अनिमेष देबबर्मा का विपक्ष के नेता पद से इस्तीफा; बृषकेतू के साथ भाजपा नीत सरकार में बने मंत्री

नई दिल्ली। टिपरा मोथा के वरिष्ठ नेता अनिमेष देबबर्मा ने गुरुवार को त्रिपुरा विधानसभा में विपक्ष के नेता के पद से इस्तीफा दे दिया। इस्तीफा देने के बाद वह पार्टी के एक अन्य विधायक बृशकेतु देबबर्मा के साथ पूर्वोत्तर राज्य में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार में मंत्री पद की शपथ भी ली। राजभवन में राज्यपाल नल्लू इंद्रसेन रेड्डी ने उन्हें पद की शपथ दिलाई।
मंत्री पद की शपथ लेने से पहले अनिमेष देबबर्मा ने कहा, 60 सदस्यीय विधानसभा में टिपरा मोथा के 13 विधायक हैं। वह भाजपा के सहयोगी के रूप में सरकार में शामिल होगी और उसे दो मंत्री पद आवंटित किये जायेंगे।’ मंगलवार को राज्य के मूल निवासियों की समस्याओं के स्थाई समाधान पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की उपस्थिति में टिपरा मोथा, केंद्र और राज्य सरकार के बीच त्रिपक्षीय समझौते पर हस्ताक्षर किया गया।
वर्तमान में त्रिपुरा में मुख्यमंत्री मणिक साहा समेत नौ मंत्री हैं। नियम के अनुसार, सीएम के साथ कुल 12 मंत्री हो सकते हैं। इस्तीफा देने के बाद मंत्र पद की शपथ लेने के लिए अनिमेष देबबर्मा राजभवन पहुंचे। टिपरा मोथा के प्रमुख पद्योत देबबर्मा फिलहाल राज्य से बाहर हैं, लेकिन उन्होंने बताया कि वह शपथ ग्रण समारोह में शामिल होंगे।

Related Articles

Back to top button