पाकिस्तान से आए हिंदू शरणार्थियों को दिल्ली हाईकोर्ट से बड़ी राहत, तोडफ़ोड़ पर लगी रोक

नई दिल्ली। दिल्ली हाईकोर्ट ने पाकिस्तान से भारत आए हिंदू शरणार्थियों को बड़ी राहत दी है. कोर्ट ने तोडफ़ोड़ रोक लगा दी है. दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी को निर्देश दिया कि वह 2011 से यमुना बाढ़ क्षेत्र के मैदानों में रह रहे पाकिस्तानी हिंदू शरणार्थियों के खिलाफ कोई तोडफ़ोड़ न करे. दिल्ली हाईकोर्ट मामले की अगली सुनवाई 19 मार्च को करेगी.
दरअसल, कोर्ट में एक याचिका दायर की गई है, जिसमें डीडीए द्वारा जारी 4 मार्च के नोटिस को चुनौती दी गई है. डीडकीए ने एनजीटी के आदेश पर नोटिस जारी कर मजनू का टिला इलाके में यमुना किनारे बसे हिंदू शरणार्थी को 6 मार्च तक जगह खाली करने का आदेश दिया था. याचिकाकर्ता ने इन 800 लोगों के लिए वैकल्पिक आश्रय होने तक तोडफ़ोड़ पर रोक लगाने का निर्देश देने की मांग की है.
पाकिस्तानी हिंदू शरणार्थी कई वर्षों से मजनू का टीला में रह रहे हैं. इस इलाके में रह रहे लोगों के घरों में चार मार्च को सार्वजनिक नोटिस चिपकाया गया गया था, जिसमें लोगों को 06 मार्च तक शिविर खाली करने के लिए कहा गया. अगर वे ऐसा नहीं करते हैं को ष्ठष्ठ्र उनके घरों पर बुलडोजर चला देगा. मगर कोर्ट ने अब इस पर रोक लगा दी है

Related Articles

Back to top button