इंदिरा की जयंती पर भाजपा का अमेठी में झटका, स्मृति ईरानी पहुंचीं कई तोहफे देने

  • तीन घंटे के दौरे पर अमेठी पहुंचीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी
  • डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा भी रहे मौजूद
  • विकास कार्यों को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल को लगातार घेर रही भाजपा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। लोकसभा चुनाव की आहट के साथ ही भाजपा ने अपनी रणनीति को जमीन पर उतारना शुरू कर दिया है। कमल संदेश बाइक रैली के बाद आज भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी कांग्रेस के गढ़ अमेठी में पहुंचीं। यहां उन्होंने करीब 80 करोड़ के तोहफे दिए। पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती पर कांग्रेस के गढ़ अमेठी में तोहफों की बरसात से साफ है कि यहां भाजपा की नजरें लगी हैं। अमेठी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का संसदीय क्षेत्र है और भाजपा राहुल को उनके गढ़ में घेरना चाहती है।
पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती पर कांग्रेस के गढ़ अमेठी में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पहुंचीं। बीते छह महीने में वे आठ बार अमेठी आ चुकीं हैं। केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी अपने करीब तीन घंटे के दौरे पर अमेठी के गौरीगंज के हेलीपैड पर उतरीं। वह लखनऊ एयरपोर्ट से हेलीकाप्टर से यहां पहुंचीं। उनके साथ केंद्रीय मंत्री विजय सांपला के साथ उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा व महेंद्र सिंह भी अमेठी पहुंचे। गौरीगंज से स्मृति ईरानी सडक़ मार्ग से अमेठी के पिंडोरिया गांव में संघ के जिला कार्यवाह सावित्री प्रसाद पाण्डेय के घर पहुंचीं। यहां पर उन्होंने सावित्री प्रसाद पाण्डेय के निधन पर शोक व्यक्त किया। उनके परिवार के लोगों को ढांढस बंधाया। इसके बाद अमेठी में मंत्रीगणों 1492 दिव्यांगों को कृत्रिम उपकरण का वितरण किया। साथ ही करीब 80 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास किया।
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अपने दौरे में युवा तथा महिलाओं को जोडऩे पर जोर दे रही हैं। निम्बोली प्रोजेक्ट से महिलाओं को जोडक़र वह रोजगार का मार्ग देंगी। चार आईटीआई का तोहफा देकर उन्होंने युवाओं के बीच सकारात्मक संदेश देने की कोशिश की। गौरतलब है स्मृति ईरानी 2014 के लोकसभा चुनाव में हार का सामना करने के बावजूद लगातार अमेठी में सक्रिय हंै। यही वजह है कि लोगों में स्मृति के प्रति विश्वास और भरोसा भी बढ़ा है। ऐसे में साफ जाहिर है कि आने वाले 2019 के लोकसभा चुनाव में अमेठी के सांसद राहुल गांधी को कड़ी चुनौती मिलने वाली है।

केंद्रीय मंत्री के विरोध में लगे पोस्टर्स

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती पर कांग्रेस के गढ़ अमेठी को आज केंद्रीय मंत्री करोड़ों का तोहफा देने के लिए पहुंचीं। उनके आगमन से पहले ही अमेठी में पोस्टर वॉर शुरू हो गया है। अमेठी में कई जगह पर स्मृति ईरानी वापस जाओ के पोस्टर्स लगाए गए। अमेठी के गौरीगंज शहर, सब्जीमंडी, सैठा ओवरब्रिज, जवाहर नवोदय विद्यालय कलेक्ट्रेट मोड़ में स्मृति वापस जाओ के पोस्टर लगाए गए हैं। इसमें स्मृति ईरानी पर गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हो रहे अत्याचार का विरोध करने की बात लिखी गई है। पोस्टर में लिखा गया है कि जब उत्तर भारतीय के साथ नहीं है तो उत्तर भारत (अमेठी) आने का कोई हक नहीं। यह पोस्टर्स समाजवादी छात्रसभा के प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य जयसिंह प्रताप यादव ने जगह-जगह पर लगवाए हैं।

जनता ने कांग्रेस और उसके परिवारवाद को नकार दिया है। स्मृति ईरानी अमेठी से चुनाव लड़ चुकी हैं। वे अमेठी की जनता का दुख-दर्द समझती हैं। वे अमेठी का अधिक से अधिक विकास करना चाहती हैं। भाजपा सबका साथ, सबका विकास पर विश्वास करती है।
-अमित तिवारी ,प्रदेश मीडिया पैनलिस्ट, भाजपा, यूपी

केंद्र और आरबीआई के बीच खींचतान पर बोले राहुल गांधी

’मोदी को उनकी जगह दिखाएंगे उर्जित‘

  • बैठक के पहले कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री पर साधा निशाना

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। केन्द्र सरकार और रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया में काफी लंबे समय से चल रहे विवाद के निपटारे को लेकर आज आरबीआई बोर्ड की बड़ी बैठक हो रही है। इस बैठक से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्वीट कर लिखा, मिस्टर मोदी और उनकी मंडली, लगातार देश के संस्थानों को नुकसान पहुंचाने का काम कर रही है। आरबीआई की बैठक में अपनी कठपुतलियों के द्वारा वह इसकी कोशिश करेंगे। मुझे लगता है कि गवर्नर उर्जित पटेल और उनकी टीम प्रधानमंत्री को उनकी जगह दिखाएगी।
केंद्र सरकार और भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के बीच जारी गतिरोध के बीच आज बैंक के बोर्ड की मीटिंग हो रही है। इस बैठक में वित्त मंत्रालय और आरबीआई के बीच अहम बिंदुओं पर सहमति बन सकती है। मुंबई में यह बैठक हो रही है। सरकार और रिजर्व बैंक के बीच कथित तनातनी लंबे वक्त से देखने को मिल रही है, जिसके बीच आज बैंक के निदेशक मंडल की बैठक हो रही है। आरबीआई के डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य अपनी टिप्पणी में कह चुके हैं कि सरकारें जो अपने केंद्रीय बैंक की स्वतंत्रता का सम्मान नहीं करतीं, उन्हें जल्दी या देरी में वित्तीय बाजार की नाराजगी का सामना करना होगा।

बाबतपुर एयरपोर्ट पर एयर इंडिया के काउंटर में आग, अफरा-तफरी

  • शार्ट सर्किट से लगी आग, घटना की जांच के आदेश

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। लाल बहादुर शास्त्री इंटनरेनशनल एयरपोर्ट के मुख्य टर्मिनल भवन में एयर इंडिया के टिकट बुकिंग काउंटर में आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। इस दौरान यात्रियों में दहशत दिखी।
आग लगने की जानकारी मिलते ही सीआईएसएफ के जवानों ने तत्काल कंट्रोल रूम को सूचना दी। उसके बाद सभी विभाग को अलर्ट कर दिया गया और एयरपोर्ट के ऑपरेशनल क्षेत्र में खड़ी अत्याधुनिक फायर टैंक को लेकर एयरपोर्ट के फायरकर्मी तत्काल मौके पर पहुंचे। जब तक आग पर काबू पाया जाता तब तक कंप्यूटर के साथ फर्नीचर जल चुका था। अधिकारियों का कहना है कि आग शार्ट सर्किट से लगी है। फिलहाल आग बुझाने के बाद उसकी जांच प्रारम्भ हो गयी है।

 

Pin It