मोदी ने कहा किसी का हक छीने बिना गरीबों को दिया सवर्ण आरक्षण

  • प्रधानमंत्री ने आगरा में गंगाजल प्रोजेक्ट समेत कई परियोजनाओं की सौगात दी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

The Prime Minister, Shri Narendra Modi.

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमने दलित, आदिवासी, ओबीसी का हक मारे बिना गरीब सवर्णों को आरक्षण दिलाने का कार्य किया। जबकि पहले राजनीतिक दल ऐसा करके दूसरे के हिस्से के आरक्षण की चोरी करके अपनी वोट बैंक की झोली भरते थे।
पीएम मोदी आगरा के कोठी मीना बाजार मैदान में बुधवार को जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने आगरा में गंगाजल प्रोजेक्ट समेत 3907 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास-लोकार्पण किया। जनसभा में मोदी ने कहा कि आरक्षण पर झूठ फैलाने वालों को केंद्र सरकार ने गरीब सवर्णों को 10 फीसदी आरक्षण देकर जवाब दे दिया है। सरकार सबका साथ सबका विकास चाहती है। इसके लिए संविधान में संशोधन किया गया और उच्च शिक्षा संस्थानों में 10 फीसदी सीटें बढ़ाने की व्यवस्था की गई, जिससे किसी वर्ग का हक प्रभावित न हो। पीएम मोदी ने कहा कि मिशेल सरकार के कब्जे में है, इसलिए कांग्रेस परेशान है। राजदार कोई राज न खोल दे इसलिए अपना एक वकील भी भेज दिया। दाल में कुछ काला है, ये आपको समझ में आ जाएगा ना। पर्दे के पीछे का खेल क्या है, यह भी समझ में आ गया ना।

जो कहा वो पूरा किया: योगी

सीएम योगी ने अपने संबोधन में कहा कि भाजपा राज में जो कहा, सो किया लोकोक्ति चरितार्थ हो गई है। बिना भेदभाव के मकान मिल रहे हैं। शौचालय बन रहे हैं। नौजवानों को नौकरी, रोजगार मिल रहे हैं। स्किल डेवलपमेंट हो रहा है। गंगाजल के रूप में आगरा को तोहफा मिला है। योगी ने सवर्णों को आर्थिक आधार पर 10 प्रतिशत आरक्षण देने के लिए प्रधानमंत्री का आभार जताया। उन्होंने इसे ऐतिहासिक घटना बताया।

Loading...
Pin It