इस कुंड में नहाने से लौट आती है आंखों की रोशनी

जोधपुर। दुनिया को देखने के लिए आंखों का होना बहुत जरूरी है। क्योंकि इंसान की आंखे है जिससे वो खूबसूरत दुनिया को देख सकता है। आंखों के बिना सब कुछ काला नजर आता है। लेकिन कई बार आंखों में ऐसी परेशानी हो जाती है कि दिखाई देना बंद हो जाता है या फिर किसी की बचपन से ही आंखें नहीं होती। लेकिन जिनकी आंखों की रोशनी खो चुकी है उनकी वापस आ सकती है।
जी हां, आप शायद यकीन ना करें लेकिन ये सच है। दरअसल, आपको इसके लिए ज्यादा कुछ नहीं करना है बल्कि इस कुंड में नहाना है इससे आपकी आंखों की रोशनी वापस लौट आएगी। बहुत से लोगों को यहां आकर बीमारियों से राहत मिली है। दरअसल, राजस्थान के जोधपुर के मसूरिया नामक स्थान के पास लोक देवता रामदेव बाबा का मंदिर है। आपको बता दें, इसी मंदिर के बीच में एक कुंड बना हुआ है। कई साल पहले से ही लोगों की मान्यता है कि इसमें डुबकी लगाने मात्र से नेत्रहीनों तक की आंखे ठीक हो जाती है।
इसके अलावा यह भी कहा जाता है कि इस कुंडमें नहाने वाले की सारी बीमारियां ठीक हो जाती हैं साथ ही उनपर से बुरी आत्माओं का साया भी हट जाता है। इस कुंड में विशेष उत्सव का आयोजन किया जाता है। यहां लाखों लोग अपनी बीमारियों के इलाज के लिए आते हैं।

Pin It