शहर को स्वच्छ बनाने का लिया संकल्प

  • महारैली में नगर विकास मंत्री ने दिया स्वच्छता का संदेश
  • वार्ड प्रतिस्पर्धा शुरू, एक महीने तक होगी मॉनीटरिंग

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। राजधानी के 1090 चौराहे पर रविवार को स्वच्छता महारैली में उमड़ी भीड़ ने शहर को स्वच्छ बनाने का संकल्प लिया। इस दौरान स्वच्छ वातावरण समिति के सदस्यों की सराहना हुई। नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि स्वच्छता वार्ड प्रतिस्पर्धा शुरू हो गई है। 15 नवम्बर से 15 दिसम्बर तक मॉनीटरिंग होगी। 2000 नम्बरों की प्रतिस्पर्धा में सबसे स्वच्छ वार्ड को 23 दिस्म्बर को जिला स्तर पर सम्मानित किया जाएगा। 25 दिसम्बर को प्रदेश स्तर पर सम्मान कार्यक्रम होगा। पार्षद से लेकर सफाईकर्मी, स्वयंसेवी संस्थाएं व महत्वपूर्ण योगदान देने वालों का सम्मान किया जाएगा।
नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि जब स्वच्छता सर्वेक्षण शुरू हुआ तब इंदौर 300वें स्थान पर था लेकिन एक साल में वहां की मेयर व नगर आयुक्त ने लोगों को जागरूक करके लोगों को स्वच्छता के प्रति सचेत किया। इसी कारण इंदौर पहले स्थान पर है। यही जज्बा यहां के लोगों को लाना होगा।
अगले वर्ष जनवरी में एक बार फिर स्वच्छता सर्वेक्षण शुरू होगा। इस बार लखनऊ को पहले नम्बर पर लाना है। समिति के संयोजक सुनील मिश्र से नगर विकास मंत्री ने कहा कि यह काम निरंतर होते रहना चाहिए। इस मौके पर सांसद जगदम्बिका पाल, कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक, विधायक नीरज बोरा, अविनाश त्रिवेदी, सुरेश चन्द्र श्रीवास्तव, महापौर संयुक्ता भाटिया, प्रमुख सचिव मनोज कुमार सिंह, जिलाधिकारी, नगर आयुक्त व अन्य अधिकारी-कर्मचारी, स्वयं सेवी संगठन के लोग व आम नागरिक मौजूद रहे।

Pin It