मिशन 2019: अब गांव-गांव पांव-पांव चले भाजपा कार्यकर्ता

  • भाजपा की कमल संदेश पद यात्रा शुरू, घर-घर जाकर लोगों से करेंगे संपर्क
  • ग्रामीणों को बताएंगे सरकार की लाभकारी योजनाओं के बारे में
  • मंत्री और विधायक भी ले रहे हैं कार्यक्रम में हिस्सा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मिशन 2019 को फतह करने के लिए भाजपा ने अपना अभियान तेज कर दिया है। लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा ने ‘गांव-गांव, पांव-पांवÓ पद यात्रा शुरू कर दी है। इस अभियान के तहत कार्यकर्ता घर-घर जाकर लोगों से संपर्क करेंगे। इस दौरान वे केंद्र व राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभों की जानकारी लोगों को देंगे। इस कार्यक्रम में सरकार के मंत्री और विधायक भी हिस्सा ले रहे हैं। राजधानी लखनऊ में भी पदयात्रा शुरू की गई।
बाइक पर कमल संदेश यात्रा के बाद आज से पार्टी की कमल संदेश पद यात्रा शुरू की है। 15 दिसम्बर तक चलने वाली इस पद यात्रा के तहत शहर के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में कार्यकर्ता विधानसभा वार हर घर में जाकर सम्पर्क करेंगे। मेरठ में भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी के नेतृत्व में पदयात्रा शुरू की गई। मेरठ के 11 विधानसभा क्षेत्र में कमल संदेश पद यात्रा की जा रही है। शहर विधानसभा क्षेत्र के मंगल पांडे की प्रतिमा के पास बुढ़ाना गेट से पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी के साथ राज्य मंत्री सूर्य प्रकाश पाल तथा पद यात्रा संयोजक कमल दत्त शर्मा मौजूद रहे। पदयात्रा का मकसद पार्टी कार्यकर्ताओं को एकजुट करना और ग्रामीण क्षेत्रों में खास तौर पर पार्टी के कार्यक्रमों को पहुंचाना है। पदयात्रा के दौरान प्रत्येक विधानसभा में 150 कार्यकर्ता चिह्नित किए गए हैं। उनकी छह-छह टोलियां बनाई गई हैं। हर टोली में 25-25 कार्यकर्ता हैं। यह कार्यकर्ता प्रत्येक गांव के प्रत्येक बूथ पर जाएंगे। पार्टी कार्यकर्ता केंद्र और प्रदेश की सरकारों की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से संपर्क कर भाजपा की नीति-रीति और सिद्धांतों का प्रचार-प्रसार करेंगे। इसके साथ वे पीएम नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने के लिए भाजपा को पहले से भी ज्यादा बड़ी जीत दिलाने की अपील करेंगे।

ये होंगे शामिल

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेन्द्र नाथ पाण्डेय बांदा सदर विधानसभा के ग्राम बिलगांव से पद यात्रा का शुभारम्भ करेंगे। प्रदेश के कैबिनेट मंत्री आशुतोष टण्डन व जयपाल सिंह लखनऊ पूर्व और प्रदेश महामंत्री गोविन्द नारायण शुक्ला के साथ कैबिनेट मंत्री ब्रजेश पाठक लखनऊ मध्य में अलग-अलग विधानसभा क्षेत्र के पद यात्रा कार्यक्रम में शामिल होंगे।

जागरूक होंगे तो भ्रष्टाचार पर लगेगा अंकुश: योगी

  • 150 लोगों की टोली हर विधानसभा में बताएगी विकास कार्यों को
  • सीएम ने रैली में लोगों को दिलायी स्वच्छता की शपथ

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज गोरखपुर में नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना के साथ स्वच्छता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने रैली में शामिल लोगों को स्वच्छता की शपथ भी दिलाई। इस मौके पर उन्होंने कहा कि हम लोग जागरूक होंगे तो भ्रष्टाचार पर प्रभावी अंकुश लगेगा। महात्मा गांधी के 150वीं जयंती के अवसर पर आज से 15 तारीख तक प्रत्येक विधानसभा में 150 लोगों की टोली सरकार के कार्यों को लोगों को बताएगी जिससे आम जनता को भी सरकार की योजनाओं की हकीकत पता चल रहे और वह लोग भी भ्रष्टाचार के खिलाफ मुहिम छेड़ सकें।
उन्होंने कहा कि दुनिया के कई देश भारत की स्वच्छता मिशन से प्रभावित हो रहे हैं। सफलता के लिए राह बनानी पड़ती है। पीएम नरेंद्र मोदी ने स्वच्छता के लिए अभियान चलाया था। जिसके बाद तो देश भी उनके साथ चल पड़ा। गोरखपुर विश्वविद्यालय में आयोजित विशेष स्वच्छता रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन का हिस्सा बनें तथा लोगों को जागरूक करें। स्वच्छता के महत्व को पूर्वांचल, खास कर गोरखपुर के लोगों से बेहतर कौन समझ सकता है। इस क्षेत्र में गंदगी की वजह से होने वाली एईएस बीमारी के कारण हर साल सैकड़ों बच्चे असमय मौत की नींद सो जाते हैं। स्वच्छ भारत मिशन से तस्वीर बदली है। नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि स्वच्छता को आदत में शामिल करना होगा।

खुद को हिंदू कहने वाले पीएम मोदी को हिंदुत्व की समझ नहीं : राहुल

  • सर्जिकल स्ट्राइक को भुना रही भाजपा मनमोहन सरकार में हुई थी तीन सर्जिकल स्ट्राइक लेकिन नहीं लिया श्रेय
  • केवल उद्योगपतियों के कर्ज हो रहे माफ जीएसटी व नोटबंदी से जनता हुई परेशान

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजस्थान के उदयपुर में आयोजित सभा से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उद्यमियों और प्रोफेशनल्स से संवाद के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पीएम मोदी खुद को हिंदू बताते हैं, लेकिन अफसोस इस बात का है कि वे हिंदुत्व के आधार को नहीं समझते। ये कौन बताएगा कि हिंदुत्व का सार क्या है? श्रीमदभागवत गीता हमें क्या सिखाती है। गीता हमें सिखाती है कि नॉलेज हर किसी में है। हर जीवित प्राणी से हमें कोई न कोई नई बात सिखने को मिलती है।
राहुल ने कहा कि मोदी सरकार ने सर्जिकल स्ट्राइक को राजनीतिक बना दिया। मनमोहन सिंह की सरकार में सेना ने तीन सर्जिकल स्ट्राइक किए थे, लेकिन कभी इसकी पब्लिसिटी नहीं की गई। असल में पीएम मोदी सेना के अधिकार क्षेत्र में चले गए और उनकी सर्जिकल स्ट्राइक को आकार दिया। असल में सेना की पसंद ये होती कि इस बारे में किसी को पता न चले जबकि पीएम मोदी ने ये नहीं किया। उस वक्त उत्तर प्रदेश में चुनाव चल रहे थे तो पीएम ने हार के डर से सेना की कार्रवाई को राजनीतिक हथियार की तरह इस्तेमाल किया, ताकि चुनाव जीत सकें। राहुल ने कहा कि पीएम को विश्वास हो गया है कि दुनिया का पूरा ज्ञान उनके ही दिमाग से निकलता है और बाकी लोगों को कुछ नहीं मालूम। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने नोटबंदी की घोषणा से पहले पूरी कैबिनेट को कमरे में बंद कर दिया था। इससे लोगों को परेशानी हुई। सरकार ने उद्योगपतियों का कर्ज माफ किया। करोड़ों हिंदुस्तानियों का कर्ज क्यों नहीं माफ करते हैं। जीएसटी और नोटबंदी ने जनता परेशान हुई।

भाजपा के दिग्गज भी पहुंचेंगे

आज भाजपा की ओर से पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, सीएम योगी आदित्यनाथ, पार्टी का अल्पसंख्यक चेहरा शाहनवाज हुसैन और वरिष्ठ नेता मनोज तिवारी समेत कई दिग्गज नेता राजस्थान के चुनावी सभाओं समेत अन्य कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। अमित शाह मारवाड़ में सियासी समीकरण साधेंगे।

 

Pin It