साइना और कश्यप ने दिखाया दमखम, दर्ज की जीत

  • साइना ने केट फू कूने को सीधे सेटों में हराया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। बाबू बनारसी दास यूपी बैडमिंटन अकादमी में सैयद मोदी अंतरराष्टï्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप बुधवार को शुरू हुई। साइना नेहवाल और पी कश्यप जैसे बड़े बैडमिंटन स्टार ने आसानी से जीत दर्ज की।
साइना ने अपने पहले मुकाबले में धमाकेदार जीत से अपने अभियान की शुरुआत की। उन्होंने मुख्य ड्रा के बेहद आसान मुकाबले में मारीशस की केट फू कुने को 21-10, 21-10 से शिकस्त देकर अंतिम 16 में अपनी जगह पक्की कर ली। कोर्ट नंबर दो पर हुए इस हाईवोल्टेज मैच में पहले गेम के दौरान साइना ने फू कुने को खूब दौड़ाया। उनकी तेजी और शानदार स्मैश के आगे मारीशस की खिलाड़ी टिक नहीं सकीं। दूसरे चरण में साइना और अमोलिका आमने-सामने होंगी। अमोलिका गोमतीनगर विकासखंड की रहने वाली हैं और बीबीडी अकादमी में प्रशिक्षण
ले रही हैं। वह साइना को अपना आइडल मानती हैं।
सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप में मारीशस की शटलर केट फू कुन को हराने के बाद साइना ने कहा कि पहले गेम में भले ही आसानी से जीत मिली हो लेकिन आगे मिलने वाली कठिन चुनौती के लिए वह पूरी तरह से तैयार हैं। टॉप सीड पीवी सिंधु और के श्रीकांत के टूर्नामेंट से नाम वापस लेने पर साइना ने कहा कि यह उनका अपना फैसला है। वहीं पी. कश्यप ने गैरवरीय थाईलैंड के तैनूनसोक सेनवोइसुक को 21-14, 21-12 से हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई जबकि विश्व जूनियर चैंपियन रह चुकी चीन की हान यू और 2012 की स्वर्ण पदक विजेता ली झुईरई ने भी अपने मैच जीत लिए।

Pin It