आतंकी हमले की जांच करने अमृतसर पहुंची एनआईए की टीम

  • गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मामले में सख्त कार्रवाई के दिए आदेश

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। पंजाब के अमृतसर में स्थित निरंकारी भवन में रविवार सुबह हुए आतंकी हमले की जांच एनआईए को सौंप दी गई है। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने इस मामले में सख्त कार्रवाई करने को कहा है। वहीं पंजाब के डीजीपी ने भी कहा है कि आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा। एनआईए की तीन सदस्यीय टीम आज अमृतसर में घटनास्थल पर पहुंच गई है और मामले की जांच में जुट गई है।
पंजाब में हाई अलर्ट के बावजूद राजासांसी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से कुछ दूरी पर स्थित गांव अदलीवाल स्थित निरंकारी भवन में आतंकी हमला हो गया था। इसमें तीन लोगों की मौत हो गई और करीब 19 लोग घायल बताए जा रहे हैं। वारदात को गर्म चादर लपेटे दो लोगों ने उस समय अंजाम दिया, जब वहां करीब 200 लोग सत्संग कर रहे थे।
डीजीपी सुरेश अरोड़ा ने इस घटना को आतंकी हमला करार दिया है। उन्होंने एनआईए की टीम को घटना की जांच के लिए बुला लिया है। फोरेंसिक विभाग की टीम भी मौके पर है और सबूत जुटा रही है।

कांग्रेस ने फुल्का को बताया मानसिक दिवालिया

अमृतसर में हुए आतंकी हमले पर आप नेता एचएस फुल्का ने कहा कि इस आतंकी हमले के लिए सेनाध्यक्ष बिपिन रावत जिम्मेदार हैं, उन्होंने हमले की आशंका जताई थी। इसलिए हो सकता है अपनी बात को सच साबित करने के लिए उन्होंने ही हमला करवाया हो। फुल्का के इस बयान की पंजाब कांग्रेस के प्रवक्ता राजकुमार वेरका ने कड़ी निंदा की है। उन्होंने फुल्का को मानसिक दिवालिया बताते हुए कहा कि हमारे देश के आर्मी चीफ और सैनिक हमारी शान हैं और उनके बारे में इस तरह का बयान देकर उन्होंने सेना का अपमान किया है। हालांकि, बयान पर बवाल के बाद एच.एस फुल्का ने सफाई दी। उन्होंने कहा कि मेरे बयान को गलत तरीके से पेश किया गया। उनका बयान कांग्रेस के खिलाफ था, ना कि सेना प्रमुख के खिलाफ था। वहीं दूसरी तरफ अकाली दल ने अमृतसर में हुए इस हमले की निंदा की है। अकाली दल ने इसको लेकर राज्य की कांग्रेस सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है।

कई राज्यों में हाई अलर्ट जारी

पंजाब में आतंकी हमले के बाद हरियाणा, दिल्ली और यूपी समेत कई राज्यों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। उत्तर प्रदेश की सरकार ने पंजाब, हरियाणा और दिल्ली से सटी सीमाओं को सील कर दिया है। यहां मुस्तैदी बढ़ा दी गई है।

सलाम विनय आपको, आप जैसे लोगों से बढ़ता है खाकी का मान

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। वजीरगंज थाने में तैनात कांस्टेबल 6391 विनय कुमार ने सीएमओ चौराहा के पास एक विक्षिप्त व्यक्ति को खाना खिलाकर, शेव कराकर व नए कपड़े देकर मानवता की एक मिसाल पेश की।

भारतीय जनता युवा मोर्चा का संसद संपर्क अभियान शुरू

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष यदुवंश के निर्देश पर आज प्रदेश भर में यूथ पार्लियामेंट संपर्क अभियान की शुरुआत कर दी गई। इस अवसर पर सुभाष यदुवंश ने बताया कि आज से भाजयुमो द्वारा यूथ पार्लियामेंट शुरू किया जा रहा है, जिसमें प्रदेश के सभी क्षेत्रों एवं लोकसभा क्षेत्रों में 50 युवा जोड़े जाएंगे। प्रदेश के 6 क्षेत्रों में सभी जिलों के कॉलेजों में युवा मोर्चा के कार्यकर्ता जाकर नए युवाओं को जोड़ेंगे। इस कार्यक्रम में पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष, छात्र नेताओं एवं ग्राम प्रधान सहित नए युवाओं से संपर्क करेंगे। युवा मोर्चा के प्रदेश मीडिया प्रभारी धनंजय शुक्ला ने बताया कि इस कार्यक्रम में केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार की योजनाओं के बारे में भी बताकर सभी को जोडऩे का कार्य किया जा रहा है।

महाराष्ट्र की ज्योति ने इंदिरा मैराथन में छठीं बार मारी बाजी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
प्रयागराज। महाराष्ट्र की ज्योति शंकर गावते ने आज प्रयागराज में खेल जगत में इतिहास रच दिया। ज्योति शंकर ने अखिल भारतीय इंदिरा मैराथन के 34वें संस्करण के महिला वर्ग में बाजी मारी। उन्होंने देश की इस प्रतिष्ठित मैराथन में लगातार पांचवीं बार बाजी मारी है। पुरुष वर्ग में सेना का दबदबा रहा। बहादुर सिंह धौनी पहले स्थान पर रहे तो गत विजेता रशपाल सिंह दूसरे और करन सिंह तीसरे स्थान पर रहे। ज्योति ने छठीं बार मैराथन में जीत हासिल की है।

नगर निगम सदन में पुनरीक्षित बजट पर हुई चर्चा, पार्षदों ने काटा हंगामा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। नगर निगम में आज पुनरीक्षित बजट के लिए सदन आयोजित किया गया। सदन में नगर निगम और जलकल विभाग का पुनरीक्षित बजट पेश किया गया। इस दौरान पार्षदों ने पुनरीक्षित बजट और जनता के मुद्दों को लेकर हंगामा किया।
त्रिवेणी नगर वार्ड के पार्षद देव शर्मा मिश्रा ऊर्फ मुन्ना मिश्रा ने पुनरीक्षित बजट में रखे गए सीवर टैक्स के प्रस्ताव पर आपत्ति जताई। उन्होंने शहर में हो रहे सीवरेज कार्य में लापरवाही और कार्य अधूरे पड़े होने का आरोप लगाया। यह भी बताया कि कनेक्टिंग चैंबर का कार्य पूरा नहीं होने के बावजूद जनता के पास 2015 से सीवर टैक्स के बिल भेजे जा रहे हैं। इस मुद्दे को लेकर अयोध्यादास द्वितीय वार्ड की पार्षद कुमकुम राजपूत समेत कई पार्षदों ने विरोध जताया। यही नहीं मालवीय नगर वार्ड की पार्षद ममता चौधरी ने बताया कि कई जगह 2002 से सीवर टैक्स के बिल भेजे जा रहे हैं। जबकि वहां सीवर ही नहीं हैं। वहीं पार्षद गिरीश मिश्रा ने सदन में पेश बजट पर सवाल उठाए। उन्होंने महापौर से सवाल किया कि आखिर सदन में पेश किया गया यह बजट लाभ का है या हानि का है।

हाउस टैक्स वसूली में लापरवाही पर होगी कार्रवाई

पिछले वर्ष की अपेक्षा इस साल नगर निगम 66.58 करोड़ हाउस टैक्स वसूली से आगे है। पिछले साल नगर निगम ने 17 नवम्बर तक 70.85 करोड़ वसूली की थी। इस साल यह वसूली बढ़ कर 137.43 करोड़ पहुंच गई है। हालांकि इस बार हाउस टैक्स का लक्ष्य 300 करोड़ है। ऐसे में नगर आयुक्त का कहना है कि वसूली लक्ष्य के अनुसार नहीं है। वसूली में लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। माना जा रहा है जल्द ही कुछ लापरवाह कर्मियों का निलंबन होगा।

लंबित मांगों को लेकर हड़ताल करेंगे नगर निगम कर्मी

  • 29 और 30 को कार्य बहिष्कार का ऐलान, धरना-प्रदर्शन की तैयारी
  • सरकार पर लगाया वादाखिलाफी का आरोप

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। आश्वासन के बाद भी कर्मचारियों की मांगों पर कोई निर्णय नहीं लेने पर नगर निगम के कर्मचारियों ने सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया है। इसी के चलते कर्मचारियों ने 29 और 30 को कार्य बहिष्कार का ऐलान कर दिया है। उप्र स्थानीय निकाय कर्मचारी महासंघ ने आरोप लगाया कि पिछले महीने प्रदेश भर में हड़ताल की चेतावनी पर जितने भी आश्वासन मिले थे, उनमें से एक भी पूरा नहीं किया गया।
महासंघ के अध्यक्ष शशि मिश्रा ने बताया कि 29 नवंबर को पूरे प्रदेश में जिला मुख्यालयों पर धरना-प्रदर्शन किया जाएगा। इस बैठक में तय हुआ है कि सरकार ने कर्मचारियों की समस्याओं का समाधान नहीं किया तो अनिश्चितकालीन हड़ताल को मजबूर होना पड़ेगा।
संघ के पदाधिकारियों ने बताया कि 19 सितम्बर को बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष शशि कुमार मिश्र ने कहा कि 19 सितम्बर को 17 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन भेजा गया था लेकिन अब तक समस्याओं का समाधान नहीं किया गया।

 

Pin It