राजनीतिक मामलों पर कांग्रेस रखेगी नजर

  • समन्वयक होंगे प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडेय
  • रायबरेली से गांधी परिवार के सदस्य के चुनाव लडऩे की मांग

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। कांग्रेस की राजनीतिक मामलों से जुड़ी प्रदेश कमेटी की घोषणा कर दी गई है। इसका समन्वयक प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडेय को बनाया गया है। कमेटी में प्रदेश अध्यक्ष अजय राय, कांग्रेस संसदीय दल की नेता आराधना मिश्रा मोना, राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी, मोहसिन किदवई, सलमान खुर्शीद, अनिल यादव, राजीव शुक्ला, निर्मल खत्री, वीरेंद्र चौधरी, अजय कपूर, पीएल पुनिया सहित 40 नेताओं को शामिल किया गया है।
इसके अलावा सभी फ्रंटल संगठनों के प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य और सभी ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के सदस्यों को भी इसमें शामिल किया गया है। कांग्रेस की प्रदेश चुनाव कमेटी का भी गठन कर दिया गया है। इस कमेटी में प्रदेश अध्यक्ष अजय राय के साथ ही सभी पूर्व प्रदेश अध्यक्ष, यूपी से संबंधित राज्यसभा सदस्यों, दोनों विधायकों, पूर्व राज्यसभा सदस्यों समेत 39 लोगों को शामिल किया गया है। जो प्रदेश में चुनाव से जुड़ी गतिविधियों पर काम करेगी। सांसद सोनिया गांधी के राज्यसभा में जाने के बाद लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की दावेदारी को लेकर संशय बरकरार है। वहीं, कांग्रेसियों की पुकार है कि गांधी परिवार का ही कोई सदस्य रायबरेली का खेवनहार बने। यही वजह है कि कांग्रेसियों का एक प्रतिनिधिमंडल दिल्ली जाकर न सिर्फ उत्तर प्रदेश के प्रभारी अवनीश पांडेय से मिला, बल्कि उनसे गांधी परिवार के किसी न किसी सदस्य के चुनाव लड़ाने की मांग रखी। कांग्रेसियों ने यहां तक कह दिया कि प्रियंका गांधी चुनाव लड़ेंगी तो और अच्छा रहेगा। कांग्रेस जिलाध्यक्ष पंकज तिवारी की अगुवाई में प्रतिनिधिमंडल चार मार्च को दिल्ली पहुंचा और मांगपत्र सौंपा। शुक्रवार को दिल्ली से लौटे कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने बताया कि अपनी बात राष्टï्रीय महासचिव तक पहुंचा दी है। उम्मीद है कि गांधी परिवार से ही कोई न कोई सदस्य यहां से चुनाव लड़ेगा।

भगवंत मान ज्वाइन करना चाहते थे कांग्रेस : नवजोत

चंडीगढ़। पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रधान नवजोत सिद्धू ने एक बार फिर सीएम भगवंत मान पर निशाना साधा है। एक्स पर अपना एक इंटरव्यू पोस्ट कर सिद्धू ने एक धमाकेदार दावा किया। इस पोस्ट में सिद्धू ने लिखा है कि कुछ भी छिपाया नहीं, सब उजागर है। सिद्धू ने दावा किया कि सीएम भगवंत मान ने उन्हें एप्रोच किया था। अगर वे जगह पूछेंगे तो मैं जगह भी बता दूंगा। वो पूछेंगे नहीं। मान ने कहा था कि मैं आपका डिप्टी बनने को तैयार हूं अगर आप मुझे कांग्रेस में शामिल करवा दो। अगर आप आम आदमी पार्टी में आते हैं तो भी मैं आपका डिप्टी बनने को तैयार हूं। मैंने मान को कहा कि नवजोत सिद्धू राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को वचनबद्ध है। ये मुमकिन नहीं है। अगर आप आना चाहते हो छोटे भाई तो वेलकम.. दिल्ली जाकर भाई से बात करो। इसके बाद मैंने उससे बात नहीं की। इस दौरान नवजोत सिद्धू ने आम आदमी पार्टी की सरकार पर भी निशाना साधा। सिद्धू ने कहा कि भगवंत मान उनकी तारीफ इसलिए करते हैं क्योंकि उनके पास मेरी बातों का कोई जवाब नहीं है।

Related Articles

Back to top button