यूपी में धड़ल्ले से खुल रहे हैं बीयर बार और पब

  • गौतमबुद्घनगर में 77 तो ताजनगरी में 67, नवाबों की नगरी लखनऊ में 50 और वाराणसी में हैं 38 बार और पब
  • मात्र 44 जनपदों में ही बन पाये हैं पब और बार तो ये है हाल

गणेश जी वर्मा
लखनऊ(4पीएम न्यूज़ नेटवर्क)। प्रदेश में बीयर बार और पब की संख्या के बारे में जानकर आपको आश्चर्य होगा लेकिन हकीकत यही है। इस हकीकत को जानने के बाद एक दृश्य तो सामने आयेगा ही कि सरकारों और अधिकारियों ने कोई और काम किया हो या नहीं लेकिन इस काम पर बड़ा ही जोर दिया है। प्रदेश में धड़ल्ले सेे पब और बीयर बार खुल गए है। यह आंकड़ा और भी हैरान करने वाला है कि अभी तक लगभग 50 प्रतिशत से अधिक जनपदों में ही बीयर बार और पब खुल पाये हैं यदि सभी जनपदों में बीयर बार खुल जाये तो कहना गलत नहीं होगा कि विधानसभा जितनी नहीं होंगी उतने तो सिर्फ हमारे उत्तर प्रदेश में बीयर बार होंगे।
आबकारी विभाग के मुताबिक प्रदेश के कुल 44 जनपदों में 451 बीयर बार है। इनमें अधिकतर होटलों में है। सबसे ज्यादा 77 बीयर बार गौतमबुद्घनगर में है। वहीं दूसरे स्थान पर आगरा है, जहां 67 बीयर बार हैं। तीसरे नंबर पर लखनऊ है जहां 50 बार हैं, जबकि चौथे स्थान पर वाराणसी है, यहां 38 बीयर बार हैं। इसके अलावा मथुरा में 10, मुरादाबाद में 20, गाजियाबाद में 26, मेरठ में 16, प्रयागराज में 16 बीयर बार है। वहीं मऊ जनपद में एक, बलिया में दो है।

इन जनपदों में है बीयर बार

वाराणसी, चंदौली, जौनपुर, प्रयागराज, प्रतापगढ़, मिर्जापुर, सोनभद्र, बलिया, मऊ, गोरखपुर, देवरिया, बस्ती, लखनऊ, खीरी, रायबरेली, उन्नाव, फैजाबाद, गोंडा, बाराबंकी, बलरामपुर, मेरठ, बुलंदशहर, गाजियाबाद, गौतमबुद्घनगर, मुरादाबाद, संभल, रामपुर, बिजनौर, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, बरेली, बदायूं, पीलीभीत, शाहजहांपुर, आगरा, फिरोजाबाद, मथुरा, अलीगढ़, हाथरस, कानपुर नगर, इटावा, कन्नौज, झांसी व जालौन।

इन जनपदों में है बीयर बार

होटल, क्लार्क अवध, होटल गोमती, होटल चरन, जेमिनी कॉन्टीनेंटल, अवध जिमखाना क्लब, होटल कम्फर्ट इन, आनन्दी क्लब, स्कार्पियो क्लब, होटल पिकैडली, मेसर्स ताज, लखनऊ क्लब, लखनऊ गोल्फ क्लब आदि।

हमारी सरकार आतंकियों को करारा जवाब दे रही: पंकज

  • कहा, भाजपा के विजय रथ को रोक पाना मुश्किल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। भाजपा के प्रदेश महामंत्री और नोएडा के विधायक पंकज सिंह ने सीमाओं की सुरक्षा और केंद्र सरकार को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के विजय रथ को कोई गठबंधन नही रोक पाएगा। अन्य पार्टियों को जहां राष्ट्र की जगह वोट बैंक की चिंता है। वहीं बीजेपी को राष्ट्र और राष्ट्रवासियों की चिंता है।
विधायक पंकज सिंह ने कहा कि हमारी सरकार आतंकवादियों को करारा जवाब दे रही है। पाकिस्तान एक गोली चलाता है तो हमारी सेना एवं अद्र्घसैनिक बल अनगिनत गोलियों से उनकी सेना और आतंकियों का जवाब दे रहें हैं। इस दौरान महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी ने जो विकास कार्य शुरू किया था उसको गृहमंत्री राजनाथ सिंह आगे बढ़ा रहे हैं, लगभग 18000 करोड़ के विकास कार्यों की योजनाओं को लाकर लखनऊ के लिए विश्व स्तरीय इन्फ्रास्ट्रक्चर तैयार किया जा रहा है। मेरी युवाओं से अपील है कि वे गृहमंत्री एवं सरकार के कार्यों के ब्रांड एम्बेसडर बनकर इन कार्यों को जन-जन तक पहुंचाने का काम करें।

मुख्यमंत्री योगी ने खुसरोबाग में पुनरुद्धार कार्यों का किया लोकार्पण

  • उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी रहे मौजूद

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
प्रयागराज। कुम्भ 2019 की उलटी गिनती शुरू होने के साथ ही प्रयागराज में निर्माण तथा पुनरुद्धार कार्य भी समापन की ओर है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज प्रयागराज के ख्याति प्राप्त खुसरोबाग में पुनरुद्धार कार्यों का लोकार्पण किया। इस अवसर पर सीएम योगी के साथ डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य तथा पर्यटन मंत्री डॉ. रीता बहुगुणा जोशी भी मौजूद रहीं।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्टेट प्लेन से प्रयागराज के बमरौली एयरपोर्ट पहुंचे। वहां से उन्होंने सीधे खुसरोबाग पहुंचकर पुनरुद्धार कार्यो का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री के साथ उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी, पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी भी मौजूद थीं। मुख्यमंत्री आज प्रयागराज में अन्य कई कार्यक्रमों में शिरकत करने के साथ अक्षयवट और समुद्रकूप का भी लोकार्पण करेंगे। उनका मीडिया सेंटर, टेंट सिटी व त्रिवेणी पुष्प का निरीक्षण करने का भी कार्यक्रम है।

भाजयुमो का पूर्व नगर अध्यक्ष शिखर अग्रवाल गिरफ्तार

  • बुलंदशहर हिंसा में पुलिस को मिली एक और कामयाबी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। प्रदेश के बुलंदशहर में गोकशी पर 3 दिसंबर को हुई हिंसा में भारतीय जनता युवा मोर्चा स्याना का पूर्व नगर अध्यक्ष शिखर अग्रवाल पुलिस की गिरफ्त में आ गया है। उसको स्याना पुलिस ने हापुड़ से गिरफ्तार कर लिया। शिखर अग्रवाल को लेकर पुलिस टीम स्याना पहुंच गई है और उससे हिंसा के मामले में पूछताछ की जा रही है।
बीते दिनों 3 दिसंबर को बुलंदशहर के स्याना में गोकशी को लेकर हिंसा हुई थी। हिंसा में पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह और चिंगरावठी के युवक सुमित की गोली लगने से मौत हो गई थी। इस मामले में 27 नामजद और 50 अज्ञात के नाम भी दर्ज हैं।

 

Loading...
Pin It