संक्षिप्त खबरें

फर्जी पेपर देकर ठगी करने वाले गिरफ्तार
लखनऊ (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क)। शिक्षक पात्रता परीक्षा(टीईटी)का प्रश्न पत्र उपलब्ध कराने के नाम पर अभ्यर्थियों को लाखों का चूना लगाने वाले गैंग के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से फर्जी प्रश्न पत्र की फोटो प्रतियां बरामद हुईं। एसटीएफ की वाराणसी यूनिट ने यह कार्रवाई की। एसटीएफ के सीओ विनोद कुमार ने बताया कि रविवार को टीईटी की परीक्षा शुरू होने से पहले प्रश्न पत्र आउट होने की सूचना मिलने पर छानबीन शुरू की गई। इस क्रम में कुछ लोगों के छावनी क्षेत्र के एक स्कूल के पास प्रश्न पत्र बेचने की जानकारी मिलने पर घेरेबंदी कर दो संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया गया। इनके पास से टीईटी परीक्षा के प्रश्न पत्रों की जो प्रतियां मिली वह जांच में फर्जी साबित हुईं। गिरफ्तार भरत सिंह व लक्ष्मीकांत ने बताया कि इन्होंने अभ्यर्थियों से एक-एक लाख रुपये में फर्जी प्रश्न पत्र बेचा था। वॉट्सऐप पर एक दर्जन से ज्यादा लोगों को फर्जी प्रश्न पत्र भेजने की जानकारी सामने आई है। परीक्षा केंद्रों पर जुटे अभ्यर्थियों को चूना लगाने की योजना थी, लेकिन इसके पहले ही दोनों पकड़े गए।

बलरामपुर अस्पताल में जल्द शुरू होगी एचडीयू
लखनऊ (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क)। बलरामपुर अस्पताल में हाई डिपेंडेंसी यूनिट (एचडीयू) तैयार की जा रही है। इसके लिए एसएसबी ब्लॉक में वॉर्ड तैयार कर लिया गया है। इस यूनिट में ट्रॉमा, दमा और आईसीयू से निकाले गए मरीजों का इलाज किया जाएगा। इसमें फाउलर बेड, मॉनिटर, पल्स, बीपी, और ईसीयू की सुविधा होगी। अगले महीने से इस सुविधा का लाभ मरीजों को मिलना शुरू हो जाएगा। एसएसबी ब्लॉक के थर्ड फ्लोर पर आईसीसीयू, आईसीयू मेडिकल और आईसीयू सर्जिकल वॉर्ड तैयार किया जा रहा है। इसमें करीब 20 बेड लगाए जा रहे हैं। आईसीयू में चार वेंटीलेटर भी लगाए जाएंगे। इसके लिए वेंटीलेटर खरीदे जा चुके हैं।

शिक्षकों ने समस्याओं पर किया मंथन
लखनऊ (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क)। पुरस्कृत शिक्षक वेलफेयर सोसायटी ने शिक्षकों की समस्याओं को लेकर मंथन किया। बैठक में प्रदेशभर से शिक्षक शामिल हुए। बैठक में पदाधिकारियों ने कहा कि मुख्यमंत्री ने बेसिक शिक्षकों का 65 वर्ष तक का सेवा विस्तार करने का वादा किया था लेकिन उसे पूरा नहीं किया। साथ ही हर जनपद से कम से कम एक राज्य पुरस्कार दिया जाना चाहिए। इसके अलावा वेतन वृद्धि को पेंशन में जोडऩे समेत 11 सूत्रीय मांग पत्र तैयार कर मुख्यमंत्री को भेजा गया। शिक्षकों ने चेतावनी दी है कि अगर मांगें नहीं मानी गईं तो आगे की रणनीति पर शिक्षक विचार करेंगे।

परीक्षा तारीख में बदलाव की मांग
लखनऊ (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क)। लविवि में एलएलएम के छात्रों ने परीक्षा तारीख में बदलाव की मांग की है। गौरतलब है कि एक दिसंबर से एलएलएम की परीक्षाएं शुरू हो रही हैं जबकि 27-28 नवंबर को बिहार पीसीएस जे और 16 दिसंबर को यूपी पीसीएस जे की परीक्षा होनी है, जिसमें एलएलएम के काफी संख्या में छात्रों ने आवेदन किया है। छात्रों का कहना है कि दो प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के साथ एग्जाम की तैयारी नहीं की जा सकती। छात्रों ने सेमेस्टर परीक्षाए 16 दिसंबर के बाद करवाने की मांग की है और वीसी को एक पत्र भी सौंपा है।

Pin It