इसके लिए दुखी हूं, पार्टी के जारी किए नोटिस का जवाब मैं आधिकारिक रूप से दूंगा। दिलीप घोष ने बयान में कहा, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ मेरी व्यक्तिगत लड़ाई नहीं है। यह मेरा राजनीतिक बयान था, लेकिन मैं प्रश्न करूंगा कि आपके नेता हमारे नेता (सुवेंदु अधिकारी) और उनके पिता को लेकर कई अपशब्द का प्रयोग कर चुके हैं, क्या उनका कोई मान-सम्मान नहीं है?, टीएमसी ने तब कोई आपत्ति नहीं जताई? सुवेंदु अधिकारी एक पुरुष हैं, क्या इसलिए उनके लिए इस्तेमाल किए गए अपशब्द पर किसी ने कोई आपत्ति नहीं जताई?।

पंजाब के 26 इलाकों में ईडी का छापा

एक्साइज कमिश्नर के घर भी रेड

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय द्वारा बुधवार को पंजाब के कई क्षेत्रों में छापेमारी की गई है। जानकारी के मुताबिक ईडी द्वारा ये छापेमारी अमरूद बाग घोटाला मामले में की गई है। इस मामले में विजिलेंस विभाग ने पहले मामला दर्ज किया था और करीब 21 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया था। यह मामला ग्रेटर मोहाली एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी द्वारा अधिग्रहित जमीन पर लगे अमरूद के बागों के मुआवजे की आड़ में करीब 135 करोड़ रुपये के गबन से जुड़ा है।
सूत्रों के मुताबिक ईडी द्वारा पंजाब के एक्साइज कमिश्नर के घर पर छापेमारी की गई है क्योंकि जिस वक्त ये घोटाला हुआ उस वक्त वो विभाग के चीफ अधिकारी थे। बता दें कि ईडी द्वारा पंजाब के 6 से 8 जिलों में करीब 26 लोकेशन पर यह रेड अभी भी जारी है। इसमें कुछ आईएएस अधिकारी उनकी पत्नियां और कुछ पीसीएस अधिकारी भी शामिल हैं। पंजाब के चंडीगढ़ के साथ-साथ भटिंडा, पटियाला, खरड़, बरनाला, मोहाली और फिरोजपुर में भी ईडी की रेड जारी है। वीबी ने 2023 में बाकरपुर गांव और मोहाली जिले के कुछ गांवों में कृषि भूमि का अधिग्रहण करके एयरोट्रोपोलिस शहर के विकास के लिए अधिग्रहित भूमि पर स्थित अमरूद के बागों के मुआवजे की आड़ में जारी किए गए लगभग 137 करोड़ रुपये के गबन का मामला दर्ज किया था। जांच के दौरान पता चला कि कुछ लाभार्थी / जमीनों के मालिक जिन्होंने मुआवजे का दावा किया था, पहले से ही ग्रेटर मोहाली क्षेत्र विकास प्राधिकरण से संबंधित अधिकारियों को जानते थे और उन्हें पता था कि किन गांव में भूमि अधिग्रहण किया जाना है, मामले में आरोपियों ने अमरूद के पेड़ों का मूल्य निर्धारण बढ़ाने के लिए पौधों की उम्र 4 या 4 साल से अधिक बताई थी ताकि उन्हें फल देने वाले पेड़ के रूप में आंका जा सके।

मोरबी पुल हादसे के आरोपी जयसुख पटेल को सुप्रीम आदेश

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मोरबी। एक अदालत ने मंगलवार को 2022 मोरबी सस्पेंशन ब्रिज ढहने के मामले में मुख्य आरोपी ओरेवा ग्रुप के सीएमडी जयसुख पटेल को जमानत दे दी और सुनवाई पूरी होने तक जिले में उनके प्रवेश पर रोक लगा दी क्योंकि इसमें सात शर्तें लगाई गई थीं।
उसकी रिहाई के लिए इस मामले के मुख्य आरोपी पटेल को प्रधान सत्र अदालत के न्यायाधीश पीसी जोशी के आदेश पर मोरबी उप-जेल से रिहा कर दिया गया था, कुछ दिनों बाद सुप्रीम कोर्ट ने उनकी नियमित जमानत याचिका की अनुमति दी और ट्रायल कोर्ट को उनके लिए कड़े नियम और शर्तें तय करने का निर्देश दिया।

छत्तीसगढ़: मुठभेड़ में छह नक्सली ढेर

सुरक्षाबलों की इलाके में सघन तलाश जारी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बीजापुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में छह नक्सली मारे गए। पुलिस ने बताया कि आज सुबह बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। एक पुलिस अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि सुरक्षाकर्मियों के साथ हुई मुठभेड़ में एक महिला समेत छह नक्सली मारे गए हैं।
जानकारी के अनुसार, बीजापुर जिले के चिकुरबत्ती-पुसबाका के पास वन क्षेत्र में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी. ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि सुरक्षाकर्मियों की एक संयुक्त टीम नक्सल विरोधी अभियान पर निकली थी। ये मुठभेड़ बासागुड़ा पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत चिकुरभट्टी और पुसबका गांवों के जंगलों में हुई। उन्होंने कहा कि इस ऑपरेशन में डीआरजी, सीआरपीएफ 229, कोबरा की टीम शामिल थी। उन्होंने कहा कि मुठभेड़ खत्म होने के बाद घटनास्थल से एक महिला समेत छह नक्सलियों के शव बरामद किए गए। फिलहाल मौके पर तलाशी अभियान चल रहा है।

ग्रामीणों की हत्या के बाद चलाया ऑपरेशन

उल्लेखनीय तीन ग्रामीणों की हत्या के बाद सुरक्षाबलों की टीम पोलमपल्ली, चिपुरभट्टी इलाके में तलाशी अभियान पर निकली थी। इसी दौरान सुरक्षाबलों की टीम और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। बता दें कि बीजापुर जिला बस्तर लोकसभा क्षेत्र में आता है। यहां 19 अप्रैल को पहले चरण में मतदान होगा।

बेकाबू कार डिवाइडर से टकराई, चार ने जान गंवाईं

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बिजनौर। उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में दर्दनाक हादसा हुआ है। यहां नजीबाबाद में एक कार बेकाबू होकर डिवाइडर से टकरा गई। हादसे में चार लोगों की मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। बिजनौर के कोतवाली मार्ग पर गुनियापुर के पास एक तेज रफ्तार कार डिवाइडर से टकरा गई। जिससे यह दर्दनाक हादसा हुआ है।
बताया गया कि हादसे में मारे गए सभी मृतक जनपद अमरोहा के गांव सरकड़ा के रहने वाले थे। फिलहाल पुलिस मृतकों की पहचान कराने का प्रयास कर रही है। कोतवाली से नजीबाबाद दिशा आ रही तेज रफ्तार कार डिवाइडर से टकरा गई। कार की रफ्तार इतनी तेज थी कि कार में सवार चारों व्यक्तियों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। मृतकों में एक सिपाही और पिता-पुत्र बताए जा रहे हैं। पुलिस को कार से एक मृतक की परविंदर नाम की आईडी मिली है।

बिहार के आरा में लोकमान्य तिलक ट्रेन में लगी आग, लोगों ने बोगी से कूदकर बचाई जान

बिहार के आरा में लोकमान्य तिलक स्पेशल ट्रेन की एसी बोगी में लगी आग लगने की खबर आ रही है। कई यात्रियों ने ट्रेन से कूदकर जान बचाई। जानकारी के मुताबिक ट्रेन में शॉर्ट सर्किट से एक गाड़ी के एसी बोगी में आग लगी। दरअसल पूरा मामला बिहार के भोजपुर अंतर्गत दानापुर-पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलखंड के कारीसाथ स्टेशन के पास का बताया जा रहा है। जहां होली स्पेशल ट्रेन में आग लग गई। आग ट्रेन की एसी बोगी में लगी है। ट्रेन 01410 होली स्पेशल दानापुर से लोकमान्य तिलक जा रही थी। बताया जा रहा है कि दानापुर से मुंबई जा रही होली स्पेशल में रात लगभग 2 : 00 बजे अचानक शार्ट सर्किट हुआ और कुछ ही देर में ट्रेन के एसी बोगी में आग लग गई। होली की वजह से ट्रेन में यात्रियों की संख्या बेहद कम थी, इस कारण अब तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

लखनऊ के आस-पास जिलों में सडक़ हादसों में 63 लोगों की मौत

लखनऊ के आस-पास जिलों में होली के दौरान पिछले 48 घंटे में 63 लोगों ने सडक़ हादसों में जान गंवा दी। सबसे ज्यादा मौतें बाराबंकी और सीतापुर में हुईं। दोनों ही जिलों में अलग-अलग जगह नौ-नौ लोगों की हादसों में जान चली गई। इसके अलावा रायबरेली और बहराइच में आठ-आठ लोगों ने सडक़ हादसों में दम तोड़ दिया। उधर अमेठी में चार लोगों की हादसों में मौत हुई जिसमें दो महिलाएं भी शामिल रहीं। यहां एक व्यक्ति की डूबने से मौत हो गई। वहीं गोंडा में होली के दौरान पिछले 48 घंटे में जिले में हुए अलग-अलग सडक़ हादसों में एक किशोर समेत पांच लोगों की मौत हो गई और पड़ोसी जिले बलरामपुर में भी दो लोगों की डूबकर मौत हो गई। सुल्तानपुर में भी बीते 48 घंटों में चार लोगों की सडक़ हादसों में और एक व्यक्ति की डूबने से मौत हो गई। अंबेडकरनगर में छह अयोध्या में चार और श्रावस्ती में दो लोगों की जान हादसों में चली गई।

Related Articles

Back to top button