हर घंटे करती है हजारों की कमाई

इस महिला को राजकुमारी की तरह तैयार होने के मिलते हैं पैसे

बचपन में हर किसी को कार्टून बहुत पसंद होता है। इस वजह से बच्चे अक्सर अपने मनपसंद कार्टून किरदारों की तरह तैयार होना चाहते हैं। उनकी तरह कपड़े पहनना चाहते हैं, दिखना चाहते हैं, बात करना चाहते हैं। पर बड़े होकर ये सारी चीजें बचकानी लगती हैं। मगर एक महिला ने तो अपने बचपन के इस शौक को अपना प्रोफेशन ही बना लिया। इस उम्र में भी अमेरिका की ये महिला कार्टून किरदारों की राजकुमारी जैसे तैयार होती है और ऐसा कर के पैसे भी कमाती है।
एक रिपोर्ट के अनुसार लॉस एंजेलिस की 27 वर्षीय माया ब्राउन को बचपन से ही डिज्नी के किरदारों से बहुत प्रेम था। जब वो हाई स्कूल में थीं, तब वो यही सोचती थीं कि कभी वो प्रोफेशनल प्रिंसेज बन जाएं। जब स्कूल में फैंसी ड्रेस कंप्टीशन होता, तो वो प्रिंसेज की ही तरह तैयार होकर जाया करती थीं। उनका ये सपना इस उम्र में पूरा हो गया है।
अब सवाल ये उठता है कि वो इन पार्टियों से कितना कमा लेती हैं? आपको जानकर हैरानी होगी कि वो 1 घंटे में 8 हजार रुपये से ज्यादा की कमाई कर लेती हैं। वो एक दिन में दो पार्टियों में शामिल हो जाती हैं। वहां जाकर वो बच्चों के साथ वक्त बिताती हैं, उनके साथ बर्थडे केक काटती हैं, उन्हें कहानियां सुनाती हैं, खेलती हैं और फोटोज लेती हैं। उन्होंने कहा कि रुपयों से ज्यादा उनके लिए ये अनुभव बेहद खास है क्योंकि उन्हें वो बच्चे भी देख लेते हैं, जो डिज्नीलैंड नहीं जा पाते। उनके लिए बच्चों को स्पेशल महसूस करवाना सबसे ज्यादा जरूरी है।

Related Articles

Back to top button