ऐक्शन में ममता सरकार टीएमसी नेता गिरफ्तार

बंगाल पुलिस ने शाहजहां के खिलाफ दर्ज की प्राथमिकी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
कोलकाता। तृणमूल नेतृत्व ने संदेशखालि में बवाल के बाद अपने आरोपी नेताओं पर कड़ी कार्रर्वा शुरू कर दी है।टीमसी के वरिष्ठï नेताओं ने एक बार फिर स्पष्ट कर दिया कि पार्टी उन नेताओं के साथ खड़ी नहीं होगी जिन्होंने कथित तौर पर संदेशखाली में ग्रामीणों पर अत्याचार किया था। बात को आगे बढ़ाने के लिए, तृणमूल ने बेरमजुर आंचल समिति के अध्यक्ष अजीत मैती को उनकी नियुक्ति के 24 घंटे के भीतर जमीन हड़पने और यातना के आरोप में बाहर कर दिया।
पश्चिम बंगाल पुलिस ने ग्रामीणों की जमीन हड़पने के आरोप में उत्तरी 24 परगना जिले के अशांत संदेशखालि से तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता अजीत मैती को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि फरार तृणमूल नेता शाहजहां शेख के करीबी सहयोगी माने जाने वाले मैती को रविवार शाम को एक व्यक्ति के आवास से हिरासत में लिया गया, जहां उन्होंने ग्रामीणों द्वारा पीछा किए जाने के बाद खुद को चार घंटे से अधिक समय तक बंद रखा था।
पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘ग्रामीणों से जमीन हड़पने की शिकायत मिलने के बाद हमने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। हम उन्हें बाद में अदालत में पेश करेंगे।’’ उन्होंने बताया कि 70 से ज्यादा शिकायतें मिलने के बाद पुलिस ने शाहजहां शेख के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि अधिकतर शिकायतकर्ताओं ने आरोप लगाया है कि शाहजहां उनकी जमीन के जबरन अधिग्रहण और स्थानीय महिलाओं पर अत्याचार में सक्रिय रूप से शामिल था। जमीन हड़पने और स्थानीय महिलाओं पर अत्याचार करने के आरोपी शाहजहां और उनके समूह के साथ कथित संबंध रखने से गुस्साए ग्रामीणों ने कुछ दिन पहले मैती पर हमला किया था।

टीएमसी ने जमीन कब्जाने वाले नेता अजीत मैती को किया निष्कासित

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के एक प्रतिनिधिमंडल ने लगातार दूसरे दिन पश्चिम बंगाल के संदेशखालि का दौरा किया और उन ग्रामीणों की शिकायतें सुनीं जो पार्टी के स्थानीय नेताओं के कथित अत्याचारों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। संदेशखालि में बड़ी संख्या में महिलाओं ने स्थानीय तृणमूल नेता शाहजहां शेख और उनके समर्थकों पर जमीन हड़पने और यौन उत्पीडऩ के आरोप लगाए हैं। इस मामले में ग्रामीणों के विरोध प्रदर्शन के बीच सत्तारूढ़ दल के नेताओं का संदेशखालि का यह चौथा दौरा है। प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों की एक टीम पर पांच जनवरी को भीड़ ने उस समय हमला किया था जब उसने पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखालि में शेख के आवास में प्रवेश करने की कोशिश की थी। हमले में तीन अधिकारी घायल हो गए थे। इसके बाद से शेख फरार है और स्थानीय लोग वहां प्रदर्शन कर रहे हैं।

ईडी दफ्तर नहीं जाएंगे मुख्यमंत्री केजरीवाल

आप ने कहा – कोर्ट के फैसले का इंतज़ार करे ईडी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल एक बार फिर ईडी के सामने पेश नहीं होंगे। आम आदमी पार्टी का कहना है कि केजरीवाल अभी ईडी नहीं जाएंगे। यह मामला कोर्ट में है और कोर्ट में अगली सुनवाई 16 मार्च को है।
पार्टी का कहना है कि रोज समन भेजने की जगह ईडी कोर्ट के फैसले का इंतजार करे। आम आदमी पार्टी ने कहा है कि हम पर इंडिया गठबंधन छोडऩे के लिए इस तरह का दबाव बनाया जा रहा है, हम इसे नहीं छोड़ेंगे। अरविंद केजरीवाल के अधिवक्ता द्वारा दायर आवेदन में कहा गया कि दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र 15 फरवरी से शुरू हो गया है और मार्च के पहले सप्ताह तक चलेगा। इसमें कहा गया है कि वह 16 मार्च को सुनवाई की अगली तारीख पर व्यक्तिगत रूप से अदालत के समक्ष पेश होंगे।

मोदी सरकार हम पर इस तरह दबाव न बनाए : केजरीवाल

मोदी सरकार हम पर इस तरह दबाव न बनाए। अरविंद केजरीवाल का कहना है कि ईडी का समन गैर कानूनी है। अगर कानूनी रूप से सही समन भेजा जाता है तो वह जरूर ईडी के समक्ष पेश हो जाएंगे। साथ ही केजरीवाल ये भी आरोप लगाते हैं कि पीएम मोदी का मकसद लोकसभा चुनावों से पहले उन्हें गिरफ्तार करना है। वह गिरफ़्तार करके दिल्ली की सरकार गिराना चाहते हैं। लेकिन हम ये क़तई नहीं होने देंगे। ये समन राजनीति से प्रेरित हैं, ईडी बताए कि पूछताछ क्यों करना चाहती है?

संजय सिंह की जमानत याचिका पर ईडी को सुप्रीम नोटिस

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दिल्ली शराब घोटाला मामले में आप राज्यसभा सांसद संजय सिंह की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई की। दरअसल, संजय सिंह ने दिल्ली हाईकोर्ट की जमानत देने से इनकार करने वाले आदेश को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट में अपनी याचिका दायर की है।
बता दें कि दिल्ली हाईकोर्ट ने 7 फरवरी को संजय सिंह की शराब घोटाला मामले में जमानत याचिका को खारिज कर दिया था। सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान ईडी से जवाब मांगते हुए नोटिस जारी किया है। संजय सिंह ने सुप्रीम कोर्ट के समक्ष अपनी याचिका में कहा है कि 4 अक्टूबर 2023 को उनकी अवैध गिरफ्तारी से पहले उन्हें पीएमएलए 2002 की धारा 50 के तहत नोटिस नहीं दिया गया था।

व्यास तहखाने में जारी रहेगी पूजा-पाठ

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
वाराणसी। ज्ञानवापी में नए मंदिर के निर्माण और हिंदुओं को पूजा-पाठ करने का अधिकार देने की मांग को लेकर स्वयंभू विश्वेश्वर ज्योतिर्लिंग की ओर से पंडित सोमनाथ व्यास, डॉ.रामरंग शर्मा एवं अन्य द्वारा 15 अक्टूबर 1991 को दाखिल मुकदमे की सुनवाई जिला जज की अदालत में स्थानांतरित करने की मांग को लेकर दाखिल प्रार्थना पत्र सोमवार को सुनवाई हुई।
इलाहाबाद हाई कोर्ट का फैसला आया है कि व्यास तहखाने में जारी रहेगी पूजा-पाठ। ज्ञानवापी स्थित पानी टंकी (वुजूखाना) में गंदगी करने और वहां मिले शिवलिंग पर बयान देकर हिंदुओं की भावना आहत करने का आरोप लगाते हुए सपा प्रमुख अखिलेश यादव, सांसद असदुद्दीन ओवैसी समेत अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग को लेकर वकील हरिशंकर पांडेय की ओर से दाखिल प्रार्थना पत्र पर अपर जिला जज (नवम) की अदालत सुनवाई हुई। कब्रों का जिक्र करते हुए उर्स, चादर, गागर समेत अन्य धार्मिक कार्यों की अनुमति देने की मांग को लेकर लोहता के रहने वाले मुख्तार अहमद व अन्य की ओर से दाखिल वाद पर एडीजे सातवां की अदालत में सुनवाई हुई।

देश की सडक़ें बनीं जानलेवा: अलग-अलग दुर्घटनाओं में 20 लोगों की मौत

बिहार में ट्रक, जीप और मोटरसाइकिल की टक्कर में 9 लोगों की गई जान

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
कैमूर। बिहार के कैमूर जिले में एक ट्रक, जीप और मोटरसाइकिल के बीच टक्कर में दो महिलाओं सहित कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई। यह घटना मोहनिया थाना क्षेत्र के देवकली गांव के पास जीटी रोड पर हुई। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, यह दुर्घटना उस दौरान हुई, जब दो महिलाओं सहित आठ लोगों को ले जा रही एक जीप ने उसी दिशा में जा रही एक मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी।
ऐसा लगता है कि जीप के चालक ने नियंत्रण खो दिया था, जिससे यह दुर्घटना हो गई। पुलिस उपाधीक्षक दिलीप कुमार ने कहा, दोनों वाहन टक्कर के बाद सडक़ के दूसरी ओर चले गए, जहां एक तेज रफ्तार ट्रक उनसे टकरा गया। इस दुर्घटना में मोटरसाइकिल सवार समेत सभी नौ लोगों की मौत हो गई। दुर्घटना के बाद ट्रक चालक फरार हो गया।

जौनपुर में रोडवेज बस और ट्रैक्टर की टक्कर में छह श्रमिकों की मौत

जौनपुर। जिले के सिकरारा थाना क्षेत्रमें रोडवेज बस और ट्रैक्टर की टक्कर में ट्रैक्टर पलट जाने से उसमें दबकर छह श्रमिकों की मौत हो गयी और दो श्रमिक गंभीर रूप से घायल हो गये। पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। रविवार रात्रि लगभग साढ़े ग्यारह बजे प्रयागराज की तरफ से देवरिया जा रही उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की बस से समाधगंज बाजार में 12 श्रमिकों को लेकर जा रहे ट्रैक्टर की जबरदस्त टक्क्र हो गई।

आंध्र में बस सड़क़ किनारे खड़े ट्रक से टकराई, पांच मरे

हैदराबाद। राजामहेंद्रवरम की ओर जा रही आंध्र प्रदेश राज्य सडक़ परिवहन निगम (एपीएसआरटीसी) की बस की प्रथीपाडु के पास सडक़ के किनारे पंक्चर टायर को बदलने के लिए खड़े ट्रक से टक्कर हो गई, जिससे चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। काकीनाडा जिले में सोमवार सुबह एक तेज रफ्तार सरकारी बस सड़क़ किनारे खड़े ट्रक से टकरा गई। एक की हालत गंभीर थी।

मां मेरा आशियाना बचा लो

आज सुबह जब प्रशासन के बुलडोजर ने अकबरनगर के निवासियों के दरवाजे पर दस्तक दी तो वहां रह रहे अध्यावासियों का सरकार से भरोसा उठा तो मंदिरों में मिन्नतें करने लगीं। लेकिन अधिकारियों ने एक न सुनी उन्हें न महिलाओं की गुहार सुनाई दी और न तो बिलख रहे बच्चों के आसूं ही दिखाई दिये। दशकों से रहे लोगों के आशियाने को जमींदोज करने की प्रकिया शुरू कर दी गई।

Related Articles

Back to top button