बिना परमीशन लखनऊ पॉश इलाके में धड़ल्ले से हो रहा अवैध खनन

  • स्थानीय नागिरकों ने रात भर मिट्टी खोदे जाने और ट्रकों से भेजे जाने पर जताई नाराजगी
  • अवैध खनन के कारण एलडीए के दर्जनों कमर्शियल प्लॉट दांव पर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। प्रदेश में अवैध खनन को लेकर योगी सरकार की सख्ती बेअसर साबित हो रही है। राजधानी के गोमती नगर इलाके में रेलवे लाइन और कमर्शियल प्लॉट के बीच में धड़ल्ले से अवैध खनन किया जा रहा है। सैकड़ों वर्ग फुट मिट्टी निकालकर बेच दी गई लेकिन जिम्मेदारों को कोई होश नहीं है। ऐसे में यदि प्रदेश की राजधानी में ही प्रशासन की नाक के नीचे अवैध खनन हो रहा है तो मामला गंभीर है। स्थानीय नागरिकों की मानें तो इसकी जानकारी अफसरों को भी है लेकिन सभी चुप्पी साधे हुए हैं। यदि लखनऊ में खनन का हाल ऐसा है तो अन्य जिलों में होने वाले अवैध खनन की स्थिति का अंदाजा आसानी से लगाया जा सकता है।
गोमती नगर विस्तार स्थित विराज खंड में एलडीए के कमर्शियल प्लॉट और रेलवे लाइन के बीच पोकलैंड मशीन से खनन किया जा रहा है। यहां बिना अनुमति पोकलैंड मशीनों से मिट्टी की खोदाई का खेल जारी है। आस-पास के लोगों ने बताया कि रेलवे लाइन के पास रातभर मिट्टी खोदी जाती है। इस मिट्टी को ट्रकों में भरकर भेजा जा रहा है। इसकी जानकारी भी सबको है। ऐसे में हैरानी की बात है कि स्थानीय पुलिस को आखिर यह अवैध खनन क्यों नहीं नजर आ रहा है। खनन के चलते जमीन में सैकड़ों वर्ग फुट गहरे गड्ढे तैयार हो गए हैं। पिछले दिनों गोमती नगर विस्तार स्थित विराज खंड में एलडीए के कमर्शिलय प्लॉट और रेलवे लाइन के बीच पड़े पैमाने पर खनन होने की खबर 4 पीएम ने प्रमुखता से छापी थी। खनन की जानकारी जब डीएम कौशल राज शर्मा को मिली तो उन्होंने तत्काल कार्रवाई की और खनन माफिया भाग खड़े हुए। लेकिन जिम्मेदारों की लापरवाही के चलते एक बार फिर इसी क्षेत्र में खनन शुरू हो गया है। बता दें, गोमतीनगर विस्तार क्षेत्र में जिस जगह किया जा रहा है। वहां एलडीए के बेशकीमती कमर्शियल प्लॉट हैं। जिनपर अभी लोगों ने अभी तक कब्जा नहीं लिया है। ऐसे में एलडीए के कई दर्जन प्लॉट दांव पर लगे हैं। इस संदर्भ में एसपी उत्तरी अनूप सिंह के पीआरओ ने कहा की साहब मीटिंग में हैं। मैं तुरंत फोर्स भेजता हूं, कार्रवाई की जाएगी।

मध्य प्रदेश के अलग-अलग शहरों में रैली करेंगे मोदी-शाह व राहुल

  • विधानसभा चुनाव में दोनों दलों ने झोंकी अपनी ताकत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
इंदौर। मध्यप्रदेश में आज रैलियों का दिन है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तीनों आज अलग-अलग शहरों में रैलियां करेंगे। पीएम मोदी आज ग्वालियर और शहडोल में रैली करेंगे। अमित शाह की रैली बुंदेलखंड में है। इसके अलावा वो सागर में चुनावी बैठक में भी हिस्सा लेंगे। जबकि राहुल गांधी आज रैली की शुरुआत सागर से करेंगे।
राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 के लिए कांग्रेस की ओर से जारी प्रत्याशियों की पहली सूची में प्रदेश के दिग्गज कांग्रेस नेताओं के नामों की घोषणा की गई है। इनमें सीएम की दौड़ में शामिल पार्टी के संगठन महासचिव अशोक गहलोत, प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट और डॉ. सीपी जोशी के नाम शामिल किए गए हैं।
जानकारी के अनुसार गहलोत को जोधपुर की सरदारपुरा सीट से, पायलट को टोंक से और डॉ. जोशी को नाथद्वारा से टिकट दिया गया है।

सुप्रीम कोर्ट के जज को भी पता है कि भगवान राम की जन्मभूमि है अयोध्या: धर्मपाल सिंह

  • प्रदेश सरकार के सिंचाई मंत्री ने राम मंदिर को लेकर दिया बड़ा बयान
  • कहा, मंदिर निर्माण में विलंब के लिए सुप्रीम कोर्ट काफी हद तक जिम्मेदार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
शााहजहांपुर। अयोध्या में भगवान राम के मंदिर निर्माण को लेकर बढ़ी हुंकार के बीच योगी आदित्यनाथ के कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह ने भी लंबी छलांग लगा दी है। सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर हो रहे विलंब पर सुप्रीम कोर्ट को कठघरे में खड़ा किया है। मंत्री ने कहा कि यह तो सुप्रीम कोर्ट के जज भी जानते हैं कि भगवान श्रीराम का जन्म अयोध्या में हुआ था, इसके बाद भी मंदिर निर्माण के निर्णय में विलंब कर रहे हैं।
सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा कि जनता के साथ सुप्रीम कोर्ट के जज भी जानते हैं कि अयोध्या भगवान राम की जन्मस्थली है। वहां मंदिर बनने से कोई भी रोक नहीं सकता।
धर्मपाल ने कहा कि मुझे आश्चर्य हो रहा है कि सुप्रीम कोर्ट ने मंदिर का निर्णय लेने में कोताही क्यों बरती। उन्होंने मंदिर निर्माण के लिए कानून बनाने की जरूरत से इन्कार किया और कहा कि जो सब में रमण करते हैं वो राम हैं और अयोध्या में राम का भव्य मंदिर बनेगा। धर्मपाल सिंह योगी सरकार में बहुत अहमियत रखते हैं। वह गोरखपुर के प्रभारी मंत्री भी हैं।

अयोध्या में चौदह कोसी परिक्रमा में उमड़ी भीड़

  • राम मंदिर को लेकर लगाई जा रही सियासी अटकलों को मजबूती देने जुटे श्रद्धालु

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। देश के कोने-कोने से आए लाखों श्रद्धालुओं ने आज अयोध्या में चौदह कोसी परिक्रमा की शुरुआत कर दी। राम मंदिर को लेकर लगाई जा रही तमाम तरह की सियासी अटकलों के भीड़ उमड़े आस्था के सैलाब ने भगवान राम के समर्थकों को मजबूती प्रदान की है। इस अवसर पर प्रशासन की तरफ से सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। यह परिक्रमा पांच दिनों तक लगातार चलेगी।
कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर चौदह कोसी परिक्रमा समेत कई धार्मिक आयोजन होते रहते हैं। इस दौरान आने वाले संतों, श्रद्धालुओं और मेला में आने वालों की सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। ड्रोन और एटीएस कमांडो की निगरानी में इसे संपन्न कराया जाएगा। कार्तिक पूर्णिमा मेला के मुख्य आयोजनों को संपन्नकराने के लिए गैर जिलों से भी पुलिसबल मंगवाया गया है। रेलवे क्रासिंग पर विशेष निगरानी के लिए पुलिस बल को खासतौर से निर्देशित किया गया है।

बूथ को मजबूती देने में जुटा युवा मोर्चा

  • प्रदेश अध्यक्ष ने पार्टी कार्यकर्ताओं को दी नसीहत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष यदुवंश ने मोर्चा के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटने की अपील की है। उन्होंने अपने गृह जनपद संतकबीरनगर में बूथ अभिनंदन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर बूथ अध्यक्षों को माला पहनाकर उनका स्वागत किया और भाजपा सरकार की उपलब्धियों के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने कहा कि बूथ कमेटी और बूथ अध्यक्ष भाजपा की मिलिट्री हैं।
सुभाष यदुवंश के मुताबिक भाजपा विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है। पार्टी अपने बूथ अध्यक्षों और कार्यकर्ताओं का सम्मान करती है। प्रदेश में एक लाख साठ हजार बूथ है इन समस्त बूथों पर भाजपा के सभी पदाधिकारी एवं मुख्यमंत्री स्वयं अपने बूथों पर जाकर बूथ अध्यक्षों और कार्यकारिणी के लोगों से मिलते हैं। इस अवसर पर भाजयुमो के प्रदेश मीडिया प्रभारी धनंजय शुक्ला, प्रदेश उपाध्यक्ष राहुल राज रस्तोगी, प्रदेश मंत्री विकास बाबा, प्रदेश मंत्री प्रमोद विश्वकर्मा, प्रदेश कार्यसमिति अमरजीत श्रीवास्तव, संतोष जायसवाल प्रदेश सह-संयोजक के रूप में उपस्थित रहे।

 

Pin It