उम्मीदवारों पर सपा ने शुरू की माथापच्ची

  • अखिलेश ने संभाला मोर्चा आजम खां से मिले, भाजपा को हराने पर हुई चर्चा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। लोस चुनाव 2024 में समाजवादी पार्टी किसी भी तरह से बीजेपी को रोकने में लगी है। इसी सिलसिले में वह सीतापुर में सपा नेता आजम खान से मिले। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खां में करीब डेढ़ घंटे बातचीत हुई। इस दौरान आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कई सीटों पर उम्मीदवारों के नाम फाइनल करने को लेकर चर्चा हुई। इस मुलाकात में आजम खां ने अखिलेश यादव को भी लोकसभा चुनाव लडऩे की सलाह दी।
साथ ही उन्होंने कहा कि आप रामपुर लोकसभा सीट से चुनाव लडि़ए। इससे पश्चिमी यूपी में पार्टी को फायदा हो सकता है। इस मुलाकात में रामपुर, मुरादाबाद और बिजनौर समेत पश्चिमी यूपी की कई लोकसभा सीटों को लेकर आजम और अखिलेश के बीच चर्चा हुई। बताया जा रहा है कि आजम खां ने अखिलेश को रामपुर लोकसभा सीट से चुनाव लडऩे की पेशकश की, ताकि पश्चिमी यूपी में रणनीतिक संदेश जाए। आजम खां के प्रस्ताव पर अगर अखिलेश यादव रामपुर से मैदान में उतरते हैं तो सपा समर्थक मतदाताओं का आत्मविश्वास बढ़ेगा। इससे जीत सुनिश्चित हो सकेगी। हालांकि अखिलेश यादव या पार्टी के किसी अन्य नेता की इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। अब देखने वाली बात यह होगी कि क्या अखिलेश यादव आजम खां की सलाह मानकर रामपुर सीट से चुनाव मैदान में उतरेंगे। याद रहे, साल 2019 लोकसभा चुनाव में रामपुर लोकसभा सीट से आजम खां ने सपा के टिकट पर जीत दर्ज की थी, हालांकि आजम खां को कोर्ट ने एक फैसले में सजा सुनाई, जिससे उनकी सांसदी चली गई, इसके बाद इस सीट पर उपचुनाव हुआ। उपचुनाव में भाजपा ने यह सीट सपा से छीन ली। सपा का आरोप है कि सत्ता के जोर पर उनके मतदाताओं को वोट नहीं डालने दिया गया।
मुरादाबाद से चुनाव लडऩे के लिए सपा के विधायक कमाल अख्तर और नासिर कुरैशी और मौजूदा सांसद एसटी हसन की खामियों और खूबियों पर भी मंथन हुआ। सपा ने बिजनौर से पूर्व सांसद यशवीर सिंह को प्रत्याशी बनाया है, लेकिन उनका टिकट बदलना करीब-करीब तय माना जा रहा है।

Related Articles

Back to top button