स्वामी चिन्मयानंद ने कहा राम मंदिर मामले में कोर्ट के फैसले का संत समाज एक समय तक ही करेगा इंतजार

  • पूर्व गृहमंत्री ने फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या करने के फैसले का किया समर्थन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

 

लखनऊ। राम मंदिर आंदोलन से जुड़े रहे पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद ने अयोध्या मामले पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार संत समाज एक तय समय तक ही करेगा। क्योंकि देश से ऊपर कोई कोर्ट नहीं है। उन्होंने आशंका जताई कि हो सकता है कोर्ट इस मामले को लंबा खींच दे। इसलिए अगर हमें और ज्यादा उलझाने की कोशिश की गई तो हम उसका इंतजार नहीं कर सकते। क्योंकि अब तक कोर्ट से तारीख पर तारीख ही मिली है।
स्वामी चिन्मयानंद ने कहा कि हम एक समय तक ही सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार कर सकते हैं, क्योंकि सौ साल से ज्यादा समय से केस कोर्ट में ही चल रहा हैं। अगर कोर्ट इस केस को लंबा खींचेगा तो हमारे पास देश की जनता का साथ है और हमारी सरकार भी है। हम जल्द ही वहां पर राम मंदिर का निर्माण कराएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि अयोध्या मामले से जुड़े अब तक सिर्फ दो लोग ही बचे हैं, जिसमें एक नृत्यगोपाल दास और दूसरे हम हैं। इसलिए लग रहा है कि अब हम अपने जीते जी राम मंदिर बना देख सकेंगे और जल्द अयोध्या में रामलला विराजमान होंगे।

सपा को मजबूत बनाने में जुटें कार्यकर्ता: नरेश उत्तम

  • प्रदेश अध्यक्ष ने पार्टी कार्यकर्ताओं और जनता को दी दीपावली की बधाईयुवा नेता हिमांशु सिंह ने आयोजित किया दीपावली मिलन कार्यक्रम

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। समाजवादी नेता और किसान परिवारों के लिए समर्पित किसान वेलफेयर फाउंडेशन के ट्रस्टी हिमांशु सिंह द्वारा दीपावली मिलन कार्यक्रम आयोजित किया गया। बाराबंकी की दरियाबाद विधानसभा के भिटरिया स्थित कृति पब्लिक स्कूल के प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम में सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल मुख्य अतिथि रहे। इस कार्यक्रम में प्रवक्ता रत्नसेन सिंह, एमएलसी जगजीत बाबू,बाराबंकी विधायक सुरेश यादव, पूर्व विधायक राम मगन रावत, अदनान चौधरी, शाहाब खालिद, ब्लॉक प्रमुख चंद्रशेखर वर्मा सहित हजारों की संख्या में आम नागरिक उपस्थित रहे ।
सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने कहा कि भाजपा सरकार ने किसानों और छोटे व्यापारियों को ठगा है। उन्होंने क्षेत्र की जनता से हिमांशु सिंह को मजबूत करने और उनका सहयोग करके समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव के हाथों को मजबूत करने का आग्रह किया ।
हिमांशु सिंह ने कहा कि राजनीति के चक्कर में लोग अपने आस-पास के लोगों से अपना संबंध खराब न करें । धर्म और जाति से आगे आ कर सडक़, स्वास्थ्य, शिक्षा और बेरोजगा

री के लिए बात करें और उसकी मांग करें।

प्रवासी भारतीय सम्मेलन के मेहमानों का सत्कार करने के लिए तैयार हो रहा काशी

  • पर्यटन विभाग ने अतिथियों के ठहरने वाली जगहों की जांच कर सौंपी रिपोर्ट

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

वाराणसी। भारतीय प्रवासी सम्मेलन में शामिल होने जनवरी में बनारस पहुंच रहे लोगों के स्वागत के लिए काशीवासी तैयार हैं। काशीवासियों ने प्रवासियों के लिए स्वेच्छा से 919 कमरे उपलब्ध कराए हैं, और लोग अपने यहां ठहराने के लिए फार्म जमा कर रहे हैं। 919 कमरों में से 595 कमरों का पर्यटन विभाग ने स्थलीय निरीक्षण करने के साथ चयन कर लिया है। बचे कमरों का स्थलीय निरीक्षण चल रहा है। जिला प्रशासन और विकास प्राधिकरण की कोशिश है कि कमरों का चयन करने के साथ मरम्मत कार्य शुरू कर दिया जाए। अभी तक 113 कमरे मानक के अनुरूप नहीं होने पर कैंसिल कर दिया गया है।
बनारस में होने वाले 15वें भारतीय प्रवासी सम्मेलन में सात हजार से अधिक लोगों के शामिल होने की संभावना है। होटलों और गेस्टहाउस में एक हजार तक प्रवासियों को ठहराया जा सकता है। इसको देखते हुए जिला प्रशासन ने अफसरों संग प्राइवेट घरों में लोगों को ठहराने का निर्णय लिया है। मंडलायुक्त, डीएम, वीडीए उपाध्यक्ष संग कई अफसरों ने खुद अपने एक-एक और दो-दो कमरे देने का निर्णय लिया है।

सरकार के लिए कार के सीट बेल्ट की तरह है आरबीआई: राजन

  • कहा, आरबीआई की स्वायत्तता का सम्मान करने की जरूरत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) और सरकार में बढ़ते टकराव के बीच आरबीआई के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने कहा कि केंद्रीय बैंक किसी सरकार के लिए ‘कार की सीट बेल्ट’ की तरह होता है, जिसके बिना नुकसान हो सकता है। संस्थान के रूप में आरबीआई की स्वायत्तता का सम्मान किए जाने की आवश्यकता है। यदि सरकार आरबीआई पर लचीला रुख अपनाने का दबाव डाल रही हो तो केंद्रीय बैंक के पास ‘ना’ कहने की आजादी है।

आरबीआई निदेशक मंडल की 19 नवंबर को होने वाली बैठक के बारे में उन्होंने कहा कि बोर्ड का लक्ष्य संस्था की रक्षा करना होना चाहिए, न कि दूसरों के हितों की सुरक्षा। राजन ने एक न्यूज चैनल से बातचीत में कहा कि आरबीआई सीट बेल्ट की तरह है। सरकार चालक है, चालक के रूप में हो सकता है कि वह सीट बेल्ट न पहने। पर, हां यदि आप अपनी सीट बेल्ट नहीं पहनते हैं और दुर्घटना हो जाती है तो वह दुर्घटना अधिक गंभीर हो सकती है। अतीत में आरबीआई और सरकार के बीच रिश्ता कुछ इसी प्रकार का रहा है। सरकार वृद्धि तेज करने की दिशा में काम करना चाहती है और वह आरबीआई द्वारा तय सीमा के तहत जो कुछ करना चाहती है करती है। आरबीआई ये सीमाएं वित्तीय स्थिरता को ध्यान में रखकर तय करता है। उन्होंने कहा कि इसलिए सरकार आरबीआई पर अधिक उदार रुख अपनाने के लिए जोर देती है।

पीएम मोदी वाराणसी को डेढ़ सौ करोड़ की सडक़ परियोजना का देंगे तोहफा

  • 12 नवंबर को दो राजमार्ग परियोजनाओं को करेंगे राष्ट्र को समर्पित

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 नवंबर को अपने लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी में 1571.95 करोड़ रुपये की लागत से बनी दो राजमार्ग परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। इसी दिन वह वाराणसी में गंगा नदी पर बने अंतर्देशीय जलमार्ग टर्मिनल को भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे। केंद्रीय सडक़ परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय से मिली जानकारी के अनुसार वाराणसी में बनी इन राष्ट्रीय राजमार्ग की परियोजनाओं का निर्माण एनएचआई की भारतमाला परियोजना के तहत किया गया है। इनमें 16.55 किलोमीटर की वाराणसी रिंग रोड परियोजना का पहला चरण है। इसे 759.36 करोड़ रुपये की लागत से तैयार किया गया है। इसके अलावा वाराणसी-बाबतपुर हवाई अड्डे को शहर से जोडऩे वाली 17.25 किलोमीटर की सडक़ को भी 829.59 करोड़ रुपये की लागत से तैयार किया गया है। इससे वाराणसी शहर से बाबतपुर हवाई अड्डे को जोडऩे वाली सडक़ से जौनपुर, सुल्तानपुर और लखनऊ तक की यात्रा की सुगम हो जाएगी। इस मार्ग में पडऩे वाले हरहुआ में एक फ्लाईओवर और तरना में एक रोड ओवर ब्रिज बनवाया गया, ताकि वाराणसी से हवाई अड्डा जाने में कम से कम समय लगे। इससे बनारस घूमने आने वाले राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय पर्यटकों को भी आसानी होगी। इससे एक ओर जहां जाम की समस्या से निजात मिलेगी, वहीं प्रदूषण भी घटेगा और लोगों का समय बरबाद नहीं होगा। इससे पर्यटकों का सारनाथ जाना भी आसान हो जाएगा।

Pin It